taktomguru.com

बिल्लियों, कुत्ते और घोड़ों के लिए विवादास्पद avocado है?

एवोकैडोयदि हम अपने पालतू जानवरों को अपने भोजन के साथ खिला सकते हैं तो जीवन आसान लग सकता है, सिवाय इसके कि हम पशु चिकित्सक का भुगतान करने के लिए एक बड़े बिल के साथ समाप्त हो जाएंगे। Guacamole अपने दोस्तों और परिवार के लिए रखा जाना चाहिए क्योंकि एवोकैडो में एक जहरीला घटक होता है जो घोड़ों में बीमारी या मौत के साथ-साथ बिल्लियों और कुत्तों में अवांछित लक्षण पैदा कर सकता है।

विषाक्त घटक. कुछ वैज्ञानिक अध्ययनों ने फारस जैसे एवोकैडो में जहरीले तत्वों का पता लगाया है। ऐसा माना जाता है कि यह पदार्थ पौधे के सभी हिस्सों में मौजूद है: फल, छाल, भूसी और पत्तियां, चाहे ताजा या सूखा हो। इसका मतलब यह है कि यदि आपका घोड़ा एक एवोकैडो पेड़ तक पहुंच सकता है, तो आपको इसे इससे दूर ले जाना चाहिए, यह आपकी जिंदगी पर आराम करने वाले हरे पकवान के स्वाद के कारण एक उत्सुक कुत्ते या बिल्ली के साथ भी होगा।

घोड़ों में लक्षण. मार्स (घोड़ों की मादा लिंग) के लिए, एवोकैडो की थोड़ी मात्रा का सेवन करने से उन्हें स्तनपान हो सकता है, जो निप्पल में संक्रमण होता है। यदि आपका मारे एक फोयल की देखभाल कर रहा है, तो यह कम दूध पैदा करने की संभावना है और गुणवत्ता गरीबों से दही के साथ घृणित रूप से घृणित होगी। यदि आप घोड़े की गर्दन में सूजन देखते हैं, या तो मादा या पुरुष, श्वसन संकट या पेटी, तो संभवतः आप विषाक्त पदार्थ की उच्च खुराक में प्रवेश करेंगे। पशु चिकित्सक को बुलाओ, भले ही आपको लगता है कि उसने केवल थोड़ी सी राशि खाई है।




कुत्तों और बिल्लियों. आप कई चीजों के बीच एवोकैडो शामिल कर सकते हैं जो कुत्तों और बिल्लियों को उल्टी करने और दस्त होने का कारण बनता है। इसे और भी दिलचस्प बनाने के लिए, यह कब्ज भी पैदा कर सकता है। यद्यपि विषाक्तता के प्रभाव कुत्तों और बिल्लियों में हल्के होते हैं, यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप अपने पालतू जानवरों में अनुभव करना चाहते हैं। मामलों को और खराब बनाने के लिए, आपको अपने कुत्ते को एवोकैडो बीजों से दूर रखना चाहिए क्योंकि यह एक को निगल सकता है और एसोफैगस, पेट या आंत में फंस सकता है।

एवोकैडो के लाभ. घरेलू जानवरों के लिए होने वाली सभी क्षतियों के कारण, वैज्ञानिकों ने लाभकारी एवोकैडो घटक को सही ढंग से निकालने का एक तरीका खोजा है और सोया के साथ इसे एक अपरिवर्तनीय एवोकैडो / सोयाबीन बनाने के लिए गठबंधन किया है। एएसयू के रूप में जाना जाता है, आम पालतू की खुराक के बीच लोकप्रिय है, इसलिए यदि आप इसे एक घटक के रूप में देखते हैं, तो आपको डरना नहीं चाहिए। कुत्तों और बिल्लियों के लिए कुछ खाद्य पदार्थों में एवोकैडो आटा और तेल होता है, लेकिन, इसे बनाने से पहले, उन्होंने सावधानीपूर्वक हानिकारक अवयवों को निकाला है और इन उत्पादों की थोड़ी मात्रा का उपयोग केवल पालतू जानवरों को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं किया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए निषिद्ध भोजनकुत्तों के लिए निषिद्ध भोजन
पेचेरॉन घोड़ेपेचेरॉन घोड़े
खरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थखरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थ
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
घोड़ों के लिए पानी में शैवाल का नियंत्रणघोड़ों के लिए पानी में शैवाल का नियंत्रण
क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?
एक घोड़ा खाना नहीं खाना चाहिएएक घोड़ा खाना नहीं खाना चाहिए
Przewalski नस्ल घोड़ाPrzewalski नस्ल घोड़ा
खाना जो एक बिल्ली नहीं खाना चाहिएखाना जो एक बिल्ली नहीं खाना चाहिए
मार्ग का घोड़ामार्ग का घोड़ा
» » बिल्लियों, कुत्ते और घोड़ों के लिए विवादास्पद avocado है?
© 2021 taktomguru.com