taktomguru.com

रेत के विशेष मोलोस

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
विशेष SAND MOLOSOS
छः दौड़ों में एक बहुत ही खास कहानी है कि हमें आपको पेश करने पर गर्व है। रेत के मोलोस कुत्ते हैं जो सामान्य विशेषताओं को रखते हैं, हालांकि उनमें से प्रत्येक कई कारकों के लिए खड़ा होता है जो उन्हें अद्वितीय और अपरिवर्तनीय बनाते हैं। अंग्रेजी मास्टिफ, बुलमास्टिफ, Dogue De Bordeaux, फिला ब्राजीलीएरो, नियपोलिटन मास्टिफ़ और Tosa इनु, सभी नस्लों कुत्ते आकर्षक विकास ने पांच महाद्वीपों का कोई कम से कम तीन का प्रतिनिधित्व।

अनुशंसित किताबें:
नैपलिन मास्टर
FILA BRASILEIRO

हमारे स्टोर पर जाएं!
मास्टर नैपोलिटानो
इसकी उत्पत्ति के लिए एक परिचय
के रूप में भी इतालवी मास्टिफ, Molosso इतालवी, मस्तीनो Napoletano मस्तीनो में जाना जाता है या बस, हम एक नस्ल रोमन सर्कस, जहां वे उपनाम हासिल कर ली "झगड़ालू" की तरह, खूनी दृश्यों में लड़ने के लिए विकसित किया है।
इसके मूल के अध्ययन से पता चला है कि यह एक आदिम और मूल जाति है, यानी, यह पहले अन्य जातियों के पार को नहीं छोड़ा है, लेकिन प्राचीन काल से इस तरह से सहन किया है। उस समय, अपने पुराने रूप पल जिसमें उन्होंने इस एशियाई राजा पोरस, जो चौथी सदी में उत्तरी भारत में उसके राज्य था के रूप में इन कुत्तों की एक जोड़ी प्राप्त से महान सिकंदर की पसंदीदा कुत्ता बन गया ईसा पूर्व इतिहास बताता है कि सिकंदर के निर्देश के साथ, ग्रीस के लिए इन कुत्तों को भेजा लूट उनके साम्राज्य का विस्तार से उत्पन्न के बाकी के साथ साथ, प्रजनन और विकास के लिए देखभाल करने के लिए, molosos कुत्तों के निर्माण, जो रोमन समाज विरासत में मिला है की शुरुआत ग्रीक
बदले में, वे इस तरह के उन एकत्र असीरियन राहतें और फारसी टेबल सातवीं शताब्दी ई.पू. के रूप में नियपोलिटन मास्टिफ़ और भी अधिक प्राचीन संस्कृतियों के संभावित पूर्वजों, कर रहे हैं, सभी कुत्तों अत्यधिक लड़ाई में अपनी प्रभावी उपयोग के लिए महत्व दिया जाता है।
इन मूल लड़ाई का प्रेम से भरा हुआ के बाद, हम बिंदु है जहां हम दौड़ के सच्चे आधुनिक प्रायोजक, कलाकार पिएरो Scanziani, नियपोलिटन मास्टिफ़ का एक प्रेमी है, जो साल के लिए काम किया है उनकी आकारिकी सुरक्षित करने के लिए और एक कार्य प्रजनन के माध्यम से फैल पाते हैं तक पहुँचने बहुत ही गंभीर और अध्ययन किया और एक मानक है कि इतालवी कुत्ते समाज द्वारा नस्ल के सरकारी मान्यता के लिए प्रस्तावना बन गया मसौदा तैयार।
एक परिवार के रूप में नीपोलिटन मास्टिफ़
पाठ: लीसा मास्टिफ़्स
निस्संदेह, जब एक व्यक्ति को पहली बार के लिए देखता है एक नियपोलिटन मास्टिफ़, हैरान है चकित और एक प्रतापी moloso ऐसी असीम शक्ति से पहले की प्रशंसा की। वयस्क, 100 किलो के करीब मस्तीनो, एक नर्तकी की तरह आगे बढ़, कोई भी उदासीन छोड़ देता है। हम पिंजरों में नहीं Mastinos आंतरिक रूप से हर रोज परिवार के साथ रहते यही कारण है, इतने सालों (कोई जानवर हकदार न रहना चाहिए बंदी, बहुत कम एक मस्तीनो), पता चला कि अगर उनकी उपस्थिति शानदार है, और अधिक तो अपने चरित्र है , आप हर दिन दिखा रहा है, जुनून और उत्साह वह बिल्ली, पक्षी, इस बात का आदि, विशेष रूप से बच्चों के साथ परिवार के लिए परिवार के सभी सदस्यों के लिए है, (झुंड के प्रमुख पुरुष) के पिता से और घर की सबसे कमजोर, जो बहादुरी और सम्मान के साथ रक्षा करेंगे, बिना किसी हिचकिचाहट के उनके जीवन दे रहे हैं।
