taktomguru.com

अपने पालतू जानवर में एलर्जी डार्माटाइटिस के प्रकार

बालों का झड़ना, खुजली, अन्य लक्षण जैसे कि बाहरी परजीवियों, कण, एलर्जी या जिल्द की सूजन के किसी भी प्रकार के रूप में कई कारणों से, के लिए हो सकता है के बीच में त्वचा की लालिमा, हमारे प्रकाशन में एलर्जी जिल्द की सूजन पर चर्चा, हम जानते हैं कि हो रहे हैं तोड़ देंगे उन्हें चाहिए और क्योंकि यह आपके प्यारे दोस्त पर दिखाई देता है।

त्वचा रोग क्या है?

शब्द त्वचा रोग, ग्रीक "त्वचा" से आता है जिसका अर्थ है त्वचा और "इटिस" जिसका मतलब सूजन है, इसलिए इसका अर्थ त्वचा की सूजन है।

 ऑलर्जिक डेरमैटिस के प्रकार

इस प्रकार की त्वचा रोग बाहरी एजेंटों (एलर्जेंस) के कारण होता है जो आपके प्यारे दोस्त की त्वचा में एलर्जी या अतिसंवेदनशीलता पैदा कर सकता है, ये शरीर पर प्रतिरक्षा-मध्यस्थ प्रतिक्रिया के कारण होते हैं जिस पर हमला किया जा रहा है। यहां हम विभिन्न त्वचा रोग और इसकी विशेषताओं को प्रस्तुत करते हैं।

 एटोपिक डर्माटाइटिस

Dermati

हालांकि यह भी पाया गया है कि उनके आगमन त्वचा के माध्यम से अपने पालतू जानवरों को प्रभावित कर सकते आमतौर पर, साँस लेना एजेंट (आम तौर पर पर्यावरण एलर्जी) द्वारा होता है, अक्सर प्रवृत्ति आनुवंशिक हो सकता है, अगर कुत्ते नस्लों predisposing लैब्राडोर हैं , कॉकर, बॉक्सर, जर्मन शेफर्ड, टेरियर आदि का समूह यह आमतौर पर वर्ष (6 महीने से 8 साल तक) 1 से 3 वर्ष से जानवरों में होता है एक और महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि या वार्षिक (बहुत ठंडा या बहुत गर्म की अवधि के दौरान) मौसमी रूप से हो सकती है (एक प्रतिक्रिया के रूप में ही स्व-प्रतिरक्षित ) सब कुछ मौजूद एलर्जी पर निर्भर करेगा।

रोगजनक तंत्र एक प्रकार 1 अतिसंवेदनशीलता (तत्काल एलर्जी कहा जाता है) के कारण होता है। चोट लगने की घटनाएं चेहरे में शुरुआत हो सकता है कि (श्लेष्मा झिल्ली और होंठ के आसपास है और आँखें और नाक के आसपास), पैर (इंटरडिजिटल जो जहां अपने पालतू लगभग कोई बाल नहीं है), underarms और नहीं तो समय सामान्यीकृत में इलाज पूरे शरीर के लिए। Conjunctivitis और / या otitis externa की माध्यमिक प्रक्रिया अक्सर जुड़े होते हैं। बिल्ली के मामले में, चेहरे शरीर का मुख्य हिस्सा है जो प्रभावित होता है।

ड्रग डार्माटाइटिस

इस प्रकार की एलर्जी को टाइप I या IV अतिसंवेदनशीलता प्रतिक्रिया के रूप में वर्गीकृत किया जाता है (जिसे तत्काल एलर्जी (1) कहा जाता है और देरी अतिसंवेदनशीलता (IV))। कहते हैं जैसा कि इसके नाम दवाओं है कि अपने प्यारे दोस्त में एलर्जी ट्रिगर कर सकते हैं के कारण होता है दवाओं के उदाहरण हैं कर रहे हैं: एम्पीसिलीन, tetracyclines, griseofulvin, trimethoprim-sulfadiazine chloramphenicol, दूसरों के बीच। चोट लगने या लक्षण तत्काल दिखाई दे सकते हैं, एक सप्ताह के बाद या जब एक से अधिक आवेदन होते हैं, आम तौर पर प्रतिक्रिया तुरंत दिखाई देती है।

