taktomguru.com

कैनाइन एटॉपी

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
कैनाइन एटॉपी
ऐसे कई कुत्ते हैं जिन्हें हम अपने क्लीनिक में भाग लेते हैं क्योंकि वे खरोंच करते हैं या क्योंकि वे अपने शरीर के अत्यधिक हिस्सों को चाटना करते हैं। इस लेख में हम ऐसे कुछ कारणों से निपटेंगे जो इस तरह के व्यवहार को उकसाते हैं और हम कारणों को समझेंगे कि क्यों पशु चिकित्सक इन समस्याओं को पूरी तरह से नियंत्रित नहीं कर सकते हैं।
अतिसंवेदनशीलता इन समस्याओं के कारणों में से एक है, और कुत्ते में पूरी तरह से अध्ययन किया गया है। हम कह सकते हैं कि एलर्जी एक पर्यावरणीय एलर्जी, भोजन, परजीवी या दवा के संपर्क के परिणामस्वरूप एक हानिकारक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया है।

हम सेलुलर शरीर की प्रतिक्रिया में शामिल तंत्र द्वारा अतिसंवेदनशीलता की प्रतिक्रिया के छह प्रकार अप करने के लिए निर्दिष्ट कर सकते हैं, लेकिन इस लेख का विषय।

यह एक वंशानुगत पूर्वाग्रह के साथ एक बीमारी है जिसके द्वारा जीव पर्यावरण एलर्जी के प्रति एंटीबॉडी के उत्पादन के साथ प्रतिक्रिया करता है, जिसके परिणामस्वरूप एलर्जी बीमारी होती है।

पर्यावरणीय आवंटन
सबसे सामान्य कारणों में percutaneously साँस या अवशोषित कर रहे हैं पर्यावरण एलर्जी और पेड़ पराग, मातम और घास, नए नए साँचे, घर की धूल या धूल घुन घरेलू, पशु रूसी, और ऐसे अन्य हार्मोन (एस्ट्रोजेन और के रूप में शामिल प्रोजेस्टेरोन), बाहरी और आंतरिक परजीवी और भोजन। एक उदाहरण देने के लिए पिस्सू या घास के लार के लिए एलर्जी दुर्लभ नहीं हैं।




allergen को आक्रामकता, शरीर पदार्थ जो खुजली (खुजली) की शुरुआत करने के लिए नेतृत्व की एक श्रृंखला का निर्माण करके प्रतिक्रिया करते हैं। इन पदार्थों है कि एलर्जी का कारण के लिए प्रवेश का सबसे आम रास्ता सांस हैं, लेकिन यह भी विरल फर के उन लोगों के शरीर क्षेत्रों में percutaneously अवशोषित किया जा सकता। हाल के अनुमानों का सुझाव है कि ऐटोपिक जिल्द की सूजन तीन और कुत्ते जनसंख्या का पंद्रह प्रतिशत के बीच प्रभावित करता है। उत्तराधिकार के मोड अब तक अज्ञात है और कई एलर्जी और nonallergic कारक शामिल है। इसलिए, ऐटोपिक के विकास के इस तरह के एक पिस्सू संक्रमण, बैक्टीरिया या खमीर, और यहां तक ​​कि टीकाकरण समस्याओं से एक त्वचा संक्रमण के रूप में नैदानिक ​​भी फैल सकता है या समवर्ती पर्यावरण की घटनाओं, जिल्द की सूजन। एक और तीन साल के बीच शुरू होने की औसत उम्र, अधिक से अधिक छह साल के लिए छह महीने की एक सीमा के साथ। यह लगभग सभी जातियों में देखा गया है और शायद कम से कम प्रभावित कर रहे हैं जर्मन शेफर्ड, Doberman, Dachshund, पूडल और कॉकर स्पैनियल।

सबसे आम नैदानिक ​​लक्षण चेहरा रगड़, चाट पैर और अंडरआर्म खुजली शामिल हैं। कुछ कुत्ते, विशेष रूप से युवा लोगों को, एक मौसमी पैटर्न है कि भौगोलिक क्षेत्र जहां आप रहते हैं पर निर्भर करती है दिखाते हैं। कुत्ते की आयु के रूप में, ये संकेत अधिक तीव्र और लगातार हो जाएंगे। कुछ ऐटोपिक कुत्तों विशेष रूप से उन स्थानों पर जहां मौसम बहुत तापमान में परिवर्तन के संदर्भ में उच्चारण होता है, एलर्जी रोग पूरे साल (मौसमी नहीं) का इतिहास है।

चोट लगने की घटनाएं कि कुत्तों को प्रभावित किया है विविध हो सकता है, के रूप में तीव्र या पुराना, स्थानीय या सामान्यीकृत किया जा सकता है, और आमतौर पर periorbital क्षेत्र और पैर, पिन्ना, पार्श्व, मूलाधार, उदर में पाया जा सकता पेट और बगल में। अधिकांश चोटें प्रुरिटस के लिए माध्यमिक होती हैं। लगभग हमेशा हम बैक्टीरिया और खमीर (malassezia) द्वारा माध्यमिक संक्रमण पाएंगे। लार के प्रभाव के कारण चाट के क्षेत्रों में बालों के मलिनकिरण को ढूंढना आम बात है। कभी-कभी, हालांकि यह दुर्लभ है, हम कुत्तों को खरोंच पाएंगे लेकिन किसी भी चोट को नहीं दिखाते हैं।

निदान आमतौर पर कुत्ते के इतिहास और हमारे अपने अनुभव से किया जाता है। इस बीमारी के मामले में, हमारी अंतर्ज्ञान और शारीरिक परीक्षा किसी भी नैदानिक ​​परीक्षण से अधिक फल सहन कर सकती है। यहां तक ​​कि, रक्त और मूत्र परीक्षण, साथ ही त्वचा के स्क्रैप, भी याद नहीं किया जाएगा। त्वचा बायोप्सी, हालांकि हमेशा नहीं, उपयोगी भी हो सकते हैं, खासकर अगर वे प्रक्रिया की शुरुआत में किए जाते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
अपने पालतू जानवर में एलर्जी डार्माटाइटिस के प्रकारअपने पालतू जानवर में एलर्जी डार्माटाइटिस के प्रकार
बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैंबिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
खाद्य एलर्जीखाद्य एलर्जी
एलर्जी iiएलर्जी ii
» » कैनाइन एटॉपी
© 2021 taktomguru.com