आप ग्रामीण इलाकों के माध्यम से सवारी करने के लिए ... समुद्र तट के साथ, परिवार के साथ योजना है, सहज व्यास में लगभग 20 मीटर की दूरी पर है, जो चारों ओर हैं और अधिक से अधिक ध्यान के साथ रक्षा की परिधि के साथ एक चक्र का प्रतीक होगा, यह के रूप में नहीं छोड़ देंगे अन्य दौड़, किसी भी आक्रामकता को दिखाए बिना अन्य लोगों या जानवरों के साथ पार करते हुए, लेकिन स्थिति का आकलन करते हुए, और यदि यह सामान्य रूप से चलता है, तो नाभिक के प्रति शत्रुता के बिना, कोई समस्या नहीं होगी।
हमारे घर में ही लोग हैं जिनके साथ आप आप दरवाजा करने के लिए शारीरिक कुंजी देना होगा या आप के साथ आते हैं, जो आप के पूर्व मामले में, देखेंगे, परिस्थितियों का आकलन करने, अपना काम कर रही है दर्ज करें। नाभिक से संबंधित किसी भी व्यक्ति से प्रशिक्षण या आदेश स्वीकार नहीं करता है। आप उसे पेशेवर प्रशिक्षण नहीं दे सकते क्योंकि यह जरूरी नहीं है, न ही वह इसे अनुमति देगा, परिवार का सबसे छोटा उसे भेज देगा और वह अंधेरे से पालन करेगा।
पूरे इतिहास में MASTIFFMastiff की शक्ति
मास्टिफ कुत्ते की नस्ल के विकास के हम इंग्लैंड में पाया है, लेकिन इसकी उत्पत्ति तक मानव इतिहास में वापस सभ्यताओं में indagarlos करने के लिए है के रूप में। यदि हम पहली शताब्दी ईसा पूर्व वापस जाते हैं, तो हमें एक व्यवसाय, फोएनशियन, वाणिज्यिक प्रवासन पर केंद्रित लगता है। यह यूरोप के अधिकांश के माध्यम से उन्हें का नेतृत्व किया, ब्रिटिश द्वीप समूह तक पहुंच गया है और वहाँ बड़े कुत्ते जो जानते थे और मध्य पूर्व से लिया कुत्तों अत्यधिक संरक्षक और के रूप में अपने गुणों के लिए माना जाता था सहित उनकी संस्कृति का खजाने, लाने युद्ध के दौरान आदमी का समर्थन करने के लिए महान संभावनाएं। यह दो साल बाद की गुणवत्ता थी, युद्ध के रोमनों के साथ प्यार में गिर गई। जब साम्राज्य ब्रिटिश भूमि को अपनी छाया में फैल, वह विशाल कुत्तों कि स्वदेशी लोगों की सेवा की महान शक्ति मोहित हो गया था। तो ईमानदार रोमन संगठन, रखवाली प्रजनन और सबसे अच्छा कुत्तों निर्यात उन्हें भेजने के लिए रोमन सर्कस के शो में भाग लेने के के एकमात्र कार्य के साथ एक अधिकारी नियुक्त किया है। वहाँ, वे एक "भयंकर" अधिक, साम्राज्य के coliseums, जो यूरोप भर में फैल में हो रहे खूनी और क्रूर त्योहार के लिए शक्ति और निर्दयता की पेशकश, जिससे उसे सबसे खतरनाक जानवरों के खिलाफ लड़ने के लिए (भालू बन गया है, शेर, कई देशों में बैल ...), विशेष रूप से अपने देश है, जहां वह अपनी अंतिम निषेध, 1835 "विचलन" जब तक इन अमानवीय के संपर्क में था में।
Dogfighting के निषेध के बाद, मास्टिफ़ प्रजनन नमूने की संख्या के मामले में एक गंभीर संकट का सामना करना पड़ा। डेटा शांत हो रहा है: वर्ष 1 9 08 में अंग्रेजी केनेल क्लब में केवल 35 पंजीकृत थे। द्वितीय विश्व युद्ध ने ग्रेट ब्रिटेन में मास्टिफ़ की आबादी में केवल 14 पंजीकृत नमूने के साथ एक बड़ा गड़बड़ी की। एक बार फिर, संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में आयात ने इस दौड़ को पुनरुत्थान किया, जिसमें आज दुनिया भर में कई हजार प्रतियां वितरित की गई हैं।
TRANQUILO और BONACHÓN
शांत, खुद के बारे में सुनिश्चित करें, अच्छे प्रकृति और बहुत महान। , भयंकर खतरनाक और आक्रामक कुत्ते की पुरानी छवि जो विपथन कि समय में दौड़ के लिए जब वह अपने जीवन के लिए मौत की लड़ाई के लिए था हामी भर दी थी उन्मूलन की मांग की है प्रजनन में एक पेशेवर टीम के लिए धन्यवाद गायब हो जाती है। मास्टिफ़ एक कुत्ता बन गया है जो महान दयालुता का दावा करता है। केवल अपने स्वरूप का आनंद लेने के साथ ही हम अपने महान शरीर में महान कुलीनता को महसूस करते हैं। उनकी मानसिक संतुलन उन्हें बच्चों के साथ बहुत धैर्य दिखाने की ओर ले जाती है, जो सबकुछ सहन करते हैं, छोटे बच्चों के खेल में एक महान सहयोगी बन जाते हैं।