आमतौर पर इस प्रकार की प्रतिक्रिया सिर, ट्रंक (पीठ) में होती है, आमतौर पर पेट में होती है, और यदि यह एक टीका या इंजेक्शन है, तो प्रतिक्रिया आवेदन के बिंदु पर होती है। सूजन, लाली और सांस लेने में कठिनाई आम है, खुजली एक आम लक्षण है। इसलिए एक वारंट और पशु चिकित्सा चिकित्सा पर्यवेक्षण के बिना अपने पालतू इलाज के लिए औषधि नहीं के महत्व, वहाँ कई दवाओं, एलर्जी या यहाँ तक कि के अपने प्यारे दोस्त विषाक्तता मौत ट्रिगर कर सकते हैं जोखिम नहीं है और अपने पालतू इलाज के लिए औषधि नहीं है। 

खाद्य त्वचा रोग




कुत्ते 380x270 में खाद्य एलर्जी

खाद्य पदार्थों की वजह से जिल्द की सबसे आम में से एक है और के रूप में प्रकार मैं अतिसंवेदनशीलता प्रतिक्रिया और चतुर्थ वर्गीकृत किया जाता है (जिसे तत्काल एलर्जी (1) और देरी अतिसंवेदनशीलता (चतुर्थ)), एक या अधिक भोजन के घटकों। यह कुत्तों में अधिक बार होता है और घावों की प्रस्तुति मौसमी नहीं होती है (यानी, यह वर्ष के किसी भी समय हो सकती है)। आमतौर पर यह आपके पालतू भोजन को अपने सामान्य आहार के बाहर देकर होता है जिसमें सामग्री शामिल होती है जिसका उपयोग नहीं किया जाता है या शरीर पचता नहीं है।

आम तौर पर पेट की चोट, उदर (पेट), periocular (आंख क्षेत्र), इंटरडिजिटल और भी विस्तार किया जा सकता है, वास्तव में ऐटोपिक जिल्द की सूजन के साथ आम में ज्यादा है, इसलिए भ्रमित कर रहा है आम लक्षण मूल रूप से लालिमा और मौजूद हैं त्वचा की सूजन, सांस लेने में कठिनाई, अत्यधिक खुजली और चकमा के लक्षण, अक्सर जानवर रक्षा तंत्र के रूप में उल्टी हो जाते हैं। कई पालतू जानवर अंडा, गेहूं, क्रोक्वेट सामग्री आदि के लिए एलर्जी हैं। और दुर्भाग्य से मालिक को इसका एहसास नहीं होता है जब तक कि पालतू जानवर एजेंट को निगमित करने के बाद लक्षण दिखाता है।

एलर्जी संपर्क त्वचा रोग

एलर्जी के इस प्रकार के एलर्जी के लिए टाइप IV अतिसंवेदनशीलता (देरी अतिसंवेदनशीलता) की प्रतिक्रिया जैसा कि इसके नाम का कहना है तब होता है जब त्वचा उनमें से किसी के संपर्क में आता के कारण होता है। यह आमतौर पर जानवरों महीने 9 वर्ष से अधिक में होता है (हालांकि यह भिन्न हो सकते हैं), प्रतिक्रिया जोखिम की आवृत्ति पर निर्भर करता है और जो, allergen है आमतौर पर लालिमा, सूजन और प्रस्तुत क्षेत्र की खुजली।

मेरे एलर्जी में एलर्जी क्या हो सकती है एलर्जी क्या हैं? आम तौर पर वे डिटर्जेंट, पेंट (तेल या पानी), रेजिन, वैक्स, क्रोम, निकल, प्लास्टिक सामग्री, रासायनिक उत्पाद इत्यादि हैं। सब कुछ निर्भर करेगा क्योंकि हमने उस समय का जिक्र किया है जिस पर आपके प्यारे दोस्त का खुलासा हुआ है।

