taktomguru.com

फंडासिऑन एफ़िनिटी कुत्तों के साथ उपचार के तहत नाबालिगों के 6 केंद्रों में उपचार बढ़ाती है

एफ़िनिटी फाउंडेशन 6 आश्रय वाले बच्चों के केंद्रों में कुत्ते के उपचार को बढ़ाता है
दोस्त कार्यक्रम पालतू जानवरों के साथ एक सहायक थेरेपी है जो इन युवा लोगों के भावनात्मक, संवादात्मक और सह-अस्तित्व पहलुओं को बेहतर बनाता है जिन्होंने बहुत ही जटिल पारिवारिक परिस्थितियों का अनुभव किया है।
प्रशिक्षण कुत्तों पेशेवरों द्वारा निर्धारित विभिन्न उद्देश्यों का काम करते हैं, जैसे सहानुभूति में सुधार, आत्म-सम्मान बढ़ाना, निराशा सहन करना या आक्रामक व्यवहार को कम करना.

अतीत aсo йxito पायलट के बाद, Fundaciуn समानता और Generalitat de Catalunya कार्यक्रम छह नए आवासीय केन्द्रों Catalunya (विक में स्थित, Cerdanyola del Vallиs, Sant Cugat del Vallиs, Sant Fost de Campsentelles, Borredа और करने के लिए साथी कार्यक्रम का विस्तार किया है बार्सिलोना)।
साथी एक प्रोग्राम है जो सहायता प्रदान की चिकित्सा कुत्ता एक कुत्ते प्रशिक्षण किशोरों जिनके माता पिता विभिन्न कारणों (उपेक्षा, दुरुपयोग, उपेक्षा, आदि) और अब Generalitat के संरक्षण में estбn के लिए हिरासत खो दिया है की विशेषता पाठ्यक्रम है। 10 सत्रों में युवाओं को कुत्तों को एक सकारात्मक सुदृढीकरण विधि के साथ शिक्षित करना सीखना है, जो बुरे लोगों को दंडित करने के बजाय अच्छे कार्यों को पुरस्कृत करना है। यह विधि पशु और उसके प्रशिक्षक के कल्याण से संबंधित है, जो जानवरों को शिक्षित करते समय मजबूत लिंक बनाती है।

कार्यक्रम के लिए अच्छा नोट: 8`7
इस उपन्यास चिकित्सा से 9 0 से अधिक किशोरों को लाभ होता है जो कुत्तों के साथ बातचीत के माध्यम से भावनात्मक, संवादात्मक और सह-अस्तित्व पहलुओं को बेहतर बनाता है। पायलट के बाद, यह travйs mйtodos विभिन्न मापने रन पाया गया है, कि mбs atenciуn नाबालिगों और बेहतर प्रदान करते हैं अपने शिक्षकों के साथ और उनके compaсeros के साथ दोनों संवाद। Ademбs न केवल परिणाम बहुत अच्छे हैं, लेकिन कार्यक्रम के लिए लड़कों द्वारा valoraciуn उत्कृष्ट है और asн आकलन में दिख जाए 8`7 puntuaciуn के औसत के साथ,।

दोस्ताना कार्यक्रम अन्य यूरोपीय देशों और संयुक्त राज्य अमेरिका में अन्य संप्रदायों के साथ पहले से ही किया जा चुका है। Espaсa में वे Fundaciуn संबंध, सत्र और जनरल Generalitat de Catalunya के बच्चों और किशोरों के लिए Atenciуn की Direcciуn (DGAIA) प्रदान करने की जिम्मेदारी शुरू की है।
Maribel विला Fundaciуn समानता की Compaснa सहायता प्रदान की चिकित्सा जानवरों के бrea के प्रमुख का कहना है कि "कार्यक्रम की शुरुआत में हम शिक्षकों लड़कों के साथ लक्ष्य निर्धारित, empatнa में सुधार से लेकर, उन्हें मिलनसार mбs बनाने के लिए व्यवहार को पुनर्निर्देशित करने के लिए। इस प्रकार के कार्यक्रमों में शामिल पेशेवरों का समन्वय और भागीदारी आवश्यक है और इस अर्थ में, अनुभव नामुमकिन रहा है। "