फिर भी परिवार और अपने क्षेत्र का एक बड़ा संरक्षक है, लेकिन आप देख रहे हैं एक कुत्ते कि छाल के माध्यम से धमकाता है के लिए, यह मास्टिफ में मिल नहीं होगा, क्योंकि यह बहुत कम होता है, जानते हुए भी कि उनकी उपस्थिति से जो उन लोगों के निरीक्षण को भयभीत करने के लिए पर्याप्त है । वह भी बहुत आज्ञाकारी है, नई परिस्थितियों को बहुत आसानी से समझता है और खुशी के साथ अपने मालिकों के साथ सहयोग करता है।
BULMAMASTIFFOrigines, इतिहास और कार्यक्षमता
टेक्स्ट: मातेयू और जेवियर बोनेट

, बड़े पैमाने पर और अच्छी तरह से लिखा है इस कारण से हम केवल एक छोटा सा स्ट्रोक, कुछ स्पष्ट और संक्षिप्त विचारों दे देंगे के लिए Bullmastiff- के इतिहास के बारे में एक परिचय के रूप में, दौड़ के जन्म, क्यों क्या था इसकी रचना और इसके लिए उठाए गए कदम।
बुल्मस्टिफ़ 1 9वीं शताब्दी के दूसरे छमाही में इंग्लैंड में उस समय के महान ब्रिटिश "प्रभु" द्वारा बनाया गया था। बुल्मस्टिफ़ का जन्म उन शक्तिशाली भूमि मालिकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हुआ था, जो शिकारियों की अवैध कार्रवाई से अपने खेतों और संपत्तियों की रक्षा और सुरक्षा करने में सक्षम एक पशु प्राप्त करने के लिए पैदा हुए थे।
इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, मास्टिफ़ नस्ल के नमूने और पूर्व अंग्रेजी बुलडॉग के उदाहरणों के बीच एक विधिवत चयन किया गया था। इन चुनिंदा क्रॉसिंग का उद्देश्य मास्टिफ़ को हल्का करना था ताकि वह शिकारियों को आगे बढ़ा सके और पुराने बुलडॉग की चरित्र की बहादुरी को खुश कर सके ताकि यह अनियंत्रित न हो। परिणामी जानवर के पास पुराने बुलडॉग की तुलना में अधिक संतुलित चरित्र था और एक मास्टिफ़ की तुलना में एक शरीर अधिक चुस्त और हल्का था।
बुलमास्टिफ़ को भी काटने नहीं होना चाहिए क्योंकि उसे अपने शरीर के साथ फर्टिव को अस्थिर करना था और गार्ड तक पहुंचने तक उसे पकड़ना था। उन्नीसवीं शताब्दी में इंग्लैंड में वन कानून बहुत सख्त थे और बुल्मास्टिफ़ से शिकार करने के लिए शिकार करने वाला जानवर जानवर और भूमि के मालिक के लिए मंजूरी दे सकता था।
बुल्मस्टिफ़ को यह भी पता होना था कि "प्रभुओं" के घर के अंदर कैसे व्यवहार करना है और मेहमानों के साथ विनम्र और आदरणीय होना चाहिए। कुलीनता के महान सैलून में बुल्मस्टिफ़ ने अपने गुरु के चरणों में एक असली जगह पर कब्जा कर लिया और एक सच्चे ब्रिटिश "सज्जन" की तरह व्यवहार किया।
चरित्र और व्यक्तिगतता
ऐसा करने के बाद पीछे इस अद्भुत नस्ल सबसे विशिष्ट सुविधाओं है कि एक बुलमास्टिफ के व्यक्तित्व को बनाने वाली व्यक्त करने की कोशिश करेंगे इस छोटे से टिप्पणी आकर्षक इतिहास के बारे में "व्यक्त"। साधारण का सहारा से पहले ऐसा करने के लिए, और लगभग सभी जातियों विषयों के लिए वाग्विस्तार अर्थहीन है, हम की एक बुलमास्टिफ है बुलमास्टिफ साथ दैनिक जीवन के सभी इन वर्षों के दौरान हमारे स्वयं के व्यक्तिगत अनुभव के साथ साझा करने की कोशिश करेंगे ... सबसे उत्कृष्ट गुणों में से एक आपका चरित्र से अधिक लगभग 15 साल हमने देखा है एक बुलमास्टिफ सब एक अत्यंत परिचित जानवर और मानव संपर्क है कि दैनिक जरूरत है खुश और पूरी तरह से एहसास हुआ महसूस करने के लिए ऊपर है।
एक बुल्मास्टिफ़ सोफे के कोने में अच्छी तरह सोने के रूप में खेत और अपने मालिकों के गुणों को रखने के लिए खुश और खुश महसूस करने में सक्षम है। अगर एक हवाना को अपने परिवार द्वारा प्यार और सम्मान महसूस होता है तो वह किसी भी तरह और जीवन शैली की शैली में अनुकूल हो सकता है। कुछ उत्तरी यूरोपीय देशों में बुल्मास्टिफ़ बुजुर्गों और बच्चों के साथ विभिन्न प्रकार के उपचार करने के लिए शिक्षकों और मनोवैज्ञानिकों द्वारा उपयोग किया जाता है।