घावों ऐसा क्षेत्र है जहां अपने पालतू एलर्जी के संपर्क में था में विशेष रूप से दिखाई देते हैं, यह पेट में हो सकता है, पैर, अंडकोश की थैली, underarms, चेहरे आदि उदाहरण के लिए सामग्री हार का कारण बना है, तो कुछ प्रतिक्रिया, अपने प्यारे दोस्त गर्दन में एलर्जी होगा, यह भी उदाहरण के लिए एक सामान्यीकृत प्रतिक्रिया हो सकती है, अगर शैम्पू जो अपने कुत्ते या बिल्ली नहाया था एक प्रतिक्रिया के कारण होता है एलर्जी, यह शरीर के सभी क्षेत्रों में होगा जिसके साथ शैम्पू का प्रत्यक्ष संपर्क था।

कीट काटने त्वचा की सूजन

डर्माटाइटिस फ्ली बुलडॉग अंग्रेजी ब्रीडर

यह एलर्जी कीटाणु के लार के एंटीजन घटकों के लिए टाइप I और IV अतिसंवेदनशीलता प्रतिक्रिया (तत्काल एलर्जी (1) और देरी अतिसंवेदनशीलता (चतुर्थ) कहा जाता है) के कारण होता है। कुत्ते में, fleas के लिए अतिसंवेदनशीलता बहुत बार होती है और खुजली इतनी तीव्र होती है कि कभी-कभी जानवर आत्म-विचलित होते हैं।

आम तौर पर एक मौसमी प्रक्रिया मुख्य रूप से वसंत / ग्रीष्म में होता है इस एलर्जी आमतौर पर पशुओं में से अधिक उम्र के 6 माह, तब होता है कुत्तों में एक खुजली जिल्द की सूजन के रूप में प्रस्तुत किया जाता है, (यानी अत्यधिक खुजली होती है) मुख्य रूप से पाए जाते हैं लंबोसैरल क्षेत्र (हिप) और हिंद अंग (हिंद पैर) में स्कैब्स और तराजू। पेट में आमतौर पर दानेदार घावों (त्वचा में सूजन के साथ घाव), गंभीर मामलों में मौजूद बगल में बालों के नुकसान हो सकता है, अंग्रेजी, गर्दन और एलर्जी के रूप में pinnae खोपड़ी को कमजोर।

बिल्लियों में यह इतना पृष्ठीय शरीर के (पीछे) में दिखाया गया है क्रस्ट papules (उठाया घाव), गर्दन और पेट, एलर्जी के लिए फर पक्ष प्रतिक्रिया के नुकसान के साथ विस्तार के रूप में अलग नहीं है। यह सममित अल्पाशिया के रूप में भी प्रकट हो सकता है, जिसका अर्थ है कि यह पूरे शरीर में काफी बाल खो देता है। यह एलर्जी भी, ततैया डंक, बिच्छू या मधुमक्खियों के कारण हो सकता लगभग तत्काल सूजन, सांस और दर्द की तकलीफ पेश।

हम आपको बताना जिल्द की सूजन के विभिन्न कारण होते हैं चाहते हैं, हमारे प्रकाशन में हम केवल पर ध्यान केंद्रित "एलर्जी जिल्द की सूजन" हम आप हमारी वेबसाइट जहाँ हम जिल्द की सूजन और विशिष्टताओं के अन्य प्रकार के बारे में बात की यात्रा के लिए आमंत्रित करते हैं। उन सब को एक भी प्रकाशन है कि, थकाऊ या भारी आप के लिए बहुत कुछ पढ़ने के लिए नहीं था इसलिए हम अपनी श्रेणियों के अनुसार बांट दिया है, यदि आप विषय हम आपको आमंत्रित हमारे स्वास्थ्य का दौरा करने के बारे में अधिक जानने के लिए चाहते हैं में डाल नहीं करना चाहता था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थ
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैंबिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
कुत्तों, बिल्लियों और घोड़ों में एटोपिक डार्माटाइटिसकुत्तों, बिल्लियों और घोड़ों में एटोपिक डार्माटाइटिस
» » अपने पालतू जानवर में एलर्जी डार्माटाइटिस के प्रकार
© 2021 taktomguru.com