taktomguru.com

किशोरों के लिए अच्छे कुत्तों

कुत्ते और किशोरयदि आप कुत्ते के साथ बड़े हो जाते हैं तो आपको पता चलेगा कि जब आप किशोर हैं तो इस कंपनी का कितना मतलब है। आपको क्या पता नहीं हो सकता है कि सभी कुत्तों किशोरों के लिए बहुत उपयुक्त नहीं हैं। जब आप किशोरी को कुत्ते चुनने में मदद कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह उम्र के किसी व्यक्ति के लिए अच्छा है।

बच्चों के लिए उपयुक्त नस्लों. सभी कुत्ते बच्चों के साथ अच्छे नहीं हैं। कुछ दौड़ एक बच्चे को देखते हैं, यहां तक ​​कि किशोर भी जैसे कि उन्हें नहीं पता था कि व्यवहार कैसे किया जाए। दूसरी तरफ, छोटे बच्चों से प्यार करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक दौड़ चुनते हैं जो लड़कों के साथ अच्छी तरह से हो। लैब्राडर्स, बॉक्सर्स, बीगल, न्यूफाउंडलैंड और कोलीज नस्लों के कुछ उदाहरण हैं जो युवा लोगों से प्यार करते हैं।

कम रखरखाव कुत्तों. हालांकि सभी कुत्तों को प्यार और ध्यान की आवश्यकता होती है, कुछ ऐसे हैं जिन्हें नियमित रखरखाव से अधिक की आवश्यकता होती है। छोटे बाल के साथ एक खिलौना नस्ल, उदाहरण के लिए, हर दिन अभ्यास के घंटों या बहुत सारे सौंदर्य की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, एक बड़े लंबे बालों वाले कुत्ते को लंबे समय तक चलने और अच्छे आकार में रहने के लिए दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता हो सकती है। किसी किशोर को चयन के समय कुत्ते की उपस्थिति से दूर जाने की अनुमति न दें क्योंकि इसे अधिक रखरखाव या समय की पेशकश करने की आवश्यकता हो सकती है।




व्यक्तित्व संगतता. जैसे सभी कुत्ते समान नहीं हैं, सभी बच्चे एक जैसे नहीं हैं। किशोरी के लिए एक अच्छा कुत्ता वह है जो इस के स्वभाव और शैली से मेल खाता है, क्योंकि किसी भी अन्य रिश्ते में, संगतता कुंजी है। उदाहरण के लिए, यदि यह बच्चा सड़क पर खेलना और शारीरिक गतिविधियों को करना पसंद करता है, तो एक सक्रिय बॉक्सर एक पाग से बेहतर हो सकता है जो कम ऊर्जावान है।

अपने आप से पानी की खोज. यदि आप एक किशोरी को जानते हैं जो कुत्ते में रूचि रखता है लेकिन यह नहीं जानता कि कौन सी नस्ल बेहतर है, तो उसे अपने लिए खोजने में मदद करें। बच्चों के लिए कुत्तों की विभिन्न नस्लों और शैलियों की भारी मात्रा में अभिभूत होना आसान है, लेकिन एक पशु आश्रय में स्वयंसेवीकरण उन्हें विभिन्न प्रकार के कुत्तों के संपर्क में रखेगा। विभिन्न नस्लों के साथ चलने, खिलाने और खेलने से आप अपने लिए खोज सकते हैं कि किस प्रकार का कुत्ता आपकी जीवन शैली के साथ सबसे अधिक अनुकूल है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्तेबच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्ते
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
एक अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयुक्त कुत्तों के प्रकारएक अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयुक्त कुत्तों के प्रकार
एक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?
कुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती हैकुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती है
पिल्ला कुत्ते को चुनने से पहले ध्यान में रखना क्या हैपिल्ला कुत्ते को चुनने से पहले ध्यान में रखना क्या है
कैनिन पालतू जानवर उपयुक्त है। परिवार के लिए सबसे अच्छा कुत्ता। मालिक की उम्र के अनुसार सबसे अच्छा…कैनिन पालतू जानवर उपयुक्त है। परिवार के लिए सबसे अच्छा कुत्ता। मालिक की उम्र के अनुसार सबसे अच्छा…
» » किशोरों के लिए अच्छे कुत्तों
© 2021 taktomguru.com