taktomguru.com

भूरे भालू को धमकी देने वाले खतरे

जंगली जानवरों का विलुप्त होना एक तथ्य है, कम से कम कुछ के लिए। पिछले एक लेख में हम खतरों है कि प्रजातियों बंगाल टाइगर के अस्तित्व के लिए खतरा है और अब इस नए लेख के साथ, हम आपको उन जो भूरे भालू के सिर लाने के बारे में बता के बारे में बात निस्संदेह से सबसे अच्छा ज्ञात जानवरों में से एक है यूरोप, एशिया और उत्तरी अमेरिका के जंगलों।

ब्राउन भालू के विलुप्त होने के खतरे क्या हैं?

हालांकि भूरे रंग के भालू विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की लाल सूची पर नहीं हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि इसकी प्रजातियां सताए जाने से ज्यादा हैं। यह सच है कि जानवरों की खाल की बहुत मांग की जाती है और यह मुख्य कारणों में से एक हो सकता है कि हर बार, वे संख्या में अधिक गिरते हैं।




ब्राउन बीयर को एक प्रामाणिक शिकारी होने के रूप में चिह्नित किया गया है, यह है कि पारिस्थितिक तंत्र में इसके ऊपर कोई जानवर नहीं है जो सामना कर सकता है। हालांकि, मनुष्य की "जनशक्ति" हमेशा प्रजातियों के नुकसान में बहुत मदद करती है और यही वह है जो इस भालू प्रजातियों को धमकी दे रही है।

इन जानवरों से दिया जाने वाला फर्टिव हाउस अपनी खाल को हटाने के लिए और कुछ मामलों में, जिन नाखूनों के साथ सजावटी आंकड़े बने होते हैं, वह वही है जो दौड़ को खत्म कर रहा है। ब्राउन बीयर इंसान के साथ शांत है और इस समय केवल हमलों पर हमला करता है जब इसे किसी भी तरह से धमकी दी जाती है, जिसे "आसान शिकार" माना जाता है।

दूसरी ओर, जलवायु परिवर्तन भी एक मजबूत एजेंट में इजाफा किया है कि भूरे भालू खतरे में है और इस मामले में दोषी आदमी नहीं है, लेकिन प्रजातियों घटाने के लिए सबसे बड़ा खतरा नहीं किया जा रहा पत्ते कर दिया गया है ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विलुप्त होने के खतरे में जानवर: अमेरिकी महाद्वीप के जानवर।विलुप्त होने के खतरे में जानवर: अमेरिकी महाद्वीप के जानवर।
ग्रे भालू (ब्राउन)ग्रे भालू (ब्राउन)
विशालकाय जानवरविशालकाय जानवर
स्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरेस्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरे
हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)
खतरे जो बंगाल बाघ के विलुप्त होने की धमकी देते हैंखतरे जो बंगाल बाघ के विलुप्त होने की धमकी देते हैं
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
ध्रुवीय भालूध्रुवीय भालू
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
» » भूरे भालू को धमकी देने वाले खतरे
© 2021 taktomguru.com