taktomguru.com

माल्टी बनाम शि tzu

शिह tzuयदि आप एक छोटे से साथी कुत्ते की तलाश में हैं, तो माल्टीज़ या शि टीज़ू दो अच्छे विकल्प हो सकते हैं। दोनों को थोड़ा अभ्यास चाहिए, इसलिए वे छोटे अपार्टमेंट में जीवन के लिए उपयुक्त हैं। वे अपने मालिकों की पूजा करने के लिए मान्यता प्राप्त हैं।

शि tzu
मूल रूप से चीन से, शि टीज़ू वजन 9 और 16 पाउंड के बीच होता है और इसमें 8 से 11 इंच के बीच कंधे की ऊंचाई होती है। नस्ल का मानक इस कुत्ते के लिए किसी भी रंग की अनुमति देता है, जो बहुत प्यारा है, बच्चों के साथ अच्छा है और बहुत ही चंचल है, लेकिन यह भी बहादुर और कभी-कभी ट्रेन करना मुश्किल होता है।

मोलतिज़
सबसे पुरानी कुत्ते नस्लों में से एक, आधुनिक माल्टीज़ अपने पूर्वजों के समान आकार है। यह कुत्ता शुद्ध सफेद रंग कंधे पर 9 और 10 इंच की ऊंचाई के साथ, अपने वयस्क चरण में 4 और 7 पाउंड के बीच वजन करता है। यह एक भरे हुए जानवर के रूप में एक पालतू जानवर हो सकता है, लेकिन बच्चों के साथ खेलने के लिए यह बहुत छोटा और नाजुक है। जबकि शि tzu अजनबियों के लिए संदिग्ध हो सकता है, कोई भी माल्टीज़ के लिए एक अजनबी है। दो दौड़ों में, माल्टीज़ अक्सर अधिक छाल डालती है और हालांकि दोनों बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलती हैं, माल्टीज़ भी अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक हो सकती है।




स्वच्छता
माल्टीज़ कुत्ते और शि tzu बहुत देखभाल की आवश्यकता है। दोनों नस्लों को आकार में रखने के लिए, दैनिक ब्रशिंग और हेयरड्रेसर के नियमित दौरे आवश्यक हैं। माल्टीज़ को इसके बर्फ-सफेद फर की वजह से अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। लगातार स्नान के बिना और आपके चेहरे से आँसू या खाद्य दाग को हटाने के बिना, यह बहुत जल्दी गंदे लग सकता है। यदि आपके पास पालतू जानवर को इतना ध्यान देने का समय नहीं है, तो छोटे बालों की नस्ल ढूंढना सबसे अच्छा है। सौंदर्य और नियमित देखभाल के बिना इन कुत्तों को अपने बालों में बड़े विघटन, साथ ही संभावित त्वचाविज्ञान संक्रमण भी दिखा सकते हैं।

स्वास्थ्य
छोटे कुत्ते के पास हमेशा स्वास्थ्य समस्याओं का अपना सेट होता है। माल्टीज़ और शि Tzu दोनों patellae स्लाइडिंग या विस्थापन से पीड़ित हैं। एक या दूसरी दौड़ के साथ, आपको एक कॉलर पर पट्टा जोड़ने की बजाय, चलने के लिए जाने पर एक दोहन पहनना चाहिए, क्योंकि एक पुल आपके छोटे कुत्ते के ट्रेके को नुकसान पहुंचा सकता है। माल्टीज़ सिंड्रोम को शेकर कुत्ते या अनियंत्रित कंपकंपी के रूप में जाना जा सकता है। सौभाग्य से, ऐसी दवाएं हैं जो लक्षणों से छुटकारा पा सकती हैं। शि tzu, विशेष रूप से पिल्ले के मामले में, वे विकृत गुर्दे हो सकता है, एक स्थिति गुर्दे डिस्प्लेसिया के रूप में जाना जाता है, जो वयस्कता में गुर्दे की विफलता का कारण बनता है। इसके अलावा यह दौड़ मोतियाबिंद और शुष्क आंखों सहित विभिन्न आंखों की बीमारियों से ग्रस्त है। इन कुत्तों को प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी का अनुभव हो सकता है, जो अंततः दृष्टि के पूर्ण नुकसान की ओर जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
एक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहारएक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहार
माल्टीज़ पिल्लामाल्टीज़ पिल्ला
हम शुरू करते हैंहम शुरू करते हैं
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
माल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साईमाल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साई
एक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतरएक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतर
माल्टिपू: माल्टीज़ और पूडल या पूडलमाल्टिपू: माल्टीज़ और पूडल या पूडल
» » माल्टी बनाम शि tzu
© 2021 taktomguru.com