यह अनुकूलन उन गुणों में से एक है जो बुल्लममास्टिफ़ के साथ प्यार में गिर गए हैं, यह हमेशा जानता है कि इसके आस-पास की परिस्थितियों के अनुसार व्यवहार कैसे करें और शायद ही कभी स्वर या स्थान व्यवहार से बाहर निकलता है।
बुल्मस्टिफ़ धीमी और मापा प्रतिक्रियाओं के सभी शांत जानवरों से ऊपर है, बेहद स्नेही और बहुत संवेदनशील है। बुल्मस्टिफ़ लगभग सहजता से विनम्र तरीके से व्यवहार करता है, जैसे कि विक्टोरियन-युग में से कुछ ब्रिटिश अभिजात वर्ग ने उन्हें जन्म दिया था, उन्हें उनके डीएनए में लगाया गया था।
ए बुलमास्टिफ़ एक जानवर है जो स्वयं के बारे में बेहद निश्चित है और उस विशाल आत्मविश्वास के कारण है कि इसमें स्वयं ही है जो दूसरों के सामने अपनी ताकत का दावा करने की आवश्यकता महसूस नहीं करता है।
एक बुलमास्टिफ व्यवहारों को हर समय स्थिति का नियंत्रण की भावना घबराहट या असुरक्षा और संचारण निरूपित, लगभग कभी नहीं छाल और बिना उसके खेत और चुपचाप उसके परिवार के सामान, दूसरों की आँखों में किसी का ध्यान नहीं, बचाने के लगभग वह अपने डोमेन को नियंत्रित करने के लिए रणनीतिक रूप से चुने गए स्थान से कभी नहीं चलेगा।
एक बुलमास्टिफ़ एक प्रेमपूर्ण और स्नेही जानवर है और सब से ऊपर, बहुत बुद्धिमान है। एक बुलमास्टिफ़ विशेष रूप से दोहराए जाने वाले और नीरस खेलों के आधार पर पूजा नहीं करता है, जो बस उसे प्रेरित नहीं करता है और ऊब जाएगा।



संक्षेप में, बुल्मस्टिफ़ एक जानवर है जो इसकी बुद्धि और संवेदनशीलता के लिए धन्यवाद, किसी भी पर्यावरण को अनुकूलित करने की एक बड़ी क्षमता है। यह अनुकूलता उन्हें सभी प्रकार के लोगों और परिवारों के लिए उपयुक्त जानवर बनाती है, जब तक वह प्यार करता है और परिवार समूह में पूरी तरह से एकीकृत हो सकता है।
शो के बिना DOGO डे BURDEOSPoder
पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो
इस दौड़ की उत्पत्ति को समझाने के लिए कई सिद्धांत हैं। प्राचीन Alans, जो कहते हैं, Dogo और Moloso ग्रीक से वहाँ आ जबकि दूसरों को शक नहीं है कि यह एक फ्रेंच देशी नस्ल है कि पिछले 2000 साल पर बहुत कम विकसित किया गया है है कि के संभावित वंशज। बुलडॉग और मास्टिफ के बीच पार परिकल्पना में से एक जोर देते हुए कि पुराने मास्टिफ कुत्ते स्पेनिश बांध के माध्यम से गिर सकती है या निकट नियपोलिटन मास्टिफ़ से संबंधित एक रोमन जाति होने के साथ-साथ विचार किया जा रहा है। जो बिल्कुल स्पष्ट लगता है वह है कि मोलॉसियन भूमध्यसागरीय क्षेत्र के माध्यम से यूरोप आए थे, जो पूर्व से पश्चिम तक है। यह ज्ञात है कि अश्शूरियों, मिस्रियों और यूनानियों को इन विशाल कुत्तों की मदद थी और, ज़ाहिर है, रोम कम नहीं था। जूलियस सीज़र ने डिब्बे का इस्तेमाल किया कि कुछ ने गॉल को जीतने के लिए रोमन बुलडॉग के रूप में बपतिस्मा लिया है। इसलिए संभव योजनाओं का उत्पादन कर सकता है कि और कहा कि अलग अलग में लेकिन आम लक्षण दौड़ के साथ हुई, युद्ध कार्यों जमाने के प्रयास शांतिकाल में संग्रहीत लड़ने के लिए इन दोनों का उपयोग किया कुत्तों की उत्पत्ति के बारे में कई अटकलों को जन्म दे रही ।
लेकिन इसकी संभव मूल की परवाह किए बिना, तथ्य यह है कि कई वर्षों के लिए फ्रांस में ही अस्तित्व में के लिए एक शक्तिशाली और बड़े कुत्ते haciendas है कि न केवल संभावित खतरों के रूप में चरवाहों किया की उपस्थिति की चेतावनी दी की देखभाल करने के लिए समर्पित है, लेकिन खड़े करने में सक्षम था है किसी भी जानवर के साथ - किंवदंती कहती है कि उसने अपनी शक्ति को जगुआर के साथ भी मापा।
