taktomguru.com

एक वसंत spaniel में आक्रामकता

वसंत स्पेन (8)अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल में स्पैनियल, दयालु, चौकस और परिवार का एक उत्कृष्ट कुत्ता का विशिष्ट गुण होना चाहिए। अधिकांश अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल इस तरह से व्यवहार करते हैं लेकिन हमेशा अपवाद होते हैं। "स्प्रिंगर फ्यूरी सिंड्रोम" नामक एक शर्त ने नस्ल को पीड़ित किया है और कुछ अज्ञात कारणों से काम के मुकाबले प्रदर्शनियों के नमूने में अधिक आम है।

अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल. ऐसा समय था जब अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल और अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल व्यावहारिक रूप से एक ही दौड़ थीं। अमेरिकी केनेल क्लब के अनुसार, वे एक ही कूड़े में पैदा हुए थे, छोटे भाई-बहनों वुडकॉक शिकार करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है और बड़ी बड़ी prezas ठीक करने के लिए इस्तेमाल किया गया। ग्रेट ब्रिटेन में 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में दोनों दौड़ आधिकारिक तौर पर अलग हो गईं। वर्तमान में इन मध्यम आकार के स्पैनियल प्रदर्शनी और शिकार कुत्तों में विभाजित हैं और यहां तक ​​कि समान दिखते नहीं हैं। प्रदर्शनी कुत्तों के ठोस रंगों के साथ एक लंबा कोट है। शिकार कुत्तों के पास उनके बालों में धब्बे के साथ छोटी परतें होती हैं। शिकार स्प्रिंटर्स प्रदर्शनियों की तुलना में अधिक ऊर्जावान होते हैं, जबकि उत्तरार्द्ध को अधिक तैयारी की आवश्यकता होती है।

स्प्रिंगर का क्रोध सिंड्रोम. स्प्रिंगर का क्रोध सिंड्रोम वास्तव में आपके द्वारा पूछे जाने वाले व्यक्ति के आधार पर मौजूद है। ऐसा तब होता है जब एक कुत्ता आक्रामक व्यवहार दिखाता है, स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं। इस कारण से आपको केवल एक प्रतिष्ठित प्रजनक से पिल्ला खरीदना चाहिए और उसे अपने माता-पिता को देखने के लिए कहें। आप अपने स्प्रिंगर प्रदर्शित करने के लिए इरादा नहीं है, तो आप का एक रूप की वजह से, एक पिल्ला शिकार खरीदने के लिए के बाद से स्प्रिंगर सिंड्रोम के रोष के अधिकांश मामलों नमूनों प्रदर्शनी में देखा गया है और वास्तव में चाहते हो सकता है हावी होने या अन्य प्रकार की भावनाओं जैसे डर या क्षेत्रीय व्यवहार के लिए आक्रामकता। ऐसे अध्ययन हैं जो इंगित करते हैं कि दौड़ में आक्रामकता के सबसे गंभीर मामलों को एक सामान्य वंशावली के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।




आनुवंशिकी. हालांकि जर्मन शेफर्ड या Doberman Dobermann की तरह आक्रामक नस्लों आम तौर पर कुत्तों काट लिया है कि लोगों को भी स्प्रिंगर spaniels और Cockers हैं के सर्वेक्षण में पाया जाता है, जिसमें यह संभव है कि शिकार के लिए प्रजनन के वर्षों आक्रामकता के कुछ लक्षणों के साथ-साथ अंगूठी में एक निश्चित उपस्थिति छोड़ दी जिसे उन्होंने अपने इतिहास में किसी बिंदु पर अनुभव किया।

प्रभुत्व से आक्रमण. यदि प्रभुत्व आक्रामकता स्प्रिंगर फ्यूरी सिंड्रोम का वास्तविक कारण है, तो अक्सर यह व्यवहार होता है कि मालिक ने अनैच्छिक रूप से प्रोत्साहित किया है। कुत्ता का मानना ​​है कि वह अपने परिवार का मालिक है और उन सभी को नियंत्रित करता है। यदि आपका स्प्रिंगर प्रभुत्व की समस्याओं को प्रदर्शित करता है तो उसे पशु व्यवहार में पेशेवर की मदद की ज़रूरत है। एक की सिफारिश करने के लिए पशु चिकित्सक से पूछें।

पूर्वानुमान. कुत्ता छोटा होता है जब यह आक्रामकता के पहले संकेत दिखाता है, कम संभावना है कि आप इसे ठीक कर सकें। प्रतीक्षा न करें और जितनी जल्दी हो सके सहायता लें। यदि आपने उसे एक प्रभावशाली और आक्रामक तरीके से व्यवहार करने की अनुमति दी है, तो यह एक सीखा आदत है जिसे सही किया जाना है। गंभीरता भी एक कारक है। कभी-कभी काटने एक बात है, लेकिन क्या आप वास्तव में एक कुत्ता चाहते हैं जो आपको गंभीर रूप से या परिवार या पालतू जानवर के किसी अन्य सदस्य पर हमला करता है? कि आपके कुत्ते को पुनर्वास किया जा सकता है, यह आपके व्यक्तित्व और घर के अन्य सदस्यों पर भी निर्भर करेगा। एक प्रमुख कुत्ते जो विनम्र मालिक है अक्सर एक आपदा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियलअंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल
स्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहारस्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहार
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृतिअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृति
क्षेत्र और बेंच springer spaniel के बीच मतभेदक्षेत्र और बेंच springer spaniel के बीच मतभेद
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियलअंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल
Spaniels। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफSpaniels। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
» » एक वसंत spaniel में आक्रामकता
© 2021 taktomguru.com