taktomguru.com

मैनुअल बाल्वो एरिया 17 साल की उम्र में स्पेन के इतिहास में सबसे कम उम्र के ध्रुवीय एक्सप्लोरर हैं

स्पेन के इतिहास में सबसे कम उम्र के ध्रुवीय अन्वेषक मैनुअल कैल्वो एरिजा
स्पेन के इतिहास में सबसे कम उम्र के ध्रुवीय अन्वेषक मैनुअल कैल्वो एरिजा

जलवायु परिवर्तन और जिम्मेदार स्वामित्व और कुत्ते की संस्कृति के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से "आर्कटिक चैलेंज" अभियान निर्धारित किया गया

मारतुनडॉग द्वारा आयोजित अभियान और तिआनेंडिमल द्वारा प्रायोजित अभियान ने आबादी के पतन पर जलवायु परिवर्तन के प्रभावों का विश्लेषण करने के लिए स्थानीय कुत्तों की जनगणना बनाई है। यह पुष्टि की जाती है कि आर्कटिक जोनों के भीतर एक रिश्ते में लोगों की तुलना में अधिक कुत्तों रहते हैं जहां वे एक दूसरे की जीवित रहने में मदद करते हैं। मैनुअल कैल्वो एरिजा, बीस-दो दिनों के बाद उन्होंने -20 और -32 एमईसी के बीच 400 किलोमीटर की यात्रा करने में बिताया है, स्पेन के इतिहास में हाल ही में पूरा होने वाले 17 साल के साथ सबसे कम उम्र के ध्रुवीय एक्सप्लोरर बन गए हैं।

Tiendanimal, पालतू जानवर के सभी प्रकार के उत्पादों के espaсol lнder, ध्रुवीय expediciуn "Desafнo Бrtico" एक साहसिक के परिणामों जिसमें प्रतिभागियों को सर्वेक्षण के लिए क्षेत्र और जागरूकता में ग्रीनलैंडिक कुत्तों ग्रीनलैंड के उत्तरी दौरा किया है की घोषणा की है कुत्ते के जिम्मेदार स्वामित्व, इतिहास और संस्कृति और जलवायु परिवर्तन पर, इस समस्या के कारण अधिक से अधिक लोगों को खोने वाले बर्फीले क्षेत्र में इससे निपटने के तरीकों की पेशकश। साथ ही, पिछले अभियानों में, इस घटना की जांच जारी रखने के लिए मालागा विश्वविद्यालय के लिए जैविक नमूने एकत्र किए गए हैं।

मैनुअल कैल्वो Ariza, 17-aсos ने इस साहसिक कार्य में भाग लिया, और रखती tнtulo 22 dнas से लौटने पर Espaсa की бrtico एक्सप्लोरर युवा mбs इतिहास हो, जिसमें एक वातावरण में mбs 400 kilуmetros आ गया है -20 और -32єC के बीच तापमान के साथ।

"Desafнo rtico" एक परियोजना है जो अपने कार्यक्रम के भीतर बनाई गई है "तिआनेंडिमल एडुका" जिसमें कंपनी और एसोसिएशन मारतुनडॉग जिम्मेदार पशु स्वामित्व पर बच्चों और युवाओं की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए काम करते हैं।

400 किलोमीटर 16-दिनों के दौरान -20 और -32єC के बीच यात्रा की

क्षेत्रों expediciуn दौरान लोग यहां आते थे, क्रम में: क़ानाक़, Bowdoin Fiord, हम्बोल्ट ग्लेशियर, जोसफिन पियरी द्वीप, Qeqertat, Savissiavik, Kangeq, Qeqertarssuaq, Neqe और Siorapaluk। Illulisat खोजकर्ता में आयोजित पैमाने पर वे Eisfiord डिस्को bahнa में, सबसे बड़ा ग्लेशियर उत्तरी गोलार्द्ध में दौरा किया, प्रत्येक aсo हिमपर्वत सागर के समुद्र 35 कि.मी. cъbicos फेंक।

चार निवास गांवों में पंजीकृत 1,420 कुत्तों

खोजकर्ताओं द्वारा दौरे गए चार निवास गांवों में से, यह पुष्टि हुई है कि इस क्षेत्र में लोगों की तुलना में अधिक कुत्ते रहते हैं। इस तरह के एक अप्रचलित माहौल में, कुत्तों और इंसान प्रतिकूल जलवायु स्थितियों को दूर करने के लिए एक दूसरे को एक सिंबियोटिक संबंध में रहने में मदद करते हैं। इस कुत्ते की आबादी की विशेषताओं में से एक ग्रीनलैंड के पूर्वी और दक्षिण तट के संबंध में नस्ल की रूपरेखा एकरूपता है।

नीचे दिए गए कस्बों और उनमें से प्रत्येक द्वारा पंजीकृत लोगों और कुत्तों की संख्या नीचे दी गई है:

Poblado

लोग सेंसस

सेंसर डॉग्स

क़ानाक़

900

1000

Siorapaluk

100




150

Qeqertat

60

70

Savissivik

150

200

कुल 1,210 लोगों के साथ एक क्षेत्र में 1,420 कुत्ते हैं, जो प्रति निवास 1,17 कुत्तों के अनुरूप हैं।

