taktomguru.com

एक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतर

maltesनस्ल से प्यार करने वाले लोगों के लिए, कुछ पिल्ले माल्टीज़ की तुलना में अधिक आराध्य हैं। उनके सफेद शर्मीले चेहरे में काले बटन की तरह आंखें हैं जो सहस्राब्दी के लिए परिवारों को प्रसन्न करती हैं। माल्टिपू पिल्ले भी आराध्य हैं, लेकिन उनके और माल्टीज़ के बीच का अंतर सिर्फ उनके मोटी फर से अधिक है।

दौड़ की स्थिति. माल्टीज़ एक निश्चित मानक के साथ एक पंजीकृत दौड़ है। माल्टिपू के विपरीत, माल्टीज़ का इतिहास है जो लगभग 2,800 वर्षों तक फैला हुआ है। नस्ल ने इस समय के लिए उतना ही देखा है जैसा कि हम यूनानी मिट्टी के बर्तनों के प्राचीन कार्यों से जानते हैं। हालांकि, माल्टिपूओस एक असली दौड़ नहीं है। यह एक क्रॉस या मिश्रित दौड़ है जिसमें इतिहास, आकार, रंग, फर या मानक स्वभाव नहीं है। दौड़ की स्थिति की कमी से आपको अपने माल्टिपू पिल्ला का आनंद लेने से नहीं रोका जाना चाहिए यदि आपके पास पहले से कोई है। यदि आप एक खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको किसी भी विक्रेता से बचना चाहिए जो जोर देकर कहता है कि उनके माल्टिपूओ शुद्ध कुत्ते हैं और वे आपको चार्ज करना चाहते हैं जैसे वे थे।

फर की विविधता. माल्टिपूओस माता-पिता के कोट के प्रकार का उत्तराधिकारी हो सकता है। इसमें माल्टीज़ की तरह एक रेशमी कोट हो सकता है या एक पुडल की तरह एक बहुत घुंघराले कोट हो सकता है। पूडल के कोट लंबे मैट (बुलाया तार) या एक परत है कि जोड़ती है इन सुविधाओं के एक नंबर भी Maltipoo रंग और पैटर्न के एक किस्म में आ सकता है बढ़ता है। फर की यह किस्म उन्हें माल्टीज़ से अलग बनाती है जिसमें एक ही प्रकार का लंबा, रेशमी फर होता है जो कम परत के बिना होता है और वह सफेद होता है। हालांकि बहुत कम माल्टीज़ आग या नींबू दाग (सबसे आम) विकसित करते हैं, लेकिन सफेद से कोई भी विचलन नस्ल मानक के अनुसार वांछनीय नहीं है।




आकार विविधताएं. माल्टीज़ एक छोटी नस्ल है। अमेरिकी केनेल क्लब इसे खिलौने समूह में रखता है जिसमें वांछित वजन 7 पाउंड से कम वजन 4 से 6 पाउंड होता है। चूंकि माल्टीपु को माल्टीज़ और या तो एक पूडल खिलौना या लघु पूडल का उपयोग करके प्राप्त किया जाता है, यह 14 पाउंड तक पहुंच सकता है। इसका मतलब है कि एक माल्टीपु का वजन दो या तीन गुना वजन कर सकता है जो माल्टीज़ को वजन करना चाहिए।

जिम्मेदार parenting. यह संभावना है कि सबसे Maltipoo प्रजनक वास्तव में अपने कुत्तों को प्यार करता हूँ, बहुत अच्छी तरह से उनकी देखभाल और लोगों को स्वस्थ और खुश पिल्लों सक्षम का आनंद है। यद्यपि यह एक मानक के साथ खेला जा रहा है और कोई सुसंगत आनुवंशिक मेकअप होने, यह रपट बीयरिंग या दिखाई त्वचा स्वास्थ्य समस्याओं जैसी चीजों के लिए परीक्षण से परे किसी भी महत्वपूर्ण परीक्षण करने के लिए असंभव है। इस तथ्य से इन आराध्य mestizos का प्रजनन उन लोगों के जीवन में एक उच्च जिम्मेदारी का प्रतिनिधित्व करता है जो ऐसा करने का विकल्प चुनते हैं। हालांकि शुद्ध नस्ल माल्टीज के सभी प्रजनकों जिम्मेदार हैं, जो उन लोगों के शो में प्रतियोगिता के लिए अपने कुत्तों को बढ़ाने के लिए और अधिक क्लब है जो जाति की देखरेख की नैतिक मानकों का पालन करने की संभावना है। धैर्य रखें और ताकि आप एक अच्छा और स्वस्थ पिल्ला पा सकते हैं जिम्मेदार प्रजनकों, पशु आश्रयों और बचाव संगठनों के बारे में जांच करने के लिए समय लगता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
एक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहारएक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहार
माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?
बिचॉन माल्ट खिलौना, आपको जो कुछ पता होना चाहिएबिचॉन माल्ट खिलौना, आपको जो कुछ पता होना चाहिए
हम शुरू करते हैंहम शुरू करते हैं
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
माल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साईमाल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साई
माल्टिपू: माल्टीज़ और पूडल या पूडलमाल्टिपू: माल्टीज़ और पूडल या पूडल
मिनी माल्टीज़ के लक्षण और जिज्ञासामिनी माल्टीज़ के लक्षण और जिज्ञासा
माल्टीज़ पूडल को कैसे स्नान करेंमाल्टीज़ पूडल को कैसे स्नान करें
» » एक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतर
© 2021 taktomguru.com