वैज्ञानिक मापन
परिणामों का मूल्यांकन करने के लिए, माप अपने विकास के दौरान कार्यक्रम से पहले बने होते हैं और अप करने के लिए 6 महीने despuйs जाँच करने के लिए cуmo लड़कों सीखने भाँति और cуmo लाभ और परिणाम हासिल रखा जाता है है। बार्सिलोना के स्वायत्त विश्वविद्यालय के एफ़िनिटी फाउंडेशन चेयर "पशु और स्वास्थ्य" माप का विश्लेषण करने और परिणामों को निकालने के लिए ज़िम्मेदार है।




कुत्तों ऐसे उपचार के लिए idуneos जानवर हैं के बाद से, segъn seсala इसाबेल Buil, Fundaciуn संबंध के निदेशक, "न्यायाधीश नहीं है, वे हमें स्वीकार हम हमेशा से रहे हैं के रूप में estбn बातचीत करने के लिए तैयार है, शिकायत पकड़ नहीं है ... और लड़कों खुश estбn उनके साथ इस बिंदु पर कि उन्हें देखने और उनके साथ काम करने की प्रेरणा इतनी अधिक है कि वे एक सत्र को याद नहीं करते हैं, अन्य परंपरागत उपचारों के साथ क्या हो सकता है "
दोस्त कार्यक्रम के लाभ

इस प्रकार के थेरेपी बच्चों में सकारात्मक दृष्टिकोण को प्रोत्साहित करने, संचार में सुधार और भावनाओं को व्यक्त करने के लिए बच्चों की क्षमता को प्रोत्साहित करना चाहता है। कुत्ते के साथ बुनियादी सबक भी सीखें जो सह-अस्तित्व के क्षेत्रों में लागू हो सकते हैं - और जानवरों के साथ संबंधों के लिए बच्चों की भावनात्मक स्थिति में सुधार कर सकते हैं।

लाभ:
1. नाबालिगों की शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक स्थिति में सुधार।
2. आत्म-सम्मान और आत्म-धारणा में सुधार।
3. नाबालिगों के आत्मविश्वास और सुरक्षा में सुधार।
4. भावनाओं की अभिव्यक्ति और सामाजिक संबंधों में सुधार की वृद्धि।
5. निराशा के लिए आत्म-नियंत्रण और सहिष्णुता बढ़ाएं।
6. केंद्र के मनोवैज्ञानिकों और शिक्षकों के साथ संबंधों को सामान्यीकृत करता है।
7. सीखने और शिक्षण के पक्ष में पर्यावरण को प्रोत्साहित करता है।

पालतू जानवरों के साथ सहायक थेरेपी
कुत्तों को प्रशिक्षण देना
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता कीहस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता की
कुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टरकुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टर
"ए कैरा डी पेरो", एक कार्यक्रम जो जानवरों को आवाज देता है"ए कैरा डी पेरो", एक कार्यक्रम जो जानवरों को आवाज देता है
पालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैंपालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैं
फंडासिऑन एफ़िनिटी #animalesquecuran के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए वर्ष को समर्पित करती हैफंडासिऑन एफ़िनिटी #animalesquecuran के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए वर्ष को समर्पित करती है
साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…
एक नैदानिक ​​अध्ययन रेडियो और कीमोथेरेपी के साथ जटिल उपचार से गुजरने वाले वयस्क कैंसर रोगियों में…एक नैदानिक ​​अध्ययन रेडियो और कीमोथेरेपी के साथ जटिल उपचार से गुजरने वाले वयस्क कैंसर रोगियों में…
Iii पशु संरक्षण के दिनIii पशु संरक्षण के दिन
मानसिक बीमारी वाले किशोरों के लिए कुत्ते चिकित्सामानसिक बीमारी वाले किशोरों के लिए कुत्ते चिकित्सा
एफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैंएफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैं
» » फंडासिऑन एफ़िनिटी कुत्तों के साथ उपचार के तहत नाबालिगों के 6 केंद्रों में उपचार बढ़ाती है
© 2021 taktomguru.com