हालांकि, अभिजात वर्ग और नेताओं के अभिभावक के रूप में उनकी भूमिका ने उन्हें कुछ भी नहीं बल्कि फ्रांसीसी क्रांति के दौरान उन्हें नुकसान पहुंचाया क्योंकि कई लोग अपने स्वामी के साथ मारे गए थे। संपत्तियों और उनके परिवारों द्वारा किए गए रक्षा के खाते शांत और साथ ही वीर हैं। विलुप्त होने के कगार पर, बचे हुए कुछ को लोग उन्हें कुत्तों कि केवल जब भूमि की देखभाल के रूप में एक दूसरे को, लेकिन यह भी मापा भेड़ियों और भालू नहीं लड़ना चाहिए लड़ के रूप में उपयोग करने के लिए शुरू करने से जानवरों ब्रांडेड हैं, लेकिन इस बार में एक शर्मनाक प्रदर्शन जिसमें रक्त और दांव नायक थे।
इन समय में दो आकार थे: एक बड़ा, किसी भी जानवर का सामना करने में सक्षम, और एक छोटा, "doguin" जिसका विशेषता बैल और गधे के खिलाफ लड़ाई थी। बफॉन का 18 वीं शताब्दी का काम प्राकृतिक इतिहास बाद के लोगों को संदर्भित करता है, हालांकि बाद में यह गायब हो गया है-न कि उसके बड़े रिश्तेदार। अपने बहुत लंबे इतिहास में, डोगे डी बोर्डो विभिन्न चरणों के माध्यम से चला गया है। वह एक शक्तिशाली सेनानी के रूप में शुरू हुआ, लेकिन एक शिकार कुत्ते के रूप में और एक निगरानी के रूप में, एक युद्ध कुत्ते के रूप में भी इस्तेमाल किया गया था। उन्हें "कसाई के कुत्ते" के रूप में भी जाना जाता था क्योंकि वह मवेशियों को बाजार में चलाने का प्रभारी था। आजकल वह एक आदर्श साथी कुत्ता है, जो प्रदर्शनी में बहुत सराहना करता है।
1863 में यह, पहला फ्रेंच डॉग शो, जिसमें Dogue De Bordeaux अपना वर्चस्व स्पष्ट कर दिया पेरिस में हुआ था, हालांकि अभी भी विशेषज्ञों के लिए कुछ साल नस्ल मानक पर सहमत हैं। और न ही दो विश्व युद्धों से अनजान था और बाद द्वितीय विश्व युद्ध, वह 1960 के बाद से एक बूम था विलुप्त हो।
अलग-अलग प्रभाव
डोगो की उत्पत्ति में हम जानते हैं कि विभिन्न प्रकार हैं: टूलूज़, पेरिसियन और बोर्डेल, प्रत्येक दौड़ से अलग-अलग प्रभावों के साथ। इस नस्ल के उत्साही प्रजनक के चयन के लिए धन्यवाद, Dogue De Bordeaux अब एक उदास कुत्ते लड़ाई है, लेकिन एक, संतुलित समझदार और बहुत उपयुक्त बच्चों के साथ किया जाना करने के लिए जानवरों के रूप में तब्दील कर दिया गया है। जाहिर है, यह एक प्रभावशाली खिलाड़ी, बहुत पेशी, एक विशाल झुर्रियों से भरा सिर और एक कठोर अभिव्यक्ति है कि महान सम्मान रहता है, लेकिन बहुत अपने स्वामी से जुड़ी लगता है, संवेदनशील और स्नेही अच्छी तरह से संतुलित, आज्ञाकारी, विचारशील और शांत है । छोटी है, बहुत रोगी और सावधान दिखाया, क्योंकि यह अपनी ताकत का एक बड़ा जागरूकता है और क्योंकि यह खुद की बहुत यकीन है आज्ञाकारिता के साथ कोई समस्या नहीं है, जब तक वे नहीं लग रहा है लोगों के साथ एक वफादार और तरह दोस्त है कि वह या उसके लोग खतरे में हैं।
प्रसिद्धि वर्तमान में इस दौड़ है कि के लिए दोष का हिस्सा अमेरिकी टॉम हैंक्स "टर्नर एंड हूच" (1989), जिसमें बड़े और crumpled नायक कुत्ते चेहरा Dogue De करने के लिए अधिक ध्यान आकर्षित किया अभिनीत फिल्म है बोर्डेक्स कि कई देशों में, उस पल तक, पूरी तरह से अज्ञात था।
चूंकि 18 9 6 में पियरे मेगनिन द्वारा "डोगो डी बोर्डेक्स" के काम में पहला मानक दिखाई दिया था, इसलिए अप्रैल 1 99 5 में प्रकाशित एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त एक तक पहुंचने तक चार संशोधन हुए हैं।
एक नए विश्व कुत्ते के FILA BRASILEÑOHistory
