taktomguru.com

माल्टीज़ बेबी की स्वच्छता, आपको बस इतना जानने की जरूरत है

की विशेषताओं में से एक माल्टीज़ बिचॉन स्वच्छता के साथ एक बहुत ही विनम्र दौड़ होना है। माल्टीज़ खुद को और उनके आस-पास की जगह दोनों को बेहद साफ करना पसंद करता है। वास्तव में, अगर ऐसा नहीं होता है तो वे तनावग्रस्त और असहज हो जाते हैं। इसलिए, आप अपने जीवन में या यदि एक माल्टीज़ bichon प्रवेश करने से पहले पता होना चाहिए कि आप इसे का हिस्सा हैं, यह एक नस्ल है कि मुख्य रूप से अपने आकार की वजह महान शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता नहीं है, अगर आप कुछ देखभाल और सौंदर्य की जरूरत है कि हालांकि दैनिक। खासकर यदि मंथल लंबे समय तक रहता है।

माल्टीज़ बिचॉन की स्वच्छता

माल्टीज़ बेबी की स्वच्छता और देखभाल

इसके अलावा, न केवल माल्टीज़ के कल्याण के बारे में सोचते हुए, बल्कि यह देखते हुए कि यह एक छोटी और बहुत दोस्ताना नस्ल है, यह माना जाता है कि वह परिवार के साथ निकट संपर्क में काफी समय बिताएगा, इसलिए ऐसा लगता है कि एक सही परिवार के सभी सदस्यों को सही ढंग से आनंद लेने में सक्षम होने के लिए स्वच्छता आवश्यक है।

क्षेत्रों है कि माल्टीज bichon पर कब्जा की सफाई के लिए के रूप में, हमें याद रखना चाहिए, हालांकि पहली बार में यह लग सकता है कि कि अपने लंबे बाल कोट की वजह से उसके गिरने व्यापक अपने जीवन में एक निरंतर हो जाएगा, सच्चाई यह है कि अभी क्या कर रहा है अन्यथा। माल्टीज़ बिगियॉन में बाल की दूसरी परत (जिसे ऊन या अंडकोट भी कहा जाता है) की कमी होती है। और चूंकि इस परत बाल नहीं है, वह आगे नहीं बढ़ता है, इस प्रकार से परहेज बोझिल काम हमेशा घर के आसपास बाल इकट्ठा करने जाते हैं। यह एक कारण है कि यह हमेशा कहा जाता है कि माल्टीज़ बेबी एक है hypoallergenic दौड़, उन लोगों के लिए अनुशंसा की जाती है जिनके पास पशु बाल के लिए एलर्जी होती है।

माल्टीज़ की जगह को इष्टतम स्थितियों में रखने के लिए, अत्यधिक अनुशंसा की जाती है और सीखने की क्रियाएं करने के लिए लगभग आवश्यक है ताकि पिल्ला अभी भी सीख सके कि पेशाब और शौचालय कहां से किया जाए। समाचार पत्रों के उपयोग के साथ और एक के साथ सकारात्मक सुदृढीकरण यह एक बहुत ही जटिल कार्य नहीं होना चाहिए क्योंकि माल्टीज़ आमतौर पर सीखने के लिए बहुत आसानी से एक दौड़ है। पिल्ला को अपना होमवर्क करने के लिए पढ़ाना एक आवश्यक कदम है, हालांकि वह इसे अपने पैदल चलने के लिए भी इस्तेमाल करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि बारिश की अवधि में, माल्टीज़ बिचॉन को अपने लंबे और शानदार सफेद मंडल के साथ चलने के लिए बाहर ले जाना मुश्किल है।

नीचे हम अपने माल्टीज़ बिचॉन की इष्टतम स्वच्छता के लिए कुछ पहलुओं को ध्यान में रखना शुरू कर देंगे।

सामग्री [छुपा]

  • कानों की 3 स्वच्छता
  • 3.1 सुनवाई की समस्याओं का पता कैसे लगाएं?
  • 4 आंखों की देखभाल
  • 4.1 माल्टीज़ बिचॉन की आंखों को कैसे साफ करें
  • 5 पैर और नाखून
  • 5.1 माल्टीज़ बिचॉन की नाखूनों को कैसे कटौती करें
  • पिल्ला से आदत बनाएँ

    हम परिचयात्मक भाग में अग्रिम के रूप में, माल्टीज़ स्वच्छता एक दैनिक आधार पर प्रदर्शन करने के लिए बहुत अखबार और कुछ कार्यों के लिए किया जाएगा। इसलिए, यह पिल्ला से शुरू धीरे-धीरे आदत प्राप्त कर रहे हैं करने के लिए और brushing सत्र, स्नान कोई समस्या नहीं sobrelleven, माल्टीज़ bichon संवारने से संबंधित सभी मामलों अंततः dientes..y देखभाल करने के लिए आवश्यक है।

