taktomguru.com

माल्टीज़ बेबी का चरित्र

ज्यादातर इस दौड़ के भौतिक पहलू के बारे में कहा जाता है, और हम पहचान करने के लिए है कि और भी अधिक महत्वपूर्ण सबसे स्पष्ट है और क्या उन सभी जो उसे पार, लेकिन भविष्य के मालिकों के लिए की आँखों को आकर्षित करती है होना चाहिए वह चरित्र जो इस नस्ल को प्रस्तुत करता है और इसकी सामान्य विशेषताओं को यह जानने के लिए कि क्या यह आपके लिए सही कुत्ता है।

लोगों के साथ माल्टीज़

माल्टीज़ बिचॉन मजेदार, शरारती चरित्र का एक छोटा सा कुत्ता है, जो उस परिवार से प्यार करता है जो उसका स्वागत करता है और उन्हें भी उनका स्नेह दिखाता है। यह एक ही समय में उत्सुक और ऊर्जावान एक बहुत ही बुद्धिमान कुत्ता है। वह अपने परिवार के माहौल के साथ अत्यधिक व्यंजन के साथ व्यवहार करता है और "बहुत घर" कुत्तों के रूप में होता है। इसके अलावा, जब हम सामान्य रूप से उन मूड में होते हैं तो मनुष्यों द्वारा इसका विशेष सम्माननीय और मित्रवत चरित्र का धन्यवाद किया जाता है।

माल्टीज भी एक उल्लेखनीय संवेदनशीलता और जोर से आवाज को प्रभावित करने के साथ एक कुत्ता है चिल्लाती है और अन्य अप्रत्याशित शोर, इसलिए हम छोटे में मानसिक विकारों पैदा करने के लिए और बिल पारित नहीं कर सकते हैं इन क्षेत्रों में विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए अधिक है।

यह एक दौड़ नहीं है जो एकांत में लंबे समय तक रहने की सलाह दी जाती है, अगर ऐसा होता है, तो सलाह दी जाती है कि किसी अन्य प्लेमेट की तलाश करें।

यद्यपि वे अपने ज्ञात पर्यावरण के साथ बहुत अच्छे और सम्मानजनक हैं, लेकिन वे कुछ हद तक अविश्वसनीय हो सकते हैं और उन लोगों के साथ आक्रामकता तक पहुंच सकते हैं जो उनके लिए अज्ञात हैं। यह तथ्य बनाता है कि यह एक घंटी या गार्ड कुत्ते के रूप में अच्छी नस्ल है - जाहिर है, इसके आकार के कारण, केवल चेतावनियों के रूप में-। वे आमतौर पर छोटी नस्ल (यॉर्कशायर, वेस्टी ..) के अन्य कुत्तों की तरह बहुत बेकार या आवेगपूर्ण नहीं होते हैं।

अवकाश के मित्र के रूप में, माल्टीज़ बिचॉन पैदल चलने का आनंद लेते हैं - हालांकि इसके आकार को अधिक शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता नहीं है, यह लंबे समय तक चलने की सराहना करेगा जहां आप चारों ओर दौड़ सकते हैं और खेल सकते हैं।

शिक्षित करना बहुत आसान है क्योंकि यह स्मार्ट कुत्ते होने और महान स्मृति के साथ विशेषता है (उनमें से कुछ मिनी प्रतियोगिताओं में भी भाग लेते हैं)।चपलता). बचपन से उचित शिक्षा के साथ आपको घर के अंदर मूत्र और आंत्र आंदोलनों की सामान्य समस्याएं नहीं होंगी।

यह स्वच्छता की एक महान भावना है। भविष्य के मालिकों को यह पता होना चाहिए कि अगर वे सही परिस्थितियों में मंडल को बनाए रखना चाहते हैं तो उन्हें अपने सौंदर्य के लिए हर दिन एक समय समर्पित करना होगा।




संक्षेप में उनकी बुद्धि और सीखने की उनकी क्षमता को देखते हुए, ठीक से शिक्षित होने के बाद से बचपन एक छोटे से घर, वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक आदर्श कुत्ता नस्ल है।

बच्चों के साथ माल्टीज़

बच्चे माल्टीज़ से प्यार करेंगे और वे निश्चित रूप से एक दूसरे के साथ भी बहुत सहज महसूस करेंगे। बच्चों के माता-पिता ने अपने बच्चों को सही ढंग से अपने कुत्ते के इलाज के लिए शिक्षित किया होगा।

माल्टीज़ एक छोटी नस्ल है और बच्चे कभी-कभी शोर हो सकते हैं या यहां तक ​​कि उनके साथ थोड़ा अचानक भी हो सकते हैं। ध्यान रखें कि अपने छोटे आकार के कारण खाते के अधिक बल के साथ कोई इशारा उसे चोट पहुंचा सकता है।

आम तौर पर, एक बहुत संतुलित चरित्र वाले कुत्ते होने के नाते, जब तक वे भरोसेमंद होते हैं, तब तक वे बच्चों की उपस्थिति में बहुत सहज महसूस करते हैं। यही कारण है कि हम कह सकते हैं कि माल्टीज़ बिचॉन एक उपयुक्त नस्ल है जहां वह बच्चों के साथ रहती है।

अन्य पालतू जानवरों के साथ माल्टीज़

माल्टीज़ का एक चरित्र है जो सामान्य रूप से अन्य पालतू जानवरों के साथ सह-अस्तित्व नहीं बनाता है। यद्यपि समस्याओं का कोई कारण नहीं होगा, नए पालतू जानवर के साथ रहने की शुरुआत में, विशेष देखभाल की सिफारिश की जाती है और जब वे एक साथ होते हैं तो उनकी प्रतिक्रियाओं की निगरानी करते हैं।

वास्तव में, सबसे अधिक नकारात्मक पहलू जिसे आम तौर पर अन्य पालतू जानवरों के साथ सह-अस्तित्व में देखा जाता है, उनके बीच के खेलों के लंबे सत्रों के कारण मंडल में गिरावट होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते नस्ल शेरछोटे कुत्ते नस्ल शेर
क्या कुत्ते का चरित्र अपनी दौड़ पर निर्भर करता है?क्या कुत्ते का चरित्र अपनी दौड़ पर निर्भर करता है?
लघु बैल टेरियर का चरित्रलघु बैल टेरियर का चरित्र
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
माल्टीज़ बेबी की स्वच्छता, आपको बस इतना जानने की जरूरत हैमाल्टीज़ बेबी की स्वच्छता, आपको बस इतना जानने की जरूरत है
एक सुनहरा कुत्ता होने के लाभएक सुनहरा कुत्ता होने के लाभ
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
माल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साईमाल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साई
» » माल्टीज़ बेबी का चरित्र
© 2021 taktomguru.com