मूल और आदमी के साथ फिला ब्राजीलीएरो के पहले चरण का इलाज करने के लिए, हम अमेरिका की खोज और नई दुनिया के उपनिवेशन के समय के लिए वापस जाने चाहिए। 16 वीं शताब्दी की शुरुआत में, पहले पुर्तगाली आप्रवासी ब्राजील के तटों पर पहुंचने लगे। वे कुत्ते जो चरवाहों, अभिभावकों, शिकारी ... लेकिन कुत्ते जो अमेरिकी उपनिवेशों के समय के दौरान अधिक से अधिक संख्या में सेवा की कुत्तों है कि युद्ध में इस्तेमाल किया गया था, क्योंकि पुरानी दुनिया में उन लोगों के साथ काम किया ले लिया।
डैम, मैस्टिफ और ब्लडहॉन्ड के डॉग्स
इस से यह इस प्रकार है कि इन मामलों में आदर्श कुत्ते, मेहनती, ऊर्जावान, मजबूत हो सकता है और महान मूल्य का पर्व बना दिया जाना चाहिए। हालांकि, यह वास्तव में जाना जाता है नहीं कैसे फिला ब्राजीलीएरो उभरा है, लेकिन तीन जातियों और आनुवंशिक का प्रमुख योगदान के रूप में कुत्ते समूहों की पहचान की है, जब यह रूपरेखा: पुराने गार्ड कुत्ते (बुलडॉग), अंग्रेजी मास्टिफ और रक्त हौंड
शिकार के पूर्व यूरोपीय कुत्तों में से हम डच नाविकों, भयंकर उपस्थिति के कुत्ते और बहुत ही चिह्नित स्वभाव, दृढ़ और आक्रामक द्वारा किए गए एंगल्सन जैसे कुत्तों से लड़ने के संदर्भ पाते हैं।
मास्टिफ़ के प्रभाव से निपटने पर, पंक्ति के मूल अवलोकन से हम इस संभावना की सत्यता के बारे में सोचते हैं। मास्टिफ़ ने इसका आकार और इसके आकार का पदार्थ योगदान दिया। उसका बड़ा और शक्तिशाली सिर, छोटी गर्दन और घुमावदार रंप हमें काले मास्क या फेस मास्क के रंग के अलावा, इस अंग्रेजी मोलोसो के बारे में सोचने के लिए वापस ले जाती है।
ब्लूहाउंड या सैन हबर्ट के कुत्ते के बारे में सोचते समय भी ऐसा ही होता है, हालांकि XIX शताब्दी की शुरुआत तक इसे दक्षिण अमेरिका में नहीं ले जाया गया था। सबसे अच्छा कुत्ता निशान के रूप में बिल, खोजी कुत्ता इस महान गुणवत्ता का एक अच्छा हिस्सा पंक्ति है, यह एक भयंकर बनाने प्रेषित और शिकार ब्राजील जीव के सबसे सम्मानजनक टुकड़े से निपटने में सक्षम कुत्ते को जन्म दिया है और इस के महान सम्पदा की रक्षा देश, उन जगुआरों की तरह जिन्होंने मवेशियों पर अधिक विश्वासघात के साथ हमला किया था। मोर्फोलॉजिकल, ब्लडहाउंड ने ब्राजील के जंगल के जंगली जानवरों के खिलाफ लड़ाई में प्रभाव को बढ़ाने में फिला को भी मदद की। हम इसे अपनी गर्दन या लटकते होंठ की त्वचा के गुंबदों में देखते हैं। यह ढीली लेकिन बहुत मोटी और कठिन त्वचा महान दक्षिण अमेरिकी बिल्लियों के घातक हथियारों के खिलाफ सबसे अच्छा बचाव बन जाती है।
अमेरिकी महाद्वीप में जीवन को विशेष रूप से ब्राजील के क्षेत्र में, बसने वालों के हिस्से पर बहुत से काम की आवश्यकता होती है, जिसे हम अब रुचि रखते हैं। पहले पल से इन बसने वालों को एक वफादार अभिभावक की आवश्यकता थी ताकि वे अपनी नई संपत्तियों को उन लोगों से सुरक्षित रख सकें जो बसने के लिए सबसे अच्छी भूमि की तलाश में थे। बदले में, रक्षा अन्य जानवरों के अलावा, जानवरों को भी घरेलू पशुधन, जगुआर के मामले की धमकी दी गई थी। इन महान सूअरों के बचाव से पहले महान दक्षिण अमेरिकी सूड का पता लगाने और पकड़ने के लिए इसका इस्तेमाल भी किया गया था। गार्ड, रक्षा, शिकार ..., लेकिन गुलामों के नियंत्रण के लिए भी इस्तेमाल किया गया था, जो किसी न किसी वृक्षारोपण में बहुत अधिक थे। ट्रैक करने में सक्षम होने के अलावा, जब उन्होंने अपना लक्ष्य पाया, तो उन्होंने भी शिकार किया, यही कारण है कि काओ डी लिनेना को शिकार कुत्ते के रूप में अनुवादित किया जा सकता है।
जब गुलामी को समाप्त कर दिया है, इन कुत्तों पर अन्य कार्यों के लिए इन बड़े सम्पदा में, जाने के रूप में चराई, काम है जिसके लिए प्राकृतिक सहज ज्ञान है कि उसे बड़े झुंड के एक महान संरक्षक बनाने के साथ क्या हुआ।
