taktomguru.com

घरों में, पालतू प्रजनन नियंत्रित नहीं है

पालतू प्रजननसहकारी सर्जीओ टोरल, कैंडी, मुख्य ऊंचाई के कुत्ते की मुख्य सड़क के माध्यम से प्रतिरक्षित चलती है कि कई घंटों तक इस क्षेत्र को घूमने के बाद, कोनों में ढेर कचरे में भोजन ढूंढना चाहता है।

इस पालतू जानवर की तरह, ग्वायाकिल में कुत्तों और बिल्लियों की एक बड़ी संख्या है जो बिना नियंत्रण के स्वतंत्र रूप से फैलती है, जिससे स्वास्थ्य समस्याओं से अधिक, अनियंत्रित रूप से पुन: उत्पन्न होता है।

जानवरों की देखभाल के लिए समर्पित गैर-सरकारी संगठनों के मुताबिक मुख्य दोष यह है कि न केवल "भटक कुत्ते और बिल्लियों" इस वास्तविकता को बढ़ाते हैं, बल्कि जिनके मालिक हैं।

ज़ूनोसिस के निदेशक एडिसन विलामार के लिए, नागरिक भी अपने पालतू जानवरों को दी जाने वाली छोटी देखभाल के कारण स्थिति का दोषी हैं, वे पूरे दिन जानवरों को छोड़ देते हैं, वे केवल सोने जाते हैं।

"आंकड़े स्पष्ट हैं, इन जानवरों में से 4% के पास कोई मालिक नहीं है, 30% पूर्ण जिम्मेदारी में हैं और 66% गैर जिम्मेदारता के तहत हैं।"

पशु संरक्षण फाउंडेशन (एफपीए) के निदेशक बीट्रिज़ अल्बान ने कहा कि नसबंदी अतिसंवेदनशीलता और बाद में त्याग और जानवरों के दुर्व्यवहार को नियंत्रित करने का एकमात्र तरीका है।

उन्होंने माना कि घरों में बच्चों को सड़क पर जाने और खुद को खतरों में उजागर करने से रोकने के लिए "नए अवांछित जन्म" को रोकने के महत्व के बारे में कोई जागरूकता नहीं है।

"एक भी बिल्ली साल में चार बार 12 किटों की औसत से रोकती है, इनमें से कई को घर पर स्वीकार नहीं किया जाता है, निष्कासित किया जा रहा है। ज्यादातर मर जाते हैं या मारने वाले पीड़ित हैं, बहुत कम लोग अपनाए जाते हैं, "उन्होंने कहा।

अमीगोस कॉन कोला समूह के निदेशक जेवियर सेवलोस, अल्बान के साथ सहमत हुए और कहा कि नसबंदी ही एकमात्र "नैतिक और तकनीकी" समाधान है।

"इन केंद्रों के रख-रखाव की मांग की वजह से अब उन्हें आश्रयों में ले जाने के लिए टिकाऊ नहीं है। नसबंदी के साथ जड़ की समस्या पर हमला किया जाता है, लेकिन यह आबादी की शिक्षा के साथ हाथ में जाना चाहिए, "उन्होंने कहा।




दोनों कार्यकर्ता इस बात पर सहमत हुए कि गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओ) के पास मुफ्त नसबंदी अभियानों को बढ़ावा देने के लिए पर्याप्त आर्थिक संसाधन नहीं हैं।

"हमें कुछ चार्ज करने की जरूरत है, क्योंकि चिकित्सा आपूर्ति के मूल्य को कवर किया जाना चाहिए, हालांकि, एफपीए में नसबंदी की कीमत एक प्रतीकात्मक मूल्य है। हमें सार्वजनिक संस्थानों से सहायता प्राप्त नहीं होती है, "अल्बान ने कहा।

22 दिसंबर, 2006 के बाद से वन्यजीव हानिकारक और कार्बनिक स्वास्थ्य कानून के Zooantroposis, बल में का नियंत्रण के अनुच्छेद 122, कहा गया है कि नियंत्रण और आवारा जानवरों के प्रबंधन, नगर पालिकाओं की जिम्मेदारी है अधिकारियों के साथ समन्वय में स्वास्थ्य का

मूसा Cajías vanegas, नगर स्वास्थ्य के समन्वयक ने कहा कि परिषद फाउंडेशन और एनजीओ के साथ मिलकर काम करता है जब बचाव कुत्ते या बिल्लियों कि खुले में कर रहे हैं, और उसके बाद मूल्यांकन के लिए स्वागत केन्द्रों के लिए उन्हें भेजने के लिए, उपचार और बाद में दान या गोद लेने।

उन्होंने यह भी कहा कि ग्वायाकिल के महापौर जैम नेबोट को इक्वाडोर की पहली नगरपालिका शरण के निर्माण को बढ़ावा देने के लिए एक परियोजना के साथ प्रस्तुत किया गया है।

Cabildo पशु चिकित्सा ध्यान के साथ नगर अभिन्न ध्यान (सीएएमआई) के केंद्रों में काम करता है। उन्होंने कहा कि फर्टिसा और जैकोबो और मारियालेना नसबंदी मुक्त है।

विवरण: जानवरों के बारे में
आबादी
ज़ूनोज़ के सांख्यिकीय आंकड़ों के मुताबिक, 2010 में बिल्लियों की आबादी 58,8 9 5 थी, जबकि कुत्तों की संख्या 177,796 थी।
Callejeros
स्वच्छता और स्वास्थ्य नगर निगम निदेशालय के लिए, इस आबादी का 10% सड़क है और ज़ूनोज़ के लिए 4% है। संगठन इन संख्याओं से असहमत हैं, लेकिन वे सटीक आंकड़े नहीं देते हैं।

स्रोत: eluniverso.com

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एफ़िनिटी फाउंडेशन चेतावनी देता है कि त्याग का आंकड़ा स्पेन में स्थिर हो गया हैएफ़िनिटी फाउंडेशन चेतावनी देता है कि त्याग का आंकड़ा स्पेन में स्थिर हो गया है
हवाई अड्डों में बिल्लियों की उपनिवेशों का नियंत्रणहवाई अड्डों में बिल्लियों की उपनिवेशों का नियंत्रण
यूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर हैयूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर है
अर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं हैअर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं है
साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…
2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए
स्पेन 2016 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर संस्थापक संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया हैस्पेन 2016 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर संस्थापक संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया है
परियोजना सेल (कैप्चर, नसबंदी और रिलीज)परियोजना सेल (कैप्चर, नसबंदी और रिलीज)
केनेल के अंदर क्या होता है?केनेल के अंदर क्या होता है?
एफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैंएफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैं
» » घरों में, पालतू प्रजनन नियंत्रित नहीं है
© 2021 taktomguru.com