taktomguru.com

अपने माल्टीज़ बिचॉन के साथ सौदा सुधारने के विचार

हमारे प्रिय कुत्ते दोस्तों को अच्छी तरह से पता है कि खुद को समझने के लिए कैसे। इसका कारण यह है कि वे हमारे साथ हजारों सालों से रहे हैं और हमारी आदतें और रीति-रिवाजों के लिए उनकी अविश्वसनीय बुद्धि के लिए धन्यवाद कर चुके हैं। इसके अलावा, निश्चित रूप से, हमने उसी कारण से उनके व्यवहार को डीकोड और समझना सीखा। लेकिन अगर हम अपने शिक्षित करने की कोशिश करते हैं तो क्या होता है बिचॉन माल्ट्सऔर हम नहीं जानते कि कैसे, और वह संचार बाधित है जबकि हम उसे अस्पष्ट आदेश या अत्यधिक चुनौतियों को देने का प्रयास करते हैं जिसे वह समझने में सक्षम नहीं है?

. सबसे अधिक संभावना है कि, हमारा कुत्ता विद्रोह करेगा और जो भी हम एक खराब "बच्चा" बनना चाहते हैं उसे रोक देंगे।
सौभाग्य से, हमारे पालतू जानवरों को एक सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण तरीके से शिक्षित करने के लिए कई कदम हैं। तो सबसे विद्रोही कुत्ता बनें, निम्नलिखित सलाह के बाद हम उनके व्यवहार को बदलने और उन्हें डॉकिल और आज्ञाकारी में बदलने में सक्षम होंगे।

कैनाइन स्वभाव

बिचॉन माल्ट्स की शिक्षा और प्रशिक्षण

https://flickr.com/photos/minuk/




प्रत्येक माल्टीज़ बिचॉन का चरित्र होता है हालांकि आम तौर पर नस्ल कुछ विशिष्ट विशेषताओं को प्रस्तुत करता है, ताकि हमारे सभी कुत्ते के मित्र उसी तरह से प्रशिक्षण का जवाब न दें। और यद्यपि एक पेशेवर ट्रेनर उसके सामने आने वाले किसी भी कुत्ते को प्रशिक्षित कर सकता है, लेकिन हम उनके पास जाने के बिना बहुत कुछ कर सकते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, कुत्ते अनुकूल जन्म व्यवहार के साथ आते हैं, जिन्हें उन्होंने एक विकासवादी तरीके से हासिल किया है। सामान्य परिस्थितियों में, उदाहरण के लिए, एक कुत्ता अपने मालिक या परिवार के सदस्य काटने नहीं देगा। इसके लिए इसे प्रशिक्षित करने की आवश्यकता नहीं है, वे इसे पिल्ले से सीखते हैं। अब, अगर कोई भोजन लेने की कोशिश करता है, तो कुत्ता इस व्यवहार को आक्रामक के रूप में व्याख्या करता है। ऐसा कुछ है जिसे हमें सीखना है जैसे कि उन्हें घर के अंदर गंदा न होना सीखना है, उदाहरण के लिए।
हमारे साथ एक अच्छा कनेक्शन प्राप्त करने के लिए बिचॉन माल्ट्स, कुछ बुनियादी युक्तियां हैं जिन्हें हमें पालन करना चाहिए। हमें इन दिशानिर्देशों को बदलने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वे हमारे चरित्र में बदलाव के लिए बहुत संवेदनशील हैं। स्पष्ट दिशानिर्देश हमारे प्रिय मित्र की प्रभावी शिक्षा प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है:

हमारे माल्टीज़ bigeon के साथ एक अच्छा कनेक्शन प्राप्त करने के लिए दिशानिर्देश

  • आपको पिछले समय एक खराब कुत्ते व्यवहार को सही नहीं करना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि हमारे कुत्तों देर संबंधित नहीं है के रूप में दो अलग तथ्यों प्रतिकूल व्यवहार (घर के अंदर गंदगी जैसे) हमारी चुनौती के साथ कर रहे हैं।
  • दंड देने के बजाय, इनाम। कुत्ता बहुत बेहतर सीखेंगे अगर उन्हें अच्छी तरह से काम करने के लिए पुरस्कृत किया जाता है, न कि अगर वह गलत करता है तो उसे दंडित किया जाता है।
  • बुरे व्यवहार को सही करने के लिए कभी भी शारीरिक सजा का प्रयोग न करें। हमेशा आवाज का प्रयोग करें।
  • लंबे आदेश न दें, क्योंकि वे हमारे शब्दों को समझते नहीं बल्कि आवाज के स्वरों को समझते हैं। शब्दों को जितना संभव हो सके शब्दों के साथ हमेशा आदेश स्पष्ट और संक्षेप में होना चाहिए।
  • व्यवहार को सही करने का सबसे अच्छा तरीका सटीक पल में है जिसमें यह किया जाता है।
  • पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने की कोशिश करें, क्योंकि जब उसका चरित्र बढ़ता है तो यह जड़ लेगा और इसे अनुकूल तरीके से कुशल बनाना मुश्किल होगा।
  • एक बार हासिल की वांछित प्रशिक्षण क्योंकि आराम नहीं करता है, तो हम कृपापूर्वक कार्य करने के लिए रहने वाले कुत्ते के लिए धीरे-धीरे भूल जाते हैं और उनके सीखने वापस सेट हो जाएगा असफल।
  • कुछ दिन पहले उन्होंने जो कुछ किया है, उसके लिए कभी भी परेशान न हों, वे पहले से ही भूल गए हैं और हमारे बारे में उस तरह के नकारात्मक व्यवहार को नहीं जानते हैं। अगर हम पिछली सजा में बने रहते हैं तो हम केवल उसे नुकसान पहुंचाएंगे।
बिचॉन माल्ट्स के प्रशिक्षण और व्यवहार में सुधार

https://flickr.com/photos/r3nz0/


ऐसा हो सकता है कि हमारे कुत्ते के व्यवहार बहुत गंभीर, रोगजनक हैं, कि हम नहीं जानते कि कैसे हल करें। इस मामले में, पशुचिकित्सा या पालतू प्रशिक्षक के साथ परामर्श आवश्यक है। हमें समय बीतने नहीं देना चाहिए, क्योंकि अगर हम उन्हें सही नहीं करते हैं तो उन नकारात्मक व्यवहारों को और भी खराब हो जाएगा।
अगर हम यह सुनिश्चित करते हैं कि इन स्पष्ट दिशानिर्देशों के बाद हमारा कुत्ता अच्छी तरह से प्रशिक्षित है, तो हम उसके और परिवार के पर्यावरण के लिए बहुत अच्छा काम करेंगे। और याद रखें कि उनके मानसिक और सामाजिक स्वास्थ्य को संरक्षित रखने के लिए, उन्हें कुछ गलत करने के लिए उन्हें दंडित करने के बजाय उन्हें जो कुछ भी सीखा है, उन्हें पुरस्कृत करना हमेशा बेहतर होता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
कैनाइन मनोविज्ञानकैनाइन मनोविज्ञान
सुनने की कला को याद रखने वाले पशु आत्मा का कनेक्शनसुनने की कला को याद रखने वाले पशु आत्मा का कनेक्शन
एक माल्टीज़ बिचॉन के आगमन से पहले घर पर चीजें हैंएक माल्टीज़ बिचॉन के आगमन से पहले घर पर चीजें हैं
हम शुरू करते हैंहम शुरू करते हैं
माल्टीज़ बिचॉन में नॉट्समाल्टीज़ बिचॉन में नॉट्स
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
हमारे कुत्ते को शिक्षित करते समय टिप्सहमारे कुत्ते को शिक्षित करते समय टिप्स
माल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साईमाल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साई
» » अपने माल्टीज़ बिचॉन के साथ सौदा सुधारने के विचार
© 2021 taktomguru.com