1 9 68 में, नस्ल का पहला मानक डॉक्टर इरविन रथसम, पाउलो सैंटोस क्रूज़ और जोओ इब्नेर ने लिखा था, जिस तारीख में उन्हें एफसीआई द्वारा भी मान्यता मिली थी। 1983 में एक ईमानदार काम है कि नजाकत विस्तृत नस्ल मानक अंत में शुरू हुआ देखा रियो डी जनेरियो में आयोजित दौड़ के राष्ट्रीय कांग्रेस: ​​यह मानक बड़े-बड़े कार्यक्रमों है कि दौड़ के लिए हुआ है में से एक के अवसर पर संशोधित किया गया था वर्ष 1 99 4 में प्रकाश।
एक बहुत ही विशेष चरित्र
ए पंक्ति एक कुत्ता है जो अपने सर्वोत्तम चरित्र को विकसित करता है जब इसे सामाजिक रूप से और अपने मालिकों द्वारा सर्वोत्तम तरीके से इलाज किया जाता है। अगर हम उसे प्यार देते हैं, तो हम सबसे अच्छा प्रचार करेंगे कि यह कुत्ता हमें प्रदान कर सकता है: उसकी सुरक्षा और हमारी संपत्तियों की सुरक्षा। यदि सह-अस्तित्व और उसके मालिक के साथ संपर्क इष्टतम हैं, तो कुत्ते मानसिक रूप से संतुलित हो जाएगा।
यह अजनबियों से पहले एक बहुत ही कमजोर कुत्ता है। वह चरित्र वह है जिसने उसे ब्राजील में कार्यों की रक्षा के लिए सबसे आवश्यक कुत्ता बनाया और बाद में, ग्रह के कई अन्य हिस्सों में। जब बड़े हेसीएन्डा शहरी केंद्रों को रास्ता दे रहे थे, तो फिला को बढ़ते अपराध के रूप में सबसे प्रभावी उपकरण के रूप में इस्तेमाल किया गया था। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह एक जानवर है जो खुद की ताकत है, इसकी शक्ति, एक ऐसा साहस दिखाने के अलावा जो कि कोई सीमा नहीं है। सुरक्षा के लिए उनकी प्रवृत्ति उनके स्वभाव में बहुत मजबूत है, जो उन्हें खतरनाक या आक्रामक कुत्ते के पास कहीं भी नहीं बनाती है। आक्रमण और सुरक्षा दो अत्यंत दूरदर्शी व्यवहार हैं। यह कुत्ता अपने मालिक से प्यार करता है, यही कारण है कि वह इसका बचाव करता है। यह प्यार की स्नेह की बात है, यह जो प्यार करता है उसकी रक्षा करता है, जो बिना किसी कारण के अन्य कुत्तों या मनुष्यों पर हमला करने से बहुत अलग है, ऐसा कुछ नहीं होता है जब हम ब्राजीलियाई फिला के बारे में बात करते हैं।
अपने परिवार से पहले वह खुद को बहुत स्नेही, सम्मानजनक और आज्ञाकारी कुत्ते के रूप में दिखाता है। वह अपने मालिक का बहुत शौकिया है कि एक बार जब वह वयस्क होता है, तो उसके लिए परिवार को बदलना बहुत मुश्किल होता है। घर पर वह एक पूरी तरह से शांत और शांतिपूर्ण कुत्ता है, जैसे हम उसे चलने के लिए बाहर ले जाते हैं। बच्चों के साथ यह किसी भी समस्या, साथ ही साथ अन्य पालतू जानवरों के साथ भी नहीं दिखाता है, जिनके लिए यह जल्द ही आदी है। दूसरे कुत्तों, विशेष रूप से पुरुषों के बीच के साथ, यह प्रभावी दिखाया गया है, हम इसे ध्यान में जो जब सवारी अगर हम एक ही प्रकार के कुत्तों लगता है, लेकिन है कि डोमिनिका हमलों या brawls में अनुवाद करने की जरूरत नहीं है।
महान लड़ाकू TOSA INUEL
पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो
पुराने दस्तावेज एक भेड़िया शिकारी शिकारी, निहोन इनू का वर्णन करते हैं, जिन्होंने बाद में खुद को लड़ने के लिए समर्पित किया। सिद्धांत रूप में, कुत्तों के बीच झगड़े कुछ सामान्यीकृत नहीं थे, लेकिन 1854 से, युवा समुराई जो साहस और प्रतिबद्धता है कि इन जानवरों से निपटने में दिखाया से सीखना चाहिए के लिए एक उदाहरण के रूप में देश भर में फैले हुए हैं।
