taktomguru.com

कुत्तों के लिए आर्थोपेडिक बिस्तर। उनके प्रकार और कार्य।

कुत्तों के लिए आर्थोपेडिक बिस्तर। उनके प्रकार और कार्य।

यदि आप कुत्तों के लिए ऑर्थोपेडिक बिस्तर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो इस पोस्ट को याद न करें जहां हम आपको बताएंगे कि आपके पास कुत्ते के अनुसार आपको क्या चाहिए।

पर आयोजित कई अध्ययनों के मुताबिक कुत्तों में आराम करो, सतह पर मुद्रा, तापमान और गुणवत्ता जहां वे आराम करते हैं, बाद में स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं यदि हम इसका ध्यान नहीं देते हैं।. हमारे पालतू जानवर की जिंदगी की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए हम क्या कर सकते हैं? हम आपको बताते हैं!

DOGS के लिए ऑर्थोपेडिक बेड: कार्य और चरित्र

इन कुत्तों के लिए बिस्तर वे उन जानवरों के बाकी हिस्सों की गारंटी के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो पीड़ित हैं आपके जोड़ों में समस्याएं या दर्द से ग्रस्त हैं, या तो उनकी उम्र या बीमारी के कारण।

यदि आपका कुत्ता युवा है और उसके बाद कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है, तो भी उन्हें उपयोग के लिए अनुशंसा की जाती है भविष्य में ऐसी बीमारियों की घटना को रोकें. ї इन बिस्तरों के किन कार्यों और विशेषताओं को गिनना चाहिए?

तापमान

बिस्तरों को आपके कुत्ते को पसीने के माध्यम से अपने तापमान को नियंत्रित करने की अनुमति देनी चाहिए जिन सामग्रियों का निर्माण किया जाता है, उनमें से। आपको पर्यावरण की जलवायु स्थितियों और अपने कुत्ते की दौड़ और पथों को ध्यान में रखना चाहिए।

उदाहरण के लिए, यदि आपके पालतू पीड़ित हैं अस्थिबंधन चोटें ठंडे मौसम में और उच्च आर्द्रता के साथ रहने के लिए, हम इसका उपयोग करने की सलाह देते हैं थर्मल गद्दे, इससे जानवरों को बनाए रखने में मदद मिलेगी शरीर गर्मी और आपके जोड़ों में दर्द से छुटकारा पड़ेगा. एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, गर्मी चोट लगने वाली चोटों की वसूली का पक्ष लेगी।

आपके पैडिंग की एकरूपता

इन कुत्तों के लिए ऑर्थोपेडिक बिस्तर वे विशेषता है पशु के वजन को समान रूप से वितरित करें. यह सुविधा विशेष रूप से सकारात्मक है: कुत्तों जो दर्द पीड़ित हैं या संयुक्त समस्याएं या बहुत पतले संविधान कुत्तों, अधिक वजन कुत्तों या बुजुर्ग कुत्तों, चूंकि ये अपनी कोहनी, कूल्हों आदि पर अधिक आराम करते हैं।

एक गैर-आरामपूर्ण या समस्याग्रस्त आराम के लक्षणों में जागने के दौरान थोड़ी लापरवाही होती है या चलने के रास्ते में एक मंदता स्पष्ट दिखाई देती है. जो पीड़ित हैं मोटापा वे आमतौर पर कोहनी या कूल्हों जैसे समर्थन बिंदुओं में कॉलस या कठोरता रखते हैं।

इस तरह का कुत्तों के लिए viscoelastic गद्दे भविष्य में इन समस्याओं की घटना को रोकता है या उन्हें पीड़ित होने की स्थिति में उनकी वसूली में मदद करता है।

त्वचा की देखभाल

इन बिस्तरों की सामग्री का गठन किया जाता है hypoallergenic सामग्री, जो उपस्थिति को रोकता है जिल्द की सूजन संपर्क या अन्य द्वारा एलर्जी की स्थिति जो गद्दे की सतह के साथ लंबे समय तक संपर्क के कारण दिखाई दे सकता है।

यदि आपका कुत्ता, स्वास्थ्य समस्याओं के कारण, झूठ बोलने में अधिक समय रहना चाहिए, तो हम इसका उपयोग करने की सलाह देते हैं विरोधी decubitus गद्दे जो त्वचा की समस्याओं को कम करने में मदद करता है। अन्यथा, उन समर्थन बिंदुओं में घाव प्रकट हो सकते हैं जिनका आप सबसे अधिक उपयोग करते हैं, हम गद्दे पर जानवर की स्थिति बदलने की सलाह देते हैं, आपकी वसूली में मदद करने और प्रमुख दर्द से बचने के लिए।

हम आपको यह भी सूचित करते हैं कि वहां हैं हवा कोशिकाओं के साथ बिस्तर दबाव बिंदु को घुमाने के लिए इसे बदला जा सकता है।

विनिमेय मामलों स्वच्छता का महत्व

हालांकि यह एक आवश्यक कार्य है जो आपको उस कुत्ते को धोने और बदलने के लिए अनुमति देता है जहां पर आपका कुत्ता रहता है, परजीवी और गंदगी को खत्म कर देता है, यह उन लोगों में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कुत्तों जो असंतुलन समस्याओं का सामना करते हैं, घाव हो सकता है जो क्रीम और अन्य दवाओं या पीड़ितों के साथ इलाज या इलाज किया जा सकता है जिल्द की सूजन.




