taktomguru.com

कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश

कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें

कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश

कुत्ते की आंखों की सफाई करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि ऐसे कई कारक हैं जो उन्हें परेशान करने में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, जब आपका कुत्ता कार की खिड़की से अपना सिर धक्का देता है, तो उसकी आंखों में धूल जमा करने और जमा करने की संभावना होती है। नहीं अन्य पालतू जानवर और कई आंख बैक्टीरिया (जो एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज किया जा सकता है) की वजह से संक्रमण के कारण संभव खरोंच उल्लेख करने के लिए।

कुत्ते की आंखों को नियमित रूप से साफ करने से संक्रमण को रोकने और खत्म करने में मदद मिलेगी।

कुत्ते की आंखें साफ करें: निर्देश

1) सबसे पहले, कुत्ते की आंखों की सफाई करने से पहले, समझने की कोशिश करें कि क्या कोई प्रगति हो रही है। सबसे आम संयोजन संयुग्मशोथ है जिसके लक्षणों में लाली और तरल हरे या पीले स्राव शामिल हैं। इस मामले में, पशु चिकित्सक के पास जाओ।

2) आंखों के चारों ओर फर को काटने के लिए ब्लंट कैंची का प्रयोग करें। कभी-कभी बाल, आंख के खिलाफ रगड़ते हुए, बैक्टीरिया जमा करते हैं जो संक्रमण का कारण बन सकता है।




3) बाँझ पशु चिकित्सा बूंदों के साथ कुत्ते की आंखों कुल्ला। इसका उद्देश्य आपकी आंख से श्लेष्म को हटाना है, क्योंकि जीवाणु श्लेष्म पर खिलाते हैं। पशु चिकित्सक या पालतू जानवर की दुकान में इस उत्पाद को ढूंढें।

4) आप अत्यधिक मुक्ति या मवाद, उपयोग कपास, बाँझ जाली या एक सूती कपड़े गर्म पानी (या कैमोमाइल, या आंख कुत्तों की सफाई के लिए विशिष्ट उत्पादों के साथ घटा) नोटिस और आंखों पर धीरे रगड़ हैं। यदि आप कपास का उपयोग करते हैं, तो कुत्ते की आंखों में तार छोड़ने से बचने के लिए इसे अच्छी तरह से गीला करना याद रखें।

5) अगर वे दर्दनाक या सूजन हो तो अपनी आँखें एक नम कपड़े से ढकें। गर्म पानी या कैमोमाइल का प्रयोग करें, कपड़े निचोड़ें और इसे 5 मिनट के लिए एक संपीड़न के रूप में लागू करें।

पूडल में आँसू के धब्बे को कैसे साफ करें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों, रोकथाम में conjunctivitisकुत्तों, रोकथाम में conjunctivitis
कुत्ते में मोतियाबिंद: उन्हें रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते में मोतियाबिंद: उन्हें रोकने के लिए युक्तियाँ
क्या कुत्ते को संयुग्मशोथ हो सकता है? इसे कैसे नियंत्रित करें?क्या कुत्ते को संयुग्मशोथ हो सकता है? इसे कैसे नियंत्रित करें?
कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस, गर्मी में अधिक जोखिम होता हैकुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस, गर्मी में अधिक जोखिम होता है
एक लैब्राडोर कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करेंएक लैब्राडोर कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें
घर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करेंघर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करें
अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करेंअपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें
कुत्ते की आंखों में कोंजक्टिवेटाइटिसकुत्ते की आंखों में कोंजक्टिवेटाइटिस
मैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूंमैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूं
पेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिसपेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिस
» » कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश
© 2021 taktomguru.com