taktomguru.com

एक बच्चा घर आता है हमारे कुत्ते के साथ क्या करना है?

परिवार में एक खुश घटना है: एक बच्चे का आगमन ... लेकिन हमारे कुत्ते के साथ क्या करना है? अब तक Bribón घर का राजा रहा था, लेकिन अगर हम नहीं चाहते हैं कि हमारे कुत्ते को अपना नाम दिखाना पड़े तो हमें कुछ उपाय करना होगा।

यह जरूरी है कि हम अपने वफादार साथी के चरित्र को जानते हों, जो अब तक माईम्स की देखभाल में किसी भी बाधा का सामना नहीं कर रहा था। लेकिन परिवार में हमारे सदस्य वफादार ब्रिगेड के नए सदस्य के आगमन से, रैंक के नुकसान के लिए ईर्ष्या हो सकती है।

अगर हम पर्यवेक्षकों और अनुशासित हैं, तो बच्चे का आगमन कोई समस्या नहीं होगी, हम अपने कुत्ते को पूरी तरह से पदानुक्रमित करेंगे जो यह उस परिवार को जानता है जहां यह परिवार में है। यदि नहीं, तो आप उन लोगों में से एक हैं जिनके लिए इस लेख को संबोधित किया गया है।

हम अनुसरण करने के लिए दिशानिर्देशों की व्याख्या करेंगे:

  • आगमन से पहले
  • गैर-आघात संबंधी परिचय
  • पारिवारिक पदानुक्रम में बच्चे का सही स्थान
  • बच्चे की सीमा में वृद्धि

आगमन से पहले

निस्संदेह हमें सबसे अच्छा परिणाम देगा Bribón के संबंध में हमारी आदतों को बदलने के लिए। आगमन से पहले हमें अभिनय करना शुरू करना होगा जैसे कि बच्चा पहले से ही हमारे बीच था, क्योंकि हमें यह मानना ​​है कि जब हमारा बच्चा आता है तो हमारे पास कुत्ते के साथ इतने सारे ध्यान नहीं होंगे।
- जब हम जानते हैं कि हम पिता बनने जा रहे हैं तो हम धीरे-धीरे Bribón को कम छेड़छाड़ करेंगे।

- हम अपने पालतू जानवर को और अधिक अपमानजनक तरीके से हटा देंगे, समय और स्थान बदल रहे हैं ताकि वह प्रस्थान का समय अच्छी तरह से नहीं जान सके। इस तरह हम सोचने पर जोर से बचेंगे कि यह समय है और नहीं छोड़ा है।

- निपटने के लिए भोजन एक और महत्वपूर्ण पहलू होगा। सबसे पहले हम आपको एक ही समय में यह नहीं देंगे, इसलिए आपको नहीं पता कि यह कब आएगा और दूसरी बात यह है कि हम इसे अपने कुत्ते को रैंक करने के लिए लागू करेंगे। हम भोजन का कटोरा लेंगे और हमारे कुत्ते को यह देखने के लिए लेंगे, लेकिन जब हम समाप्त कर लेंगे तो हम उसे केवल खाने देंगे, यह समय देने और उसे खाने देने का समय होगा। इस बीच हम आपको इसे छूने नहीं देंगे, हालांकि यह आपकी पहुंच के भीतर होगा।

जब वह खा रहा है तो हम अपना हाथ कटोरे में डाल देंगे और ब्रेबोन को थोड़ा सा झटका नहीं बनाना चाहिए।

हमें लगता है कि हमारा बेटा है कि जब वह चलने कमीने अगर हम एक दिन पहले नहीं कर रहे हैं, ध्यान और इसलिए अपने भोजन फोन करेगा भोजन का कटोरा है, जो होगा कमीने को hierarchizes में अपने हाथ डाल कर हमारे बच्चे देना शुरू होता है हमारा बच्चा

गैर-आघात संबंधी परिचय

वांछनीय चीज कुत्ते के साथ पहला संपर्क सहन करना होगा क्योंकि जैसे ही बच्चा दरवाजे की सीमा से गुज़रता है, उतनी ही इसकी तलाश करेगा। यह दिखाया जाना चाहिए ताकि आप इसे सही तरीके से देख सकें, हम हमेशा कुत्ते पर नियंत्रण रखने के लिए विशेष देखभाल करेंगे। बेशक यह नस्ल और कुत्ते के व्यक्ति पर निर्भर करेगा जो हमारे पास है।

यह पहला संपर्क हम कोशिश करेंगे कि यह कुत्ते के लिए सबसे सुखद है, कभी भी चिल्लाने के साथ नहीं, और न ही उसे डांट रहा है। हम अपने अच्छे रवैये के लिए नरम तरीके से कुत्ते की प्रशंसा करेंगे और हम उसे कुछ कैंडी देंगे।




