taktomguru.com

Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है

यदि आपका कुत्ता खरोंच कर रहा है, बिना रोक के आपकी त्वचा को काट रहा है या चाट रहा है, तो शायद आपके पास एलर्जी हो। मनुष्यों की तरह, कुत्तों को सीधा संपर्क, धूल के काटने, मोल्ड, पराग और यहां तक ​​कि उन तत्वों में भी एलर्जी प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं जिनमें कुत्ते के भोजन होते हैं। पशुचिकित्सा आमतौर पर खुजली के कारण की पहचान कर सकता है और आपको एक उपचार प्रदान करता है जो आपकी असुविधा को कम करता है।

खाद्य एलर्जी.

वाणिज्यिक कुत्ते के खाद्य पदार्थ में मांस, अनाज और सब्जियों से प्राप्त प्रोटीन होते हैं। त्वचा की जलन को ट्रिगर करने वाले कुछ सामान्य प्रोटीन चिकन, गेहूं, मकई, सोया और अंडे होते हैं। पशु चिकित्सक है कि अपने कुत्ते से पहले उजागर किया गया कभी नहीं किया है प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों की एक उन्मूलन आहार सुझाव दे सकते हैं। जब तक सभी लक्षणों के कम अपने पालतू जानवरों है कि आहार होगा और फिर धीरे से ऊपर खाद्य पदार्थ, एक समय में एक शुरू करने जाना। पशु चिकित्सक भी सुझाव दे सकते हैं एक hypoallergenic प्रोटीन युक्त आहार काफी छोटा इतना है कि यह खुजली और त्वचा की जलन के रूप में एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को रोकने में सक्षम है भागों में विभाजित किया गया।

पर्यावरण एलर्जी.

धूल के काटने, मोल्ड और पराग पर्यावरणीय एलर्जी हैं जो आपके कुत्ते की त्वचा पर जलन पैदा कर सकते हैं। मनुष्यों में निदान के समान, पशुचिकित्सक आपके पालतू जानवर की त्वचा में विभिन्न एलर्जेंस की छोटी खुराक इंजेक्ट करेगा और यदि वह एक लाल क्षेत्र के साथ प्रतिक्रिया करता है, तो वह उस एलर्जी से एलर्जी है। उपचार विकल्पों में एंटीहिस्टामाइन जैसे बेनाड्रिल या एटारैक्सोन, स्टेरॉयड जैसे प्रीनिनिस या एटोपिक दवा शामिल हैं। आप अपने कुत्ते को अक्सर श्वास लेने और मौजूद किसी भी कवक को हटाकर उसके आसपास के कुछ एलर्जेंस को समाप्त या कम करके कर सकते हैं।

प्रत्यक्ष संपर्क एलर्जी.




लॉन में इस्तेमाल किया जाने वाला कपड़े धोने का डिटर्जेंट, इत्र, ऊन और यहां तक ​​कि कीटनाशक, आपके कुत्ते की त्वचा में सूजन और जलन पैदा कर सकते हैं। एलर्जी प्रतिक्रिया उस क्षेत्र में स्थित है जहां कुत्ते के पदार्थ के साथ सीधा संपर्क था। प्रत्यक्ष संपर्क एलर्जी खाद्य या पर्यावरणीय एलर्जी से कम आम हैं। पशुचिकित्सा त्वचा स्क्रैपिंग कर सकता है, लेकिन एलर्जन को हटाने का सबसे अच्छा बचाव है। कपड़े धोने का डिटर्जेंट बदलें, इत्र के उपयोग से बचें, ऊन उत्पादों को खत्म करें या अपने कुत्ते को हाल ही में इलाज घास से दूर रखें।

दरिंदा.

Fleas के अलावा, अन्य बाहरी परजीवी अपने कुत्ते को संक्रमित कर सकते हैं। कान के काटने कान नहर में रहते हैं और कभी-कभी पैरों और पूंछ में रहते हैं। यदि आपका कुत्ता अपने कानों को खरोंच करता है या उसके सिर को हिलाता है, तो यह बहुत संभावना है कि उसके कान की सूजन हो। पशु चिकित्सक पतंगों को मारने के लिए एक कीटनाशक निर्धारित करेगा। निगुआ के पतंग घास के मैदानों में रहते हैं और जब वे कुत्ते की त्वचा का पालन करते हैं, तो वे लार को छिड़कते हैं जो कभी-कभी खुजली और दांत का कारण बनता है। पाइथ्रिन के आधार पर उत्पाद के साथ स्नान चिगर्स को खत्म कर देगा।

विचार.

अधिक पर्यावरण एलर्जी कुत्तों के लिए प्रवण नस्लों रिट्रीवर, टेरियर, डैलमेशियन, लघु poodle, लाड़ प्यार करना spaniels, शीबा Inus, बॉक्सर और अंग्रेजी बुलडॉग हैं। खाद्य एलर्जी किसी भी उम्र में किसी भी कुत्ते को प्रभावित कर सकती है। आपका कुत्ता अपने भोजन में प्रोटीन के लिए एलर्जी प्रतिक्रिया विकसित कर सकता है जिसने उन्हें पहले कभी चोट नहीं पहुंचाई है। अन्य एलर्जी है कि त्वचा पैदा कर सकता है कुत्तों के लिए शैंपू, कुत्तों अन्य बीमारियों के लिए दवाओं रहे हैं और यहां तक ​​कि विरोधी पिस्सू पाउडर के रूप में उत्पादों और पिस्सू कॉलर नियंत्रित करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
कुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजनकुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजन
मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?
» » Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
© 2021 taktomguru.com