taktomguru.com

कैनाइन मनोविज्ञान

कुत्ते मनोविज्ञान कैनाइन मनोविज्ञान यह विज्ञान है जो कुत्ते के व्यवहार का अध्ययन करता है। के रूप में भी जाना जाता है ethology, मनोविज्ञान Canina जैविक शाखा और प्रयोगात्मक मनोविज्ञान की शाखा है कि कुत्ते के व्यवहार का अध्ययन करने के लिए, सभी क्षेत्रों में करना है से उत्पन्न होती है: जंगली में, घरेलू या प्रयोगशाला पर्यावरण। जब हम कुत्ते व्यवहार का अध्ययन के बारे में बात, हम कुछ भी दूसरे कुत्तों, अन्य जानवरों या मनुष्यों, वृत्ति, संभोग, आक्रामकता के साथ अपने वातावरण के साथ संबंधों, रिश्ते कुत्ते के साथ क्या करना है का उल्लेख इत्यादि

धन्यवाद कैनाइन मनोविज्ञान, आजकल, हम कुत्तों को बेहतर जानते हैं और हम जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए और हमें उनसे कैसे संबंध करना चाहिए और उनका इलाज करना, उन्हें शिक्षित करना, उन्हें प्रशिक्षित करना या उन्हें प्रशिक्षित करना और पता होना चाहिए कि कौन से व्यवहार सहज हैं और कौन से व्यवहार सीखे जाते हैं।

कुत्ते मनोविज्ञान क्यों महत्वपूर्ण है? क्योंकि बुनियादी ज्ञान रखने के कारण हम कुत्ते के साथ शिक्षित और रहने के लिए सीख सकते हैं। हम जानते हैं कि अधिकांश घरों के लिए कुत्ते पसंदीदा पालतू जानवर हैं जो बिल्लियों, मछली या पक्षियों के ऊपर पालतू जानवर होने का फैसला करते हैं। कुत्ते मनोविज्ञान के लिए धन्यवाद हम कुत्तों को मानवीय बनाने से बच सकते हैं, अपनी प्रकृति का सम्मान निम्नलिखित बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए:

  • कुत्तों बहुत बुद्धिमान जानवर हैं, जो एक ही शब्द को दो साल के इंसान के रूप में समझने में सक्षम हैं।
  • , खुर उनकी जरूरतों को करने के बाद जमीन के साथ निशान: कुत्तों जैसे, बहुत सहज वृत्ति जानवर हैं, इसलिए उन सभी व्यवहार कि अक्सर हमें आश्चर्य, हम उन्हें बाहर ले जाना, क्योंकि वे सहज वृत्ति कर रहे हैं, यानी, जन्मजात जाने झूठ बोलने से पहले अपने बिस्तर पर कई मोड़ लें, कुछ कचरे के साथ घूमते हुए या अपने बट को सुगंधित करें।
  • कुत्तों बहुत मिलनसार जानवर हैं: वे अकेले घर पर अच्छे नहीं हैं, इसलिए, कुत्ते को हमेशा परिवारों के लिए अनुशंसा की जाती है जो इसकी देखभाल कर सकते हैं और इसे 6-8 घंटे से अधिक समय तक अकेले नहीं छोड़ सकते हैं।
  • कुत्तों के पास एक बहुत ही पदानुक्रमित सामाजिक संगठन होता है, जिसमें एक नेता या अग्रणी जोड़ी समूह पर हावी होती है। हमारे कुत्ते को सही तरीके से शिक्षित करने के लिए जानना महत्वपूर्ण है।
  • कुत्तों को बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत होती है: आसन्न जीवन कुत्ते के खिलाफ जाता है। अगर कुत्ते को पर्याप्त शारीरिक व्यायाम करने की अनुमति नहीं है, तो यह चिंता विकसित करता है, और चिंता सबसे बुरी तरह से चलती है: अत्यधिक भौंकने, घर पर विनाश, आक्रामकता के एपिसोड इत्यादि।



यह कुत्ते मनोविज्ञान के कुछ ज्ञान होना यदि हम अपने जीवन में एक कुत्ते को खुश हो और हमारे साथ एक संतुलित और सामंजस्यपूर्ण ढंग से एक साथ जीना है आवश्यक है। अगर हमारे पास कुछ धारणाएं नहीं हैं, तो हमें मल्टीप्रोबलेम कुत्ते और हताश मालिक मिलेंगे: जानकारी। वह कुंजी है। पढ़ना और कुत्ते मनोविज्ञान के बारे में जानकारी के लिए खोज इस के लिए महत्वपूर्ण है, और इस ब्लॉग में, वहाँ जानकारी का खजाना, विधिवत विभिन्न मदों में दिए गए विवरण आप कुत्ते मनोविज्ञान के ज्ञान आत्मसात मदद करने के लिए कर रहे हैं। साहस, धैर्य और उन छोटे समस्याओं कि इस ब्लॉग या के रूप में या "कैसे" एक कुत्ते शिक्षित "दूसरों पर अपने कुत्ते के साथ दिन में उत्पन्न हो सकती है हल करने के लिए अपने निपटान में आप सूचना के विशाल राशि को पढ़ने के लिए प्रयास एक पिल्ला "शिक्षित, या सीधे, आप शैक्षिक कार्यक्रमों जो विस्तार सब कुछ आप कदम अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कदम जानने की जरूरत के रूप में ट्यूटोरियल खरीद सकते हैं, जानते हुए भी कि क्या करना है और क्या नहीं करना है। वयस्क कुत्तों के मामले में, सिफारिश और पिल्लों "कैसे एक पिल्ला बढ़ाने के लिए करता है, तो" कदम से एक कुत्ते कदम शिक्षित "है। अपने पिल्ला के लिए शिक्षित, फ़ीड और देखभाल करने के लिए गाइड।

केवल जानकारी प्राप्त असंतुलित कुत्तों से बचने के: वहाँ कभी नहीं किया है तो कई असंतुलित कुत्तों गया के बाद से कुत्ता आदमी के साथ रहता है और एक ही घर का हिस्सा है, इसलिए हम, हमारा उन्हें समझने और उनके स्वभाव के संबंध में उन्हें इलाज के लिए एक प्रयास करना चाहिए नहीं ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करेंकुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करें
कैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता हैकैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता है
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
व्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीकाव्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीका
कैनाइन आक्रामकताकैनाइन आक्रामकता
कैनिन अलगाव चिंताकैनिन अलगाव चिंता
कैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिएकैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिए
चिड़ियों और मानव भाषाओं।चिड़ियों और मानव भाषाओं।
कुत्ता आक्रामकता: प्राकृतिक या सीखा?कुत्ता आक्रामकता: प्राकृतिक या सीखा?
यदि आपके पास सही उपकरण हैं तो कुत्ते को शिक्षित करना आसान हैयदि आपके पास सही उपकरण हैं तो कुत्ते को शिक्षित करना आसान है
» » कैनाइन मनोविज्ञान
© 2021 taktomguru.com