taktomguru.com

क्षेत्र और बेंच springer spaniel के बीच मतभेद

spanielsयदि आपको लगता है कि सभी स्प्रिंगर स्पैनियल एक ही दौड़ हैं, तो आप यह जानकर आश्चर्यचकित होंगे कि अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल को लगभग 70 वर्षों तक दो दौड़ माना गया है। जबकि सभी स्प्रिंगर्स की उत्पत्ति उनके ब्रिटिश रिश्तेदारों में होती है, लेकिन फील्ड और बेंच को सात दशकों तक विभिन्न उद्देश्यों के लिए पैदा किया गया है।

बेंच बनाम फील्ड. एक "बेंच" स्प्रिंगर स्पैनियल वह है जो चराई और समूहबद्ध कार्यों में प्रतिस्पर्धा करता है। एक "फ़ील्ड" स्प्रिंगर स्पैनियल वह है जो शिकार में उपयोग किया जाता है और फील्ड परीक्षणों में प्रतिस्पर्धा करता है। अंतिम डबल चैंपियन ने 1 9 40 के दशक की शुरुआत में रचना और शिकार खिताब जीता।

तापमान और व्यवहार. एक बेंच स्प्रिंगर स्पैनियल आमतौर पर एक फ़ील्ड से अधिक आराम से होता है। उन्हें दूसरों द्वारा और कई कुत्तों की उपस्थिति में छुआ जाने का सहन करना चाहिए। फील्ड स्प्रिंगर की तरह आपको जोरदार शोर सहन करना होगा, लेकिन जरूरी नहीं कि शॉट्स। फील्ड स्प्रिंगर भी बेंच स्प्रिंगर की तुलना में अधिक स्वतंत्रता के साथ कार्य करने के लिए पैदा हुआ है क्योंकि इसे शिकार या प्रदर्शन के दौरान परीक्षण के दौरान अपने मालिक के साथ काम करना चाहिए।




दिखावट. सभी बेंच को आवश्यकताओं की एक श्रृंखला को पूरा करना होगा। अमेरिकी केनेल क्लब और यूनाइटेड केनेल क्लब के नियमों ने पाया है कि एक नमूना शैली और सौंदर्य रखने के अलावा एक शिकार कुत्ते का हिस्सा होना चाहिए। नियमों में बेंच के लिए बहुत महत्व दिया जाता है, जिसमें घने, घने, प्रचुर मात्रा में कोट और जिस तरह से इसे काटा जाता है। बेंच स्प्रिंगर स्पैनियल आम तौर पर रंग में अंधेरा होता है, जिसमें यकृत रंग और सफेद या काला और सफेद होता है, हालांकि रंग नीला-भूरा या रोना यकृत (सफेद रंग के भूरे रंग के बाल) भी स्वीकार किए जाते हैं। अधिकांश बेंच स्प्रिंगल्स में छोटी पूंछ होती है, जिसमें गहरे स्तन होते हैं और लंबे समय से थोड़ा लंबा शरीर होता है।

फील्ड स्प्रिंगर में एक छोटा, चौड़ा कोट है। जबकि बेंच को अपने प्रचुर मात्रा में कोट को साफ और मुक्त करने के लिए लगातार सौंदर्य की आवश्यकता होती है, फील्ड स्प्रिंगर का कोट कम या कोई तैयारी की आवश्यकता नहीं है। यह सुविधा उन लोगों के लिए एक लाभ है जिनके पास घर में कई कार्य हैं। कई फ़ील्ड मुख्य रूप से बेंच के लिए स्वीकार्य रंगों के धब्बे के साथ सफेद होते हैं। मैदानों में छोटे कान होते हैं और होंठ ज्यादा नहीं लटकाते हैं। इसमें पूंछ काट हो सकता है लेकिन यह आमतौर पर बेंच की तुलना में लंबा होता है।

एक पालतू जानवर के रूप में मूल्य. बेंच और फील्ड स्प्रिंगर्स सही लोगों के लिए अच्छे पालतू जानवर हैं। दोनों किस्मों के नैतिक प्रजनकों को खरीदारों के साथ अपने पिल्ले के व्यक्तित्व, स्वभाव और इच्छित उद्देश्यों से मेल खाने के लिए बाध्य किया जाता है। जो खरीदारों को किसी भी प्रकार की इच्छा है, वे धीरज रखने की भरोसा करते हैं और भरोसा करते हैं कि प्रजनक अपने कुत्तों को सही पिल्ला खोजने में मदद करने के लिए पर्याप्त रूप से जानता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता अंग्रेजी वसंत spanielकुत्ता अंग्रेजी वसंत spaniel
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियलअंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल
स्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहारस्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहार
संपर्कसंपर्क
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियलअंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल
Spaniels। राष्ट्रीय मोनोग्राफ XxvSpaniels। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxv
» » क्षेत्र और बेंच springer spaniel के बीच मतभेद
© 2021 taktomguru.com