taktomguru.com

क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?

बांस लेकिनकई आम पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं, लेकिन बांस उनमें से एक नहीं है। कुत्ते कुत्तों, बिल्लियों या घोड़ों के लिए गैर-विषाक्त है। यदि आपके पालतू जानवर को जहरीले पौधे से संपर्क किया गया है, या तो इंजेक्शन या सामयिक संपर्क के माध्यम से, आपको संभावित गंभीर प्रभावों का इलाज करने के लिए एक आपातकालीन टीम तैयार करनी चाहिए थी।

बांस संयंत्र बांस एक तेजी से बढ़ते पेड़ के आकार के वुडी पौधे हैं जो कुछ लोगों ने घर के अंदर या बर्तनों में लगाया है। इसके अलावा, बांस फर्श, फर्नीचर, टोकरी और खिलौनों में कई अन्य उत्पादों के बीच पाया जा सकता है। जब बाहर उगाया जाता है, तो बांस तेजी से फैल सकता है। यह खरपतवार की तरह, आक्रामक रूप से दिखाई दे सकता है। यदि आपका पालतू उत्सुक है, तो यदि आप अपने यार्ड में बड़ी मात्रा में हैं तो आप एक बांस के पौधे को चबा सकते हैं या खा सकते हैं, हालांकि, इस पौधे की कोई प्रजाति नहीं है जो इसे नुकसान पहुंचा सकती है।

जहरीले पौधे. पौधों कि कुत्तों और बिल्लियों सहित पालतू जानवर, के लिए वास्तव में जहरीले होते हैं के अलावा, वे हैं: मुसब्बर, एमेरीलिस, हॉली फर्न शतावरी, Azalea, बिगोनिया, स्वर्ग के पक्षी, calla लिली, गुलदाउदी, हलका पीला रंग, डाहलिया, geranium, हिबिस्कुस , hosta, हाइड्रेंजिया, आईरिस, घाटी, philodendron, poinsettia, प्रकार का फल, ट्यूलिप और यू, दूसरों के बीच के कमल। आप एक विशेष संयंत्र, नर्सरी के बारे में कोई प्रश्न हैं या एक पशु चिकित्सक से संपर्क करते हैं, वे अपने बगीचे के लिए एक निरीक्षण यह अपने पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित है सुनिश्चित करने के लिए सहित पूर्ण जानकारी के प्रदान करने में सक्षम हो जाएगा।




एक जहरीले संपर्क के सामने कैसे कार्य करें. जब आपके पालतू जानवर को एक पौधे या जहरीले पदार्थ का सामना करना पड़ता है, तो शांत रहें ताकि यह आपके डर का पता न लगे। जहरीले पदार्थ को हटा दें और यदि आवश्यक हो तो पशु चिकित्सक को लेने के लिए इसे प्लास्टिक की जार या प्लास्टिक बैग में रखें। यदि संभव हो, तो आपातकालीन पशु चिकित्सा देखभाल तुरंत प्राप्त करें। यदि हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करके आप उल्टी को प्रेरित करना चाहते हैं तो जहरीले पदार्थ को निगल लिया गया था और यदि सामयिक संपर्क था तो त्वचा को हल्के साबुन से धो लें। प्रतिकूल प्रभावों के लिए अपने पालतू जानवरों का निरीक्षण करें क्योंकि किसी भी लक्षण के नोटिस के संपर्क में कुछ घंटे लग सकते हैं।

पालतू जानवरों के लिए आपातकालीन किट. आपातकालीन मामलों, इस तरह के एक जहरीला संयंत्र के साथ संपर्क के रूप में, यहां तक ​​कि आप सबसे अच्छा निवारक उपाय है जब हो सकता है। अपने पालतू जानवरों के लिए एक आपातकालीन किट तैयार की है उपयोगी है जब एक स्थिति है कि पशु चिकित्सा देखभाल के लिए इंतजार नहीं कर सकता उठता है। हाइड्रोजन पेरोक्साइड 3 प्रतिशत, सीरिंज, खारा, तरल पकवान साबुन, स्नेहक आंख और नाक के साथ-साथ पालतू के लिए एक कन्वेयर: यह आपातकालीन किट में निम्नलिखित मदों में शामिल हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या यह कुत्तों के लिए जहरीले bougainvillea है?क्या यह कुत्तों के लिए जहरीले bougainvillea है?
कुत्ते के लिए मुसब्बर जेल विषाक्त है?कुत्ते के लिए मुसब्बर जेल विषाक्त है?
कुत्ते के लिए जहरीले पौधेकुत्ते के लिए जहरीले पौधे
कुत्ते के लिए खतरनाक पौधे। जहरीले से कैसे बचें?कुत्ते के लिए खतरनाक पौधे। जहरीले से कैसे बचें?
कई पौधे उनके लिए जहरीले हैंकई पौधे उनके लिए जहरीले हैं
तृणभक्षीतृणभक्षी
लाल पांडा भालू (दूसरा भाग)।लाल पांडा भालू (दूसरा भाग)।
खरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थखरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थ
अपनी बिल्ली पागल हो जाओ पागल हो जाएगाअपनी बिल्ली पागल हो जाओ पागल हो जाएगा
कुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूचीकुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूची
» » क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?
© 2021 taktomguru.com