taktomguru.com

वयस्क माल्टीज़ पूरी तरह विकसित कब होता है?

माल्टीज़ (7)चूंकि यह छोटी खिलौनों की नस्लों में से एक है, इसलिए वयस्क माल्टीज़ बड़ी नस्ल के पिल्ला से छोटी हो सकती है। हालांकि, एक माल्टीज़ सोचती है कि वह एक बड़ा कुत्ता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि वह एक बड़े कुत्ते के साथ लड़ाई शुरू करने की कोशिश नहीं करता है।

इतिहास. माल्टीज़ कुत्तों की सबसे पुरानी नस्लों में से एक है और इसका नाम मातृ माल्टा के नाम पर रखा गया है, यह कुत्ता प्राचीन रोम में अपने समकक्ष के समान दिखता है। यदि आप अपना जीवन माल्टीज़ के साथ साझा करते हैं, तो आपका कुत्ता 2,000 साल पहले समृद्ध घरों के पालतू जानवरों जैसा दिखता है। अपनी सुंदरता के अलावा, दौड़ ने अपने सहज आकर्षण, बुद्धि और playfulness के कारण प्रशंसकों को प्राप्त किया।

Tallas. माल्टीज़ अपने वयस्क आकार तक पहुंचता है जब यह 12 से 15 महीने के बीच होता है और वजन 4 और 6 पाउंड के बीच होता है। यदि आप अपने कुत्ते को प्रदर्शित करना चाहते हैं तो आपको 7 पाउंड से कम वजन करना चाहिए ताकि आप अमेरिकी केनेल क्लब के नियमों का पालन कर सकें। नमूने 10 इंच से अधिक नहीं होनी चाहिए, पुरुष मादाओं से बड़े हो जाते हैं। यह नस्ल बेहद आनुपातिक है, कंधे के शीर्ष से उसी ऊंचाई तक जमीन पर है जो कंधे के शीर्ष से पूंछ की शुरुआत तक है।




दिखावट. माल्टीज़ के पास थोड़ा सा गोल सिर होता है, बालों के कान डूपिंग के साथ। गोल आंखों में काले किनार होते हैं और नाक भी काला होता है। चूंकि इस पिल्ला के पास एक शरारती सिर है, उसकी गर्दन कुछ लंबी होनी चाहिए। माल्टीज़ ने कंधे और एक गहरी छाती ढलान कर दी है। पैर बहुत बालों वाले होते हैं, पतली हड्डियों और पैरों के प्यारे पैड काले होते हैं। माल्टीज़ अपनी पूंछ को पीछे की ओर ले जाता है, इसे अक्सर बाल क्लिप और गहने वाले मालिकों द्वारा सजाया जाता है।

रोवाँ. एक वयस्क माल्टीज़ के लिए लंबे बाल वास्तव में इसका आकर्षण है। रेशमी कोट लगभग जमीन पर लटका हुआ है। एक पेशेवर हेयरड्रेसर की नियमित यात्राओं के अलावा, सफेद फर फोमनी और मैट से मुक्त रखने के लिए, लगातार स्नान और दैनिक सौंदर्य की आवश्यकता होती है। उलझन में मत जाओ, माल्टीज़ एक उच्च रखरखाव कुत्ता है। यदि आप इसे प्रदर्शित नहीं करेंगे, तो आपको इसे लंबे बाल से नहीं रखना है। हेयरड्रेसर आपके कुत्ते को पिल्ला काट सकता है या आपके लिए एक और औपचारिकता आपके लिए अधिक आरामदायक हो सकती है और उसके लिए ताजा हो सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
एक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहारएक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहार
माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?
बिचॉन माल्ट खिलौना, आपको जो कुछ पता होना चाहिएबिचॉन माल्ट खिलौना, आपको जो कुछ पता होना चाहिए
हम शुरू करते हैंहम शुरू करते हैं
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
माल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साईमाल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साई
एक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतरएक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतर
मुझे अपनी माल्टीज़ पिल्ला को कितना खाना चाहिए?मुझे अपनी माल्टीज़ पिल्ला को कितना खाना चाहिए?
खुद को राहत देने के लिए माल्टीज़ बिचॉन को शिक्षित करेंखुद को राहत देने के लिए माल्टीज़ बिचॉन को शिक्षित करें
» » वयस्क माल्टीज़ पूरी तरह विकसित कब होता है?
© 2021 taktomguru.com