तोकुगावा अवधि के अंतिम वर्ष देश भर में, लेकिन पिछले सम्राट Komei, गाथा सरकार की मौत युवा Mutsu हितो के कब्जे में था के बाद संकट और बड़े पैमाने पर दंगे द्वारा चिह्नित किया गया, सुधारवादी आंदोलन द्वारा समर्थित कानूनीवादी, उन्होंने अपने शासनकाल के लिए मेजी (रोशनी की सरकार) का नाम चुना। जापान संकट पर विजय प्राप्त करता है, इसका आधुनिकीकरण किया जाता है और इसकी सीमाएं पश्चिम में खुलती हैं जो विभिन्न यूरोपीय जातियों के आगमन का कारण बनती है जो जल्द ही डॉगफिटिंग में हस्तक्षेप करती हैं।
अभी भी मजबूत
इन कुत्तों में से कई से छोटे निहोन इनू ने युद्ध के बाद युद्ध खोना शुरू कर दिया, इसलिए जापानी प्रजनकों को अपने स्थानीय लड़ने वाले कुत्ते को मजबूत बनाने की आवश्यकता थी। इसके लिए, उन्होंने निहोन इनू के साथ उन्हें पार करने के लिए आयातित कुत्तों का लाभ उठाया। सबसे पहले, 1872 में, वे बुल टेरियर और बुलडॉग थे, तप वे combates- में दिखाया द्वारा निर्वाचित तो इसकी बड़ी आकार- के लिए मास्टिफ (1874) की शुरुआत की बाद में सूचक (1876) उसकी चपलता की मांग की और उसकी अच्छी नाक और आखिरकार, ग्रेट डेन ने अपने आकार और चपलता के लिए भी भाग लिया (1 9 24)। यह सब कार्यक्रम टोको के क्षेत्र में, शिकोकू द्वीप पर किया गया था, एक जगह जहां कुत्ते की लड़ाई में विशेष रूचि थी। नतीजा एक बड़ा जानवर था, जो किसी भी प्रतिद्वंद्वी के लिए तैयार था जिसे वह क्रूरता और कुल चुप्पी में सामना करता था और जिसे टोसा इनू के रूप में बपतिस्मा दिया गया था। उनकी प्रसिद्धि जल्द ही पूरे देश में फैली और जापानी नस्लों ने इस नस्ल के साथ काम करना शुरू कर दिया।
आम तौर पर, टोसा इनू कुत्ते के लड़ने में शामिल लोगों के हाथों में बनी रही क्योंकि उन्होंने पालतू जानवरों के रूप में सेट नहीं किया था। हालांकि, यह एक उत्कृष्ट निगरानी और अपने परिवार के एक महान प्रेमी के रूप में दिखाया गया है, जिसके लिए वह अपना जीवन देगा।
एक बड़े पैमाने पर दौड़ भी अपने मूल देश में नहीं है, जहां कच्चे प्रतिस्पर्धा, शक्ति, दृढ़ संकल्प और शक्ति दोनों शारीरिक और मानसिक बजाय आकृति विज्ञान तो यह काफी प्रदर्शन पर जापानी नमूनों को देखने के लिए दुर्लभ है।
यह प्रतीत होने के विपरीत, यह एक भयंकर कुत्ता नहीं है बल्कि एक संरक्षक, वफादार, शांत, मरीज और, सब से ऊपर, बहुत आरक्षित है। अपने चरित्र की यह विशेषता दी जाती है क्योंकि लड़ाई में उसे चुपचाप लड़ना चाहिए। वे बहुत बुद्धिमान कुत्ते हैं और मास्टर की आवाज के स्वर के प्रति बेहद संवेदनशील हैं, जिन्हें उन्हें दृढ़ता से शिक्षित करना चाहिए, लेकिन शारीरिक दंड का उपयोग किए बिना।
एक लंबी परंपरा के साथ प्रभावित, टोसा इनू को उनके पर्यावरण में बहुत सराहना की जाती है और कुछ जापानी प्रजनकों को अपने नमूने पश्चिम में निर्यात करने में रुचि रखते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चीन शहर हार्बिन में बड़े कुत्तों को रोकेंचीन शहर हार्बिन में बड़े कुत्तों को रोकें
सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?
नीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारीनीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारी
कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियरस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर
स्पेन के कुत्तोंस्पेन के कुत्तों
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
नीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते की कुछ भौतिक विशेषताओंनीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते की कुछ भौतिक विशेषताओं
अंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएंअंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएं
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
» » रेत के विशेष मोलोस
© 2021 taktomguru.com