वहाँ हैं निविड़ अंधकार के मामले संभावित तरल पदार्थ को पीछे हटाना और जीवाणुरोधी कवर बुरी गंध की उपस्थिति को कम करने के लिए।

ऑर्थोडोनिक बिस्तरों और उनके चरित्रों के प्रकार

इनमें से किसी एक को चुनते समय कुत्तों के लिए चिकित्सा बिस्तर, आपको अपने पालतू जानवर की विशिष्ट समस्या को ध्यान में रखना चाहिए। से dogzilla हम आपको सलाह देते हैं कि आप खुद को सूचित करें और बिस्तर प्राप्त करने के समय आपके पास किसी भी संदेह से पेशेवर से पूछें।

शीतलन बिस्तर या "ठंडा चटाई"।

कई कुत्ते पीड़ित हो सकते हैं गर्मी की समस्याएं सबसे गर्म महीनों में। ये बिस्तर विशेष रूप से कुत्ते के तापमान को नियंत्रित करने के लिए डिज़ाइन की गई सामग्री द्वारा बनाए जाते हैं, जो आराम करने के लिए आरामदायक जगह भी प्रदान करते हैं।

इसका औसत तापमान कमरे के बाकी हिस्सों की तुलना में 5 और 10 єC के बीच है।

ये बिस्तर लगभग एक घंटे तक अपनी ताजगी बनाए रखते हैं पर्यावरण के आधार पर वे हैं। बिस्तर की सामग्री को ठंडा करने के लिए, इसे एक घंटे तक इस्तेमाल करना बंद करना पर्याप्त है। यह आवश्यक नहीं है कि आप इसे कृत्रिम रूप से ठंडा करें।

स्मृति के साथ बिस्तर

कुत्तों के लिए इस तरह के ऑर्थोपेडिक बिस्तर उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है बड़े जानवर उन्हें अपनी रीढ़, हिप या जोड़ों में अधिक समर्थन बिंदु चाहिए।

ये बिस्तर एक सामग्री से बने होते हैं जिसे "मेमोरी फोम", घने कणों द्वारा गठित किया गया है जो कुत्ते के आकार और शरीर विज्ञान के आधार पर अपना आकार बदलते हैं, इस प्रकार आराम से पूरी तरह से homogà © neous प्रदान करते हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि, इन बिस्तरों में एक है निविड़ अंधकार परत वह कणों की रक्षा के लिए तरल पदार्थ को दोबारा लगाने में सक्षम है।

जीवाणुरोधी और विरोधी गंध बिस्तर

इन बिस्तरों को उन गंध या बैक्टीरिया को बेअसर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो कुछ कुत्ते स्वास्थ्य समस्याओं, अवशोषण आदि के कारण उत्सर्जित कर सकते हैं।.

यह ऐसी तकनीक का उपयोग करता है जो चांदी का उपयोग करता है Scruffs, 24 घंटे में 99% तक बैक्टीरिया या खराब गंध की उपस्थिति को कम करना।

उन्हें किसी भी संपत्ति को खोए बिना धोया और पुन: उपयोग किया जा सकता है।

क्या आप जानते थे ...?

मेमोरी फोम सामग्री आज के प्रकार में इस्तेमाल किया कुत्तों के लिए viscoelastic बिस्तर मूल रूप से डिजाइन किया गया था नासा, उन विशेष लॉन्च में अंतरिक्ष यात्री की रक्षा के लिए एक तत्व के रूप में, जो टेकऑफ के बल के कारण गुरुत्वाकर्षण बल से चार गुना अधिक त्वरण का सामना करना पड़ा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के बिस्तर को अच्छी तरह से चुनने के लिए 9 टिप्स।अपने कुत्ते के बिस्तर को अच्छी तरह से चुनने के लिए 9 टिप्स।
ठंडे मौसम में कुत्तों के लिए बेहतर बिस्तरठंडे मौसम में कुत्तों के लिए बेहतर बिस्तर
बिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाएबिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाए
कुत्तों के लिए inflatable बिस्तरकुत्तों के लिए inflatable बिस्तर
कुत्तों के लिए बिस्तर का चयनकुत्तों के लिए बिस्तर का चयन
पुराने सूटकेस में कुत्तों के लिए बिस्तरों का पुनर्नवीनीकरणपुराने सूटकेस में कुत्तों के लिए बिस्तरों का पुनर्नवीनीकरण
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
बिस्तर में कुत्ते के साथ सोना स्वच्छ है?बिस्तर में कुत्ते के साथ सोना स्वच्छ है?
कुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करेंकुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करें
कुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएंकुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएं
» » कुत्तों के लिए आर्थोपेडिक बिस्तर। उनके प्रकार और कार्य।
© 2021 taktomguru.com