taktomguru.com

मैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूं

मैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूं

मैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूं

Iquest- मेरे कुत्ते की आंखों को साफ करने के लिए कब?

जानवरों की आंखें केवल तभी साफ होती हैं जब आंख के भीतरी कोने के स्तर पर स्राव या क्रस्ट होते हैं। यदि, इसके विपरीत, आंखें स्पष्ट, उज्ज्वल, अच्छी तरह से नम हैं, और श्लेष्म झिल्ली गुलाबी है, आंखों को छुआ नहीं जाता है। यदि आप असामान्य प्रवाह देखते हैं या यह बहुत प्रचुर मात्रा में है, तो अपने पशुचिकित्सा से तत्काल परामर्श लें। कैनिन नेत्र विज्ञान में विशेषज्ञ पेशेवर हैं, जानवरों में आंखों की बीमारियों में विशेषज्ञ जो आपके कुत्ते की आंखों की बधाई के बारे में आपकी चिंताओं के साथ आपकी मदद कर सकते हैं।

Iquest- मेरे कुत्ते की आंखों को साफ क्यों करें?

अपने पालतू जानवरों में रिश्ते और जटिलता को बनाए रखने के लिए अपने पालतू जानवरों में अच्छी स्वच्छता आदतों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। जितनी जल्दी आप बाद में उपयोग कर रहे हैं, उतना ही सहकारी आपके पालतू जानवर आपके साथ रहेगा। बीमारी के किसी भी लक्षण के लिए नियमित आंखों की देखभाल करें। स्वच्छता का भाव की तुलना में अधिक है, यह भी रोकथाम का एक इशारा रोगों को रोकने के इसलिए हम अपने कुत्ते की आँखों में हमेशा सतर्क रहना चाहिए, बहुत महत्वपूर्ण है अपने शरीर के बाकी है, और जाहिर है। जितना अधिक स्वच्छ हम अपने पालतू जानवरों के साथ हैं, यह स्वस्थ होगा और इसके पूरे जीवन में कम समस्याएं और बीमारियां होंगी।

iquest- मेरे कुत्ते की आंखों को साफ करने के साथ क्या?

अपने कुत्ते की आंखों को साफ करने के लिए, कपास का कभी भी उपयोग न करें, क्योंकि यह आंखों में तंतुओं को छोड़ देता है और संक्रमण का कारण बन सकता है। हमेशा एक पेपर तौलिया, एक साफ कपड़ा या बेहतर बाँझ गौज पैड का उपयोग करें।

फली में एक विशिष्ट आंख क्लीनर या शारीरिक नमकीन समाधान भी लें। यदि आप एक विशेष आंख स्वच्छता की बोतल का उपयोग कर रहे हैं, तो उत्पाद की समाप्ति तिथि लिखना सुनिश्चित करें। खोलने के बाद उत्पाद के शेल्फ जीवन की जांच करें और बोतल पर जिस तारीख को खोला गया था उसे लिखना याद रखें। संदेह होने पर, यदि उत्पाद को बहुत समय तक खुला प्रतीत हो रहा है, उसका उपयोग नहीं करते, बैक्टीरिया है कि उत्पाद में विकसित किया है के साथ अपने कुत्ते की आँखों को दूषित कर सकते हैं। यथासंभव डिस्पोजेबल फली का प्रयोग करें।

iquest- कैसे मेरे कुत्ते की आंखों को साफ करने के लिए?

अपने हाथ को जानवर के माथे के शीर्ष पर रखें और अपना सिर वापस उठाएं। अपने दूसरे हाथ से अपनी ठोड़ी उठाओ और अपनी आंखों में उत्पाद की कुछ बूंदें फेंक दें। एक नरम मालिश के साथ बंद आँख कुल्ला। इसके बाद, आंख के भीतरी कोने में गठित गंदगी को साफ करने के लिए संपीड़न का उपयोग करें और उत्पाद द्वारा निकाला जाए।




दूसरी आंखों के साथ ऐसा ही करें. हमेशा अपने पालतू जानवर के सिर को थोड़ा पीछे रखें, पलकें बदलें और सफाई करने वालों की कुछ बूंदें उबालें। आंख के कोने में सूखे हो सकते हैं कि किसी भी मलबे को हटाना सुनिश्चित करें। यह अपशिष्ट शुष्क आंसुओं से मेल खाता है जो हवा के संपर्क में ऑक्सीकरण होते हैं, भूरे रंग के होते हैं। यह कुत्ता हर सुबह किया जाना चाहिए यदि आपका कुत्ता आंख के कोने में रहता है।

अपने कुत्ते को पुरस्कृत करने में संकोच न करें अगर उसने अपनी आंखों की सफाई के बाद अच्छा व्यवहार किया है।

आप अपनी आँखों को सीरम का प्रवाह या अपने ट्रफल के लिए उत्पाद की सफाई के बाद नोटिस करेंगे, जो काफी सामान्य है। इसका मतलब है कि आँख से नाक तक चलने वाली आंसू नली बाधित नहीं होती है।

आखिरी चीज जो आपको करना है वह है अपने पालतू जानवर की आंखें साफ़ करें: अपने पालतू जानवरों को डरने से बचने के लिए आपके सभी संकेतों को जल्दी और धीरे से किया जाना चाहिए। बेहतर होगा कि तुम, की ओर से क्लीनर की बोतल या पिपेट लाने जानवर की दृष्टि से बाहर, पीछे से या तो और यह इशारा भी सामने से सीधे अचानक नहीं किया है, तो अपने कुत्ते को डर नहीं है और उपचार के प्रदर्शन को रोकने के आसानी से और हम सभी खुश होंगे।

अगर मैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूं, तो जानकारी अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों, रोकथाम में conjunctivitisकुत्तों, रोकथाम में conjunctivitis
कुत्ते में मोतियाबिंद: उन्हें रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते में मोतियाबिंद: उन्हें रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस, गर्मी में अधिक जोखिम होता हैकुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस, गर्मी में अधिक जोखिम होता है
कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देशकुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश
एक लैब्राडोर कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करेंएक लैब्राडोर कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें
घर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करेंघर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करें
अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करेंअपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें
मेरी बिल्ली पर आँसू आंखेंमेरी बिल्ली पर आँसू आंखें
कॉकर स्पैनियल में आंखों के रोगकॉकर स्पैनियल में आंखों के रोग
चिहुआहुआ की आंखों में स्टाइलचिहुआहुआ की आंखों में स्टाइल
» » मैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूं
© 2021 taktomguru.com