taktomguru.com

और Iquest- कुत्तों के बीच लड़ाई में क्या करना है?

कुत्तों के बीच झगड़े से बचने और यदि वे घटित होते हैं तो कार्य करने के लिए कुछ व्यावहारिक सलाह।

दो कुत्तों के बीच लड़ाई
iquest- कुत्ते की लड़ाई के मामले में क्या करना है?

कुत्तों के बीच झगड़े अप्रिय और संभावित रूप से खतरनाक परिस्थितियां हैं जिनके जोखिम हम अपने पालतू जानवरों के अधिग्रहण के क्षण से कम कर सकते हैं। इस कारण से, यदि हम कुत्ते को "लड़ाई" हासिल करने का निर्णय लेते हैं तो हमें अवगत होना चाहिए कि उनकी देखभाल में बड़ी ज़िम्मेदारी स्वीकार करना और उनकी सहज प्रतिक्रियाओं का प्रभार लेना शामिल है।

किसी भी मामले में, पिल्ला के जीवन के अपने पहले बारह हफ्तों के दौरान सीखना आवश्यक है, कि उसे एक पुराने कुत्ते के प्रभुत्व के लिए विनम्र तरीके से जवाब देना चाहिए। एक कुत्ते को ठीक से इस अवधि के दौरान socialized नहीं है, तो यह शायद ही बाद में हो सकता है और यह या तो अत्यधिक आक्रामकता से या भय से अन्य कुत्तों के साथ उनके रिश्ते में समस्याओं का खतरा पैदा हो जाएगा।

अच्छा प्रशिक्षण क्योंकि अगर कुत्ते अपने स्वामी के नेतृत्व को स्वीकार करता है और बिना शर्त आज्ञापालन का भुगतान करती है, संघर्ष से बचने के क्योंकि पशु भी अन्य कुत्तों के साथ खेल के दौरान अपने मालिक की कॉल का जवाब देंगे आसान हो जाएगा, आवश्यक भी है।

यदि सभी सावधानियों के बावजूद दो कुत्तों के बीच लड़ाई होती है, तो हमें किसी भी तरह की कार्रवाई शुरू करने से पहले संघर्ष की गंभीरता का आकलन करना चाहिए। यदि दो कुत्तों में से कोई भी गंभीर खतरे में नहीं लगता है, तो कुछ भी करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है और उन्हें अपने आप को लड़ाई का समाधान करने दें।




प्रामाणिक पत्रिका गुरुत्वाकर्षण कुत्तों के बीच लड़ाई, आप जल्दी से और निर्णायक कार्रवाई करने, हालांकि यह पता है कि जोखिम में डालना है कि यह कई त्रुटियों की तरह तनाव के समय में न केवल कुत्तों की अखंडता के लिए प्रतिबद्ध की ज़रूरत है , लेकिन मध्यस्थ के भी।

हमें कॉलर द्वारा कभी भी कुत्तों को पकड़ना नहीं चाहिए, क्योंकि लड़ाई का तनाव आपकी उपस्थिति को अनजान कर सकता है और आप गंभीर काटने से अवगत हो जाते हैं। अन्य अवांछनीय प्रतिक्रियाएं चिल्लाने या प्रतिद्वंद्वियों को मारने की कोशिश कर रही हैं, क्योंकि इससे केवल उनकी आक्रामकता बढ़ जाएगी।

इन मामलों में सबसे अच्छा प्रदर्शन दो लोगों के सहयोग की आवश्यकता है और एक ही समय में दोनों कुत्तों के हिंद पैर उठाने और उन्हें पीछे की ओर चलने के लिए मजबूर करना शामिल है। यदि आप अकेले हैं, तो आपको प्रमुख कुत्ते को अलग करना होगा और इसे कमजोर कुत्ते से इस तरह से दूर ले जाना चाहिए। इसके विपरीत करने के मामले में, आप कमजोर कुत्ते को नुकसान पहुंचाएंगे और इसे गंभीर खतरे में डाल देंगे।

कुत्ते के झगड़े के बारे में और जानें:

Iquest- क्यों कुत्ते झगड़े होते हैं?
कुत्ते और पिल्ले के बीच लड़ाई

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के बीच लड़ाई से बचेंकुत्तों के बीच लड़ाई से बचें
गड्ढे बैल के बीच लड़ोगड्ढे बैल के बीच लड़ो
कुत्तों का व्यवहारकुत्तों का व्यवहार
मेरा कुत्ता अधिक वजन और Iquest है- मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता अधिक वजन और Iquest है- मुझे क्या करना चाहिए?
कुत्तों के बीच काटनेकुत्तों के बीच काटने
क्या एक शिबा इनू अन्य कुत्तों के साथ लड़ सकता है?क्या एक शिबा इनू अन्य कुत्तों के साथ लड़ सकता है?
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
एक ही घर में रहने वाले पायरेनी के पर्वत कुत्तों के बीच आक्रमणएक ही घर में रहने वाले पायरेनी के पर्वत कुत्तों के बीच आक्रमण
कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?
कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाए
» » और Iquest- कुत्तों के बीच लड़ाई में क्या करना है?
© 2021 taktomguru.com