यदि संभव हो तो आने से पहले के दिनों में बच्चे को लाने से पहले, हम एक डायपर ही पकड़ यह आपके गंध पता करने के लिए कमीने की पेशकश करेगा, जब आप उसके साथ खेलते हैं और उसे कुछ कैंडी देने के लिए अवसर ले।

हम रोते हुए बच्चे के साथ एक टेप भी रिकॉर्ड कर सकते हैं, जब हम अपना व्यवहार करेंगे जैसे कुछ भी नहीं हो रहा था और यदि ब्रेबोन का व्यवहार उचित है तो हम उसे इनाम देंगे।

पारिवारिक पदानुक्रम में बच्चे का सही स्थान

जानवर उन सभी क्षणों में एक प्रतिभागी होना चाहिए जिसमें बच्चा पारिवारिक गतिविधि का केंद्र है।

अगर हमने देखा कि एक निश्चित पल में हमारा कुत्ता बच्चे पर सिर का समर्थन करता है तो हमें चिंतित नहीं होना चाहिए, इसका मतलब यह है कि वह उसे कम मानता है। कुत्तों ने अपने मानव झुंड के लिए कुत्ते के झुंड के दृष्टिकोण को बाहर निकाला। बाद में हम बच्चे को झुंड में सही स्थान पर रखेंगे।

यदि इसके बजाय हम देखते हैं कि कमीने एक दृष्टिकोण है कि उचित नहीं है प्रकट होता है, यह घर के द्वारा प्रताड़ित किया जाएगा मानव झुंड अपना दृष्टिकोण का परित्याग करने के नेता होने के लिए।

किसी अन्य कमरे में कुत्ते को अलग करने की सलाह नहीं दी जाती है, लेकिन आदर्श रूप से हम जानवर पर नियंत्रण रखने में सक्षम हैं।

बच्चे की सीमा में प्रगतिशील वृद्धि

जैसे ही हमारा बच्चा बढ़ता है, यह कुत्तों की सबसे शांतता के धैर्य को समाप्त करने में सक्षम चरित्र बन जाएगा। अगर हम पहले से ही होमवर्क पहले ही कर चुके हैं तो अब हम इसे अधिक आसान बना देंगे। हम खाना लेंगे और यह वह होगा जो उसे देता है और जो हमारे पर्यवेक्षण के तहत कटोरे में अपना हाथ रख सकता है।

एक व्यावहारिक अभ्यास के रूप में हम कुत्ते को झूठ बोल देंगे और यह वह बच्चा होगा जो ब्रश, सहवास आदि। यदि हम कुल जमा करने की बात नहीं करते हैं तो हम Bribón के दृष्टिकोण का पालन करेंगे। जैसे ही बच्चे की छोटी बोली होती है, हम लाभ उठाएंगे ताकि वह वह व्यक्ति हो जो उसे बैठने, झूठ बोलने आदि का आदेश दे।

जैसे ही वह बढ़ता है हम अभ्यास को जटिल करेंगे और उसे बच्चे द्वारा आदेश दिया गया है और हमारे द्वारा पर्यवेक्षित किए जाने के लिए सिखाएंगे।

निस्संदेह जीवन में सबसे महत्वपूर्ण अनुभवों में से एक माता-पिता होने के लिए होगा, अगर हम कुत्तों के प्रेमियों और संयुग्मित हैं, तो हमारे पास हमारे बच्चे और कुत्ते की दीवारों को एक साथ देखकर सबसे अधिक प्रसन्नता होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक बच्चा होने पर कुत्ता रखनाघर पर एक बच्चा होने पर कुत्ता रखना
क्या कुत्तों को ईर्ष्या हो सकती है? उनसे बचने के लिए कैसे करें?क्या कुत्तों को ईर्ष्या हो सकती है? उनसे बचने के लिए कैसे करें?
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँएक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँ
ईर्ष्या पालतू जानवरईर्ष्या पालतू जानवर
98% बच्चे स्पष्ट हैं: जानवर खिलौने नहीं हैं98% बच्चे स्पष्ट हैं: जानवर खिलौने नहीं हैं
हमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज ब्लास और मायाहमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज ब्लास और माया
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
कुत्ता और एक बच्चे का आगमनकुत्ता और एक बच्चे का आगमन
एक नया सदस्य परिवार में आता हैएक नया सदस्य परिवार में आता है
» » एक बच्चा घर आता है हमारे कुत्ते के साथ क्या करना है?
© 2021 taktomguru.com