taktomguru.com

कई पौधे उनके लिए जहरीले हैं

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो

हालांकि बिल्लियों मुख्य रूप से मांसाहारी हैं और बैल की तरह मांस अस्तित्व के लिए आवश्यक है, यह भी वे पौधों कि पाचन की सुविधा खाने और सौंदर्य दौरान निगल लिया बाल वमन करने के लिए उन्हें मदद करने के लिए की जरूरत है।

इस कारण से, यह जानना जरूरी है कि ऐसे पौधे हैं जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक हो सकते हैं और हमें उन्हें उनसे संपर्क करने से रोकना चाहिए।.

आम तौर पर, बिल्लियों घास या कुछ इसी तरह के साथ उनकी जरूरतों को कवर के बाहर संयंत्र के लिए उपयोग किया है, लेकिन यह चोट नहीं करता है हमें हमारे बगीचे या आंगन में पौधों के बारे में सूचित आप उनके लिए एक समस्या पैदा कर सकते हैं। इसके विपरीत, Pussycats जो एक फ्लैट या अपार्टमेंट में उनके जीवन बिताना चाहिए पौधों है कि न केवल अपने स्वास्थ्य के लिए, लेकिन यह भी हमारे बर्तन के कल्याण के लिए घर को सजाने, इसलिए बेहतर सुरक्षित की तुलना में अधिक संसाधन नहीं है।

आधार से शुरू करना कि यह एक आवश्यकता है, हमें उन्हें एक विकल्प प्रदान करना होगा। बिल्ली के बच्चे, इसके अलावा वे इसे प्यार करते हैं, उन्हें खुद को शुद्ध करने में मदद करता है।

हम इसे बर्तन और बीजों दोनों में विशिष्ट दुकानों में पा सकते हैं। बिल्ली को तुरंत उसके लिए आकर्षित किया जाएगा, लेकिन घर के बाकी पौधों का निरीक्षण करने के लिए प्रलोभन में पड़ने से बचने के लिए, उसे एक अलग जगह में आसानी से सुलभ रखने के लिए सबसे अच्छा है। फिर भी, यदि पुसीकैट अनधिकृत बर्तन पर हमला करने पर जोर देता है, हम नींबू या संतरे तेल पानी में डाल दिया और छिड़क इस prepared- के साथ अपने सुगंध उन्हें फिर से संपर्क न कर सकें।

यह सिर्फ इतना नहीं है कि हम अपने पौधों को सही स्थिति में रखना चाहते हैं, लेकिन हम एक बहुत ही गंभीर मुद्दे के बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि उनमें से कई का सेवन गंभीर जहरीला हो सकता है जो जानवर की मौत का कारण बन सकता है। डैफोडिल्स, हाइकेंथ या ट्यूलिप जैसे निबलिंग बल्ब मौखिक मुद्रास्फीति, गैस्ट्र्रिटिस या तंत्रिका विकार पैदा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, पॉइन्सेटिया और फिलोडेन्ड्रॉन मौखिक और पाचन श्लेष्म झिल्ली के लिए संक्षारक होते हैं और त्वचा रोग और संयुग्मशोथ का कारण बनते हैं। ओलेंडर गैस्ट्रोएंटेरिटिस और श्वसन संबंधी समस्याओं का कारण बन सकता है, जबकि गैस्ट्र्रिटिस के अलावा, पंपोरसीन, कार्डियोवैस्कुलर और तंत्रिका समस्याओं का कारण बनता है।




इंटॉक्सिकेशन के मामले में क्या करना है?

प्रभाव उस पौधे के प्रकार पर निर्भर करेगा जिसे बिल्ली ने खाया है। प्रचुर मात्रा में लापरवाही, उल्टी या दस्त हो सकता है। आंखें पानीदार होंगी और विद्यार्थियों के साथ अनुबंध होगा। सबसे गंभीर जहर में, बिल्ली को दौरे का सामना करना पड़ेगा, सांस लेने में परेशानी होगी और यहां तक ​​कि पतन भी हो सकता है।

यदि जहरीला हल्का होता है, तो हम उसे नमक पानी या हाइड्रोजन पेरोक्साइड देकर बिल्ली उल्टी बना सकते हैं। यह केवल एक आपातकालीन उपाय है क्योंकि, तुरंत, हमें अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए। यह जानने में बहुत मदद करेगा कि आपने कौन सा पौधा खाया है, लेकिन अगर हम निश्चित नहीं हैं, तो हम विशेषज्ञों को हमारे पास पौधों की एक सूची के साथ मार्गदर्शन कर सकते हैं।

निश्चित रूप से ऐसे मालिक होंगे जो सोचते हैं कि उनके पौधे अपने जानवरों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं क्योंकि वे अपने स्वास्थ्य के परिणामों के बिना छोटे से उन पर घूमते हैं। यह हो सकता है लेकिन भरोसा नहीं है, कई पौधे दीर्घकालिक प्रभाव (उदाहरण के लिए, गुर्दे की समस्याएं) का कारण बनते हैं जिनकी उत्पत्ति हम नहीं जान पाएंगे कि कैसे पहचानें। इस कारण से, पशुचिकित्सा से जानकारी का अनुरोध करना और बिल्ली के बच्चे की पहुंच से हटाना जरूरी है जो संदिग्ध लगता है

टॉक्सिक संयंत्रों की सूची

  • dieffenbachia, हाथी कान, Anthurium, Arisaema, एडम, philodendron, xantosoma, पानी लिली, poinsettia, नंदी की पसली: आँखें या त्वचा की जलन।
  • एलर्जी जिल्द की सूजन: Alamanda, narcissus, एक प्रकार का नरगिस, एमेरीलिस, clivia, crino, लिंडेन पॉट, गुलदाउदी, हलके पीले रंग का, ट्यूलिप, जलकुंभी, रिबन, बाघ जीभ।
  • पाचन संबंधी विकार: aráceas, लिली, देखा लॉरेल, छुई मुई, एलेमैंड, euforbiáceas, फारसी बैंगनी, नंदी, अमर बेल, हॉली, प्रकार का फल, Azalea, धतूरा।
  • रेनल विकार: philodendron, फिकस।
  • कार्डियोवैस्कुलर विकार: फारसी बैंगनी, मिस्टलेटो, रोडोडेंड्रॉन।


तंत्रिका विकार: मिस्टलेटो, घंटी, मिमोसा, फिलोडेन्ड्रॉन, ब्लैकबेरी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए जहरीले पौधेकुत्ते के लिए जहरीले पौधे
कुत्ते के लिए खतरनाक पौधे। जहरीले से कैसे बचें?कुत्ते के लिए खतरनाक पौधे। जहरीले से कैसे बचें?
खरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थखरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थ
बगीचों से बिल्लियों को हटाने के लिए युक्तियाँबगीचों से बिल्लियों को हटाने के लिए युक्तियाँ
क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
कुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूचीकुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूची
कौन सा पौधे हमारे पालतू जानवरों के लिए जहरीले हो सकते हैंकौन सा पौधे हमारे पालतू जानवरों के लिए जहरीले हो सकते हैं
क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?
एक्वाटिक पौधों और उनकी देखभालएक्वाटिक पौधों और उनकी देखभाल
बदबू आ रही है कि बिल्लियों खड़े नहीं हो सकते हैंबदबू आ रही है कि बिल्लियों खड़े नहीं हो सकते हैं
» » कई पौधे उनके लिए जहरीले हैं
© 2021 taktomguru.com