    पहले सत्रों में बहुत ही असहज और घबराहट होना सामान्य बात है। हमें उसे बहुत ज्यादा नाराज करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए ताकि वे इसे सजा के समान कुछ नहीं जोड़ सकें। आदर्श यह एक खेल या कुछ मजेदार के हिस्से की तरह लग रहा है।

    माल्टीज़ बच्चे के दांतों की देखभाल

    चूंकि यह छोटे आकार की एक दौड़ है, दांत आमतौर पर माल्टीज के Achilles एड़ी में से एक के बाद से वे टैटार जमा करने के लिए और अन्य मौखिक विकार (मसूड़े की सूजन, बुरा सांस या halitosis..entre अन्य) पीड़ित प्रवृत्ति है कर रहे हैं।

    दांतों को ब्रश करना ब्रिकन

    माल्टीज़ बिचॉन के दांतों को ब्रश करना

    हमारी माल्टीज़ की इष्टतम मौखिक स्वच्छता के लिए आदर्श एक प्रदर्शन करना है साप्ताहिक सफाई साप्ताहिक एक प्राकृतिक ब्रिस्टल ब्रश और एक कुत्ते टूथपेस्ट के साथ। दोनों में विशेष रूप से किसी भी स्टोर में पाया जा सकता है पालतू पशु उत्पादों

    पहले सत्रों में आप निश्चित रूप से बहुत कम ग्रहणशील दिखाएंगे ताकि आप टूथपेस्ट या गौज के बिना ब्रश का उपयोग शुरू कर सकें।

    माल्टीज़ बेबी के दांत कैसे साफ करें

    एक बार जब यह प्रयोग किया जाता है, प्रक्रिया का पालन किया जाता है: बंद जबड़े और ऊपरी और निचले होंठ ऊपर जा रहा है और क्रमश: नीचे के साथ गम और दांतों के आसपास ब्रश के साथ छोटे दायरों से चिकनी और नाजुक तरीके से मला जाता है।

    कैनाइन टूथब्रश

    कैनाइन टूथब्रश

    दांत धोने के अलावा, आप कुछ हड्डी या खिलौने भी प्रदान कर सकते हैं जो मसूड़ों को मजबूत करते समय टारटर की उपस्थिति को रोकने में मदद करते हैं।

    कान की स्वच्छता

    माल्टीज़ की एक और समस्या हो सकती है जो कान नहर से संबंधित हैं। लंबे बालों और कानों को झुकाव वाली किसी भी अन्य दौड़ की तरह, वे मुख्य रूप से नलिका की वायुमंडल की कमी के कारण अन्य नस्लों की तुलना में इस प्रकार की समस्याओं से पीड़ित हैं।

    सुनवाई की समस्याओं का पता कैसे लगाएं?




    यदि आप देखते हैं कि आपकी माल्टीज़ अपने सिर को ऊर्जावान ढंग से हिलाती है या उसके कान एक असामान्य गंध छोड़ देते हैं, तो आपको यह सोचना शुरू करना चाहिए कि उसे किसी प्रकार की समस्या है। इस मामले में आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए ताकि आप संभावित संक्रमण का इलाज कर सकें।

    श्रवण नहर गुलाबी रहना चाहिए और सीरुमेन का कोई संकेत नहीं दिखाना चाहिए।

    माल्टीज़ बेबी के कानों की स्वच्छता को सही ढंग से बनाए रखने के लिए, यह होना चाहिए श्रवण नहर के अंदर स्थित बाल हटा दें. यह बाल आमतौर पर बहुत पतले होते हैं और उंगलियों और एक छोटी सी पुल का उपयोग करके आसानी से हटाया जा सकता है।

    एक बार इन बालों को हटा दिए जाने के बाद, आप बाहरी कान को गज या कपास के उपयोग से हमेशा बाहर कर सकते हैं, हमेशा बाहरी रूप से और कान के अंदर पहुंचने के बिना।

    बाजार में आप कुत्तों के कानों की स्वच्छता के लिए विभिन्न उत्पाद भी पा सकते हैं।

    आंखों की देखभाल

    एक माल्टीज़ की आँखों में इस तरह के पानी ,, लाल होना, crusting .. अक्सर नेत्र समस्याएं आमतौर पर आंखों में आस-पास के बाल की उपस्थिति है कि दृष्टि बाधित, जबकि अंदर घुसना करने के लिए संबंधित हैं के रूप में कुछ सामान्य स्थितियों में भी दिया जा सकता है आंखों का इस कारण से, आंखों के चारों ओर घूमने वाले बाल सावधानीपूर्वक हटा दिए जाने चाहिए। तो सिर के बाल करता है, लंबाई भी देखने के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन ठेठ चोटी आमतौर पर किया जाता है माल्टीज किया जाता है।

    यह बहुत आम बात है कि माल्टीज़ आंखों के फाड़ने से आंखों के चारों ओर बाल लाल या भूरे रंग के होते हैं, इसके लिए हमने एक विशेष प्रविष्टि समर्पित की है: माल्टीज़ बिचॉन का लच्रीमल.

