taktomguru.com

वे क्रिसमस के लिए वापस आते हैं

इस navideсa के दौरान सभी हमारे घरों अच्छे लग रहे हैं और अच्छी तरह से सभी जो जीने के लिए जा रहा है की भावनाओं का उत्पादन है, लेकिन सावधान रहना चाहता हूँ йpoca, यह सोने चमकने वाली चीज़ और हमारे प्रिय पालतू जानवरों के लिए कम नहीं है। हम इन तिथियों पर दो बहुत ही लगातार पौधों के बारे में बात करने जा रहे हैं: होली और पॉइन्सेटिया।

वे क्रिसमस के लिए वापस आते हैं

इस aсo йpoca में जब क्योंकि जहर सजावटी पौधो की पशु चिकित्सा clнnicas में परामर्श में एक उल्लेखनीय वृद्धि होती है, हम पशु चिकित्सक के पास एक 15% mбs यात्राओं के बारे में बात की जा सकती है यह है। समय की mayorнa इन विचार-विमर्श प्रकृति बेचैन द्वारा पिल्लों की वजह से कर रहे हैं और चंचल की खोज इस नए और रंगीन संयंत्र और बाकी quй रोमांचक mбs कि उसकी रुचि हो सकती है।

होली

यह एक स्वाभाविक प्रजाति है जो हमारे अक्षांश में विकसित होती है और लगभग पूरे यूरोप और पूर्वी एशिया में पाई जा सकती है। यह एक झाड़ी या एक छोटा सा पेड़ है जो आमतौर पर 12 मीटर की ऊंचाई से अधिक नहीं होता है। यह गोलाकार फल पैदा करता है जो पहले हरे रंग के होते हैं लेकिन परिपक्व होते हैं और बहुत तीव्र लाल हो जाते हैं।

स्पेन में वे संरक्षित हैं क्योंकि उनके प्राकृतिक स्थान दुर्लभ हैं और केवल पूरे पौधे के विपणन की अनुमति है और हमेशा एक सिर के साथ।

इस पौधे की विषाक्तता पत्तियों और लाल फलों में दोनों होती है जिन्हें हमने पहले ही वर्णित किया है और लक्षण रोग पाचन समस्याओं से जुड़ा हुआ है। दिखाई देने वाले सबसे आम नैदानिक ​​लक्षण उल्टी और दस्त, मतली और निर्जलीकरण होते हैं। आप एक महान लापरवाही भी देख सकते हैं। गंभीर mбs complicaciуn हम हो सकता है कि हमारे पालतू संयंत्र की बड़ी राशि किया जाता है और फिर हम इस तरह के तंत्रिका के रूप में sнntomas mбs, जो घंटे के भीतर हमारे जानवर की मृत्यु भी हो सकती करने के लिए जटिल हो सकता है है।

पॉइन्सेटिया




tambiйn poinsettia के रूप में कहा जाता है, यह मूल бrbol की अपने देश में मैक्सिकन मूल encontrбndose की है और तीन मीटर ऊंची तक पहुँच सकते हैं, में Espaсa एक सजावटी बर्तन में उगाया संयंत्र है और हालांकि आम तौर पर एक क्रिसमस संयंत्र प्राप्त कर सकते हैं यह विकसित करता है अच्छी देखभाल के साथ कई सालों के लिए।

इसकी विषाक्तता लेटेक्स के कारण होती है जो दूध के पहलू के अपने आंतरिक भाग में फैलती है जिसमें हमारे कुत्तों और बिल्लियों में होने वाली समस्याओं के लिए बड़ी मात्रा में रासायनिक पदार्थ पाए जाते हैं।

पौधे से संपर्क सूखे और आंख के लक्षणों को त्वचा रोग और संयुग्मशोथ के कारण पैदा कर सकता है और हम कॉर्निया में अल्सर भी पा सकते हैं। यदि जानवर पौधे का हिस्सा बनता है तो हम मुंह और फेरीनक्स की सूजन और बाद में दस्त और उल्टी से पाचन संबंधी लक्षणों से पहले होते हैं। बिल्लियों के मामले में हमें बहुत ही लुभावनी लापरवाही मिलती है।

वसूली आमतौर पर सकारात्मक होती है और एक हफ्ते में हम संकट से उबर सकते हैं, लेकिन पिछले मामले में यह तंत्रिका के लक्षणों से जटिल हो सकता है और विकास को काफी नुकसान पहुंचा सकता है।

हम क्या कर सकते हैं

सबसे पहले, अगर हमने इन पौधों को अपने घरों को सजाने के लिए चुना है, तो हमें अपने पालतू जानवरों तक पहुंचने से रोकने की कोशिश करनी चाहिए। हम उन्हें उन स्थानों पर रख सकते हैं जहां वे नहीं पहुंच सकते हैं। इस मामले में कि उन्हें नशा का सामना करना पड़ा है, हमें उन्हें पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाना चाहिए जो लक्षणों का इलाज करने और खराब जटिलताओं से बचने में सक्षम होंगे। जब भी हम विशेषज्ञ के पास जाते हैं तो यह उल्लेख करना याद रखें कि हमारे नए पौधे क्रिसमस के लिए लौट आए हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जापानी चिन, आराध्य साथी कुत्ताजापानी चिन, आराध्य साथी कुत्ता
कुत्ते पत्रिका दिव्य chien, संख्या 8।कुत्ते पत्रिका दिव्य chien, संख्या 8।
क्रिसमस पर हमारे कुत्ते के लिए खतरेक्रिसमस पर हमारे कुत्ते के लिए खतरे
कुत्ते के लिए खतरनाक पौधे। जहरीले से कैसे बचें?कुत्ते के लिए खतरनाक पौधे। जहरीले से कैसे बचें?
विशाल सांप (ii)विशाल सांप (ii)
क्रिसमस में कुत्ते के लिए खतरे, उनसे कैसे बचें?क्रिसमस में कुत्ते के लिए खतरे, उनसे कैसे बचें?
कुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूचीकुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूची
संयंत्र विषाक्ततासंयंत्र विषाक्तता
बिना खतरे के क्रिसमसबिना खतरे के क्रिसमस
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
» » वे क्रिसमस के लिए वापस आते हैं
© 2021 taktomguru.com