मालागा विश्वविद्यालय के लिए जानकारी का संग्रह

इसके अलावा, जलवायु परिवर्तन की चिंता का मतलब है Tiendanimal और कुत्ता मैराथन, पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्ध और इनुइट लोगों के साथ एकजुटता में, जो जलवायु परिवर्तन के अपरिवर्तनीय परिणामों को पीड़ित करते हैं, विशेष रूप से इस बिंदु पर आर्कटिक के लिए इस नए अभियान पर आधारित हैं मैलागा विश्वविद्यालय में पिछले संस्करणों में पहले से प्रदान की गई जानकारी को पूरा करें. यह instituciуn पिछले अभियान, कई अनोखी और बैक्टीरिया के बीच मतभेद, और अन्य तत्वों orgбnicos Greenlanders -primitivos कुत्तों से डेटा raнz की ओर इशारा किया और शुद्ध caninas- अन्य जातियों जिसके लिए हम अन्य में पता में अलग है अक्षांश।

"Desafòo rtico" अन्वेषण के नेता मैनुअल कैल्वो विलेना के लिए, "यह mн और Tiendanimal, कंपनी है कि इस expediciуn प्रायोजित करता है के लिए एक सम्मान की बात की गई है, इस Desafнo एक mбs जिसमें aсo ademбs करते हैं, मैं के cуmo मेरे बेटे बन गया है एक सीधा गवाह, पूरी तरह से चुनौती पर काबू पाने, में हूँ स्पेन के इतिहास में सबसे कम उम्र के ध्रुवीय खोजकर्ता। यह हासिल किए गए लक्ष्यों और युवा मैनुअल के लिए मुझे जो गर्व महसूस होता है, उसके लिए संतुष्टि की भावना है ". उन्होंने यह भी जोर दिया कि "फिलहाल हम मालागा लौट आए हैं, हम पहले से ही "Desafòo rtico 2018" तैयार कर रहे हैं"।

"आर्कटिक चैलेंज" के एक्सप्लोरर मैनुअल कैल्वो एरिज़ा के लिए और हाल ही में स्पेन के इतिहास में सबसे कम उम्र के ध्रुवीय एक्सप्लोरर की घोषणा की, "यह एक यात्रा है कि मैंने बहुत कुछ सीखा है और यह मेरे यहां मौजूद सभी चीज़ों के मूल्य की सेवा करेगा और अब तक महत्व नहीं दिया है। यह एक आकर्षक अनुभव रहा है ".

बच्चों को जिम्मेदार पालतू स्वामित्व सिखाने के लिए `तिआनेंडिमल एडुका`

इस अभियान की प्रायोजन की ज़िम्मेदारी है "तिआनेंडिमल एडुका",राष्ट्रीय स्तर पर सीएसआर की एक पहल जिसका उद्देश्य बच्चों के बच्चों के बीच जानवरों के सम्मान को बढ़ावा देना है। यह पालतू जानवरों की देखभाल के संबंध में सबसे छोटी आबादी के बीच जागरूकता को शिक्षित करने और बढ़ाने के उद्देश्य से स्पेन में इस तरह का सबसे बड़ा शैक्षणिक अभियान है, और इस तरह, इससे बचने के लिए जिम्मेदार स्वामित्व में योगदान घटनाओं, वार्ता और कहानी, ग्रीष्मकालीन शिविर और बच्चों के साहित्य और ड्राइंग प्रतियोगिताओं के माध्यम से त्याग और पशु दुर्व्यवहार की समस्याएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पानी कुत्ते espaсol के संगोष्ठीपानी कुत्ते espaсol के संगोष्ठी
तिआनेंडिमल थिएर, सिएरा नेवादा के बचाव कुत्ते के साथ सहयोग करता हैतिआनेंडिमल थिएर, सिएरा नेवादा के बचाव कुत्ते के साथ सहयोग करता है
पशु त्याग के खिलाफ चौंकाने वाला अभियान जो आपको हिला देगापशु त्याग के खिलाफ चौंकाने वाला अभियान जो आपको हिला देगा
ध्रुवीय भालूध्रुवीय भालू
सुपरडॉग, जनरल गोद लेने का अभियानसुपरडॉग, जनरल गोद लेने का अभियान
साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…
एक पैर लो! Patasbox की एक सहायक पहलएक पैर लो! Patasbox की एक सहायक पहल
अभियान रोकें त्यागेंअभियान रोकें त्यागें
अपने आप को बचाओ!अपने आप को बचाओ!
बार्सिलोना ने एक अग्रणी पहल पैदा की जो बिल्लियों के जिम्मेदार स्वामित्व के प्रकटीकरण में एक संदर्भ…बार्सिलोना ने एक अग्रणी पहल पैदा की जो बिल्लियों के जिम्मेदार स्वामित्व के प्रकटीकरण में एक संदर्भ…
» » मैनुअल बाल्वो एरिया 17 साल की उम्र में स्पेन के इतिहास में सबसे कम उम्र के ध्रुवीय एक्सप्लोरर हैं
© 2021 taktomguru.com