taktomguru.com

कुत्ता बिस्तर: हिट करने के लिए चार दिशानिर्देश




वयस्क कुत्ते बिस्तर की पसंद एक ऐसा निर्णय नहीं है जिसे जल्दबाजी में किया जाना चाहिए। अपने जानवर को अपने बिस्तर और विश्राम स्थान पर खर्च करने की कितनी घंटों की आवश्यकता पर विचार करें। वयस्क के लिए एक उपयुक्त बिस्तर आपको आराम और आराम करने की सुविधा प्रदान कर सकता है। जमीन की एक गद्दीदार और इन्सुलेटेड सतह यह सुनिश्चित करेगी कि आप जानवरों की हड्डियों के स्वास्थ्य को देखते हुए आराम से अपने शरीर की गर्मी न खोएं।
1. कुत्ते के आराम के बारे में सोचो
कुत्ते के बिस्तर की विविधता बहुत अधिक है। मॉडलों की असमानता गद्दे और कुशन से लेकर परिष्कृत सोफा तक होती है, जो लोगों के लिए डिज़ाइन किए गए मॉडलों की याद दिलाती है। चुनने से पहले, हमारे जानवर के आराम के बारे में सोचना सलाह दी जाती है।
कुत्तों के लिए बिस्तर का एक क्लासिक मॉडल विकर टोकरी हैं। हालांकि, कुछ जानवर उन्हें निगलते हैं, इसलिए यदि ऐसा है, तो प्लास्टिक मॉडल का चयन करना सबसे अच्छा है। ये अधिक प्रतिरोधी हैं और बेहतर विकल्प हो सकते हैं।
यदि आप विकर पालना प्राप्त करते हैं, तो कुत्ते को आराम प्रदान करने के लिए आपके अंदर एक गद्दे या नरम कुशन होना चाहिए। किसी भी मामले में, इन ऐड-ऑन गंदा होने में लंबा नहीं होगा। यह बताता है कि पसंद को नियंत्रित करने वाले महत्वपूर्ण दिशानिर्देशों में से एक बिस्तर या उसके घटकों को धोने में आसानी है।
2. गद्दे, आरामदायक और निविड़ अंधकार
कुत्ते मैट एक और विकल्प हैं। इस प्रकार के बिस्तरों को एक गद्दीदार सामग्री से भरा जाना चाहिए, जैसे कि फोम रबर, जो कुत्ते को आराम करने की अनुमति देता है। यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि गद्दे निविड़ अंधकार है। कुछ अवसरों पर, आरामदायक और निविड़ अंधकार कवर का उपयोग करके, जिसे आसानी से धोने के लिए हटाया जाता है, एक दिलचस्प विकल्प हो सकता है।
यह उचित है कि बिस्तर में एक कंबल है, क्योंकि यह जानवर को साल की सबसे ठंडी महीनों के दौरान शरीर की गर्मी को खोने में मदद नहीं कर सकता है। कुत्तों के लिए कंबल भी सोफे की रक्षा करने के लिए काम करते हैं और कार में यात्रा करते समय बहुत उपयोगी सहायक होते हैं। उन्हें नमी का सामना करना चाहिए और एक साधारण तरीके से धोना चाहिए, क्योंकि उन्हें अक्सर साफ किया जाना चाहिए।
3. Fluffy बिस्तर और सोफा
कुत्तों के लिए गद्देदार बिस्तर भी निविड़ अंधकार और इन्सुलेट होना चाहिए, ताकि जमीन की ठंड हमारे कुत्ते तक नहीं पहुंच सके। क्रिप्स नायलॉन या अन्य सामग्री, जैसे आलीशान से बना जा सकता है। क्योंकि वे पशु शरीर (और हड्डियों विस्तार से) जमीन से रखने फिलर्स प्रतिरोधी फोम पशु वजन, गर्मी बेहतर कुत्ते बरकरार रहती है। किसी भी मामले में, तापमान के नुकसान को रोकने के लिए बिस्तर के नीचे एक पालतू गलीचा या एक कंबल लगाने की सलाह दी जाती है।
इस प्रकार के बिस्तर, कभी-कभी छोटे नस्लों के कुत्तों के लिए अधिक डिज़ाइन किए गए, ने जानवरों की यादें और कल्याण की भावना को सुविधाजनक बनाने के लिए किनारों को उठाया है।
कुत्ते के बिस्तरों के विकल्प यहां खत्म नहीं होते हैं। कैनाइन couches एक विकल्प है जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए, खासकर जब कुत्ते जमीन से एक निश्चित ऊंचाई पर सोना पसंद करते हैं। पॉलीथीन से बना विकर, और टेरेस या बगीचों के लिए डिज़ाइन किया गया है, और यहां तक ​​कि डिज़ाइन द्वारा, कुछ मालिक के सोफे से प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।
4. कुत्ते के बिस्तर का आकार
बिस्तर के लिए सही चयन पाने के लिए पशु का आकार बकाया कारकों में से एक है। अंतरिक्ष की कमी के कारण कुत्ते को किसी भी अंग को लटका देने के लिए मजबूर किए बिना, कुत्ते को पूरी तरह से पालना में फैलाने में सक्षम होना चाहिए।
सोने के दौरान कुत्ते की स्थिति का निरीक्षण बिस्तर चुनने के लिए उपयोगी सुराग प्रदान करता है। कुछ कुत्तों को खुद का आनंद मिलता है जब वे खुद पर लुढ़कते हैं, जबकि अन्य कुत्तों को सोना पसंद करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए बिस्तर आपके द्वारा पुनर्नवीनीकरणकुत्तों के लिए बिस्तर आपके द्वारा पुनर्नवीनीकरण
कुत्तों के लिए inflatable बिस्तरकुत्तों के लिए inflatable बिस्तर
कुत्तों के लिए बिस्तर का चयनकुत्तों के लिए बिस्तर का चयन
वयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरेवयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरे
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
कुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करेंकुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करें
कुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएंकुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएं
आपके कुत्ते के लिए किस प्रकार का बिस्तर सबसे अच्छा है?आपके कुत्ते के लिए किस प्रकार का बिस्तर सबसे अच्छा है?
कुत्तों के लिए बिस्तर जो एक चुनने के लिए?कुत्तों के लिए बिस्तर जो एक चुनने के लिए?
कुत्ते को मेरे बिस्तर में सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंकुत्ते को मेरे बिस्तर में सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
» » कुत्ता बिस्तर: हिट करने के लिए चार दिशानिर्देश
© 2021 taktomguru.com