    माल्टीज़ बिचॉन की आंखों को कैसे साफ करें

    माल्टीज़ दैनिक आंखों की देखभाल शारीरिक खारा या कैमोमाइल में भिगोकर गौज का उपयोग करके किया जाएगा। आपको हमेशा याद रखना चाहिए दोनों आंखों के लिए एक ही धुंध का उपयोग न करें और कपास का कभी भी उपयोग न करें। सफाई प्रक्रिया किसी भी शेष legaña सावधानी से और स्क्रबिंग के बिना अंदरूनी बाहर से किया जाता है।

    यदि माल्टीज़ की आंखों के लाल धब्बे पहले ही बाजार में बहुत ही स्पष्ट हैं, तो आप विभिन्न उत्पादों को ढूंढ सकते हैं जो इन धब्बे को सुधारने और सुधारने की कोशिश करते हैं। उनमें से कुछ हैं: सुंदर आई, एंजेल की आँख, Lagristop ..

    पैर और नाखून

    यदि यह एक माल्टीज़ है जो क्षेत्र के क्षेत्रों के माध्यम से बहुत से चलती है या जहां कई खरपतवार हैं, तो सभी प्रकार के अवशेषों के लिए अपने पैरों और संगत क्षेत्रों का पालन करना आम बात है। किसी भी संभावित मलबे का पता लगाने और इसे हटाने के लिए आपको अपने पैरों के पैड के बगल में इन क्षेत्रों का ध्यानपूर्वक निरीक्षण करना चाहिए। सामान्य लक्षण जो कुछ अंग में कुछ आराम कर सकते हैं वह यह है कि कुत्ता लगातार क्षेत्र को लुप्त करता है।

    यह सलाह दी जाती है कि जमीन के सबसे नज़दीकी पैरों के साथ-साथ बालों के पैड के बीच की जगह में दिखाई देने वाले बाल भी ट्रिम करें। धुंधला रोकने के लिए जननांगों और गुदा के पास के क्षेत्रों को काटने की भी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

    नाखूनों के बारे में, उन्हें एक विशेष कुत्ते की नाखून क्लिपर के साथ समय-समय पर कटौती करने की अनुशंसा की जाती है। यह पता लगाने के लिए एक लक्षण है कि चलने पर कुत्ते की आवाज सुनना नाखूनों को काटने का सही समय है। यदि नाखून बहुत लंबे होते हैं तो वे एक विशेष ध्वनि उत्सर्जित करते हैं और यह पता लगाने में बहुत आसान होता है कि यह कटौती करने का समय है।

    माल्टीज़ बेबी की नाखूनों को कैसे कटौती करें

    नाखूनों काटने के दौरान, नाखून के अंदर से गुजरने वाली नसों को नुकसान पहुंचाने के लिए विशेष देखभाल नहीं की जानी चाहिए। माल्टीज़ के मामले में, काले नाखून होने के कारण, इस नस की शुरुआत का पता लगाने के लिए यह अधिक जटिल है। इस नस को नुकसान पहुंचाने के मामले में, एक छोटा ही रक्तचाप होगा, इसलिए यदि आपके पास बहुत अधिक अभ्यास नहीं है और आप बुरा समय नहीं लेना चाहते हैं, तो यह बेहतर है कि आप इसे पेशेवर के पास ले जाएं।

    कट शर्ट बिचॉन नाखून

    कुत्तों के लिए कोर्टेनास,

    यदि आप खुद को नाखून काटने का फैसला करते हैं, तो आपको पैर को दृढ़ता से प्रश्न में रखना चाहिए। उंगली को कड़ा कर दिया जाता है ताकि नाखून आगे निकल जाए और कटौती हो जाए, जिससे नसों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए बहुत अधिक भागने से बचा जा सके। रक्तस्राव के मामले में, इसे क्षेत्र में गज या कपास के साथ दबाकर रोक दिया जाना चाहिए।

    एक बार नाखून काटने के बाद, कपड़े या वस्त्रों से पकड़े जाने से रोकने के लिए एक फाइलिंग की जा सकती है।

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    एक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहारएक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहार
    माल्टीज़ बिचॉन को खिलाानामाल्टीज़ बिचॉन को खिलााना
    एक माल्टीज़ बिचॉन के आगमन से पहले घर पर चीजें हैंएक माल्टीज़ बिचॉन के आगमन से पहले घर पर चीजें हैं
    बिचॉन माल्ट खिलौना, आपको जो कुछ पता होना चाहिएबिचॉन माल्ट खिलौना, आपको जो कुछ पता होना चाहिए
    माल्टीज़ पिल्लामाल्टीज़ पिल्ला
    हम शुरू करते हैंहम शुरू करते हैं
    माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
    माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
    माल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साईमाल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साई
    एक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतरएक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतर
    » » माल्टीज़ बेबी की स्वच्छता, आपको बस इतना जानने की जरूरत है
    © 2021 taktomguru.com