taktomguru.com

अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल

अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल
हमेशा सक्रिय, प्यार और शिकारी जो खोज, भावुक और मेहनती में एक अथक कुत्ते का आनंद के साथ, अपने मालिक, स्प्रिंगर स्पैनियल के लिए समर्पित है और हमारे देश में एक लंबा इतिहास है, सबसे मुश्किल स्थिति में परेशान नहीं जिसमें आपको अपना काम करना होगा। इसके अलावा, यह सौंदर्य प्रदर्शनी में एक निश्चित दौड़ है और, तेजी से, परिवारों के घरों में जो अपने शानदार बाहरी उपस्थिति के साथ-साथ इसके आकर्षक चरित्र के साथ प्यार में पड़ते हैं।

पाठ और तस्वीरें: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा
अध्ययन कहानी में कुत्ते शिकार की जड़ों का पता लगाया है कहना spaniels के ट्रंक एक है कि सभी कुत्तों कि आधुनिक खेल के लिए निर्धारित किया गया है के सबसे वरिष्ठ मायने रखता है (खेल, आदिम शिकार बारे में बात नहीं )।

मूल और विकास
हमें पता होना चाहिए क्या spaniels रूप में जाना गया और बारहवीं सदी में, हम सचित्र अभ्यावेदन दिखाई देते हैं कि ईमानदारी से इन कुत्तों का प्रतिनिधित्व मिल जाए, जो समाप्त करने के लिए उस समय और Cinológica चयन के पारित होने के मूल करने के लिए बहुत कम विविधता रही है हमारी मदद करता है शिकार स्पेनिश

Spaniels मध्यम आकार, लंबे बाल, लंबे और लटकते कान, लंबे बाल के एक कुत्ते के रूप में पैदा हुए थे और कोट आमतौर पर विभिन्न रंगों के धब्बे के साथ सफेद कवर किया गया था।


ग्रेट ब्रिटेन के विभिन्न क्षेत्रों में इन कुत्तों का तार्किक विकास तीन समूहों को चित्रित कर रहा था, जिसमें चयन किया गया था: पानी (पानी के स्पैनियल), नाज़ुक वाले (छोटे आकार के कुत्ते या कंपनी के लिए नियत लघु) और पृथ्वी के (भूमि spaniels) यह अनुमान लगाना आसान है कि प्रत्येक समूह क्यों उभरा था। जलीय टुकड़ों के शिकारी कुत्तों को इस काम में अधिक से अधिक विशिष्ट बना रहे थे, बेहतर तैराक, गहरे पानी में संग्रह में विशिष्ट।




भूमि पर शिकार के लिए, लकड़ी के कुत्ते, खरगोश या खरगोश जैसे टुकड़े खोजने के लिए एक कुत्ते की जरूरत थी, पहाड़ के सबसे जटिल में छिपाने में सच्चे विशेषज्ञ। इसके लिए आवश्यक कुत्तों ने खोज कार्य का आनंद लिया, जिससे उनकी नाक को सबसे अधिक पहुंचने योग्य स्थानों में रखा जा सके, जहां वे जिन प्रजातियों के पीछे जाते हैं वे छिपाए जाते हैं। आकार निहित होना चाहिए, इसलिए क्रॉस पर आदर्श ऊंचाई लगभग 51 सेंटीमीटर है। इस में भी यह क्योंकि यह कांटों के साथ झाड़ियों की शाखाओं से उसे बचाने के लिए किया था, कोट प्रभावित करती है, महान brambles जहां खरगोश और वुडकॉक तल्लीन ... के साथ ही नमी और ठंड। इसलिए, उसका शरीर घने बालों से ढका हुआ है, सीधे बाहरी आक्रामकता के लिए प्रतिरोधी है। कानों और पैरों पर हमें पंख के रूप में एक लंबा बाल मिलता है।

उन पहली भूमि spaniels कई लाइनों में विकसित हो रहे थे कि शुरुआत में बहुत अलग नहीं थे, लेकिन बहुत कम से कम वे एक ही उत्पत्ति साझा की कई दौड़ के निर्माण पर पहुंचने तक अनजान थे। मुख्य अंतर जिसने प्रजनन में चयन को एक तरफ या दूसरे तरीके से चुना था आकार था। उन्नीसवीं शताब्दी भूमि के spaniels के अद्वितीय मूल्य के पीछे छोड़कर आकार में अंतर स्पष्ट हो रहा है। उदाहरण के लिए, स्प्रिंगर स्पैनियल और अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल अलग-अलग दौड़ नहीं थे। प्रश्न में नस्ल का केवल सबसे बड़ा आकार इस शिकार कुत्ते को बनाना शुरू कर दिया, लेकिन इसकी उत्पत्ति में और कई दशकों तक उनका उपयोग उसी उद्देश्य के लिए किया गया था, साथ ही साथ पैदा होने के अलावा।

यह उन कुत्तों को समर्पित शिकारी और प्रजनकों थे जिन्होंने एक आकार या दूसरे के नमूने के लिए थोड़ा सा फैसला किया था। इस तरह, हम वर्ष 18 9 2 में आते हैं, जब अंग्रेजी केनेल क्लब, इन दोनों कुत्तों के बीच पहले से स्पष्ट अंतरों से अवगत है, उन्हें अलग-अलग दौड़ के रूप में वर्गीकृत करता है, जो उन्हें आज के नाम प्रदान करता है। हालांकि, शुद्धवादियों ने यह स्वीकार करने में अनिच्छुक थे कि उनके नमूने के बीच आकार में अंतर के कारण कॉकर और स्प्रिंगर्स अलग-अलग दौड़ थे। दस साल बाद अंग्रेजी केनेल क्लब ने अंग्रेजी बुक ऑफ ऑरिजन में नामांकन किया, पहला नमूना शुद्धब्रेड के रूप में सत्यापित किया गया।

मॉर्फोलॉजिकल कैरेक्टरिक्स
हम शारीरिक विशेषताओं है कि सबसे कुशल में से एक के रूप में की स्थिति अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल जब यह वातावरण जहां huntable प्रजातियों सुरक्षित कुत्तों महसूस करने में बहुत आसानी से कार्य करने के लिए आता है मदद की है में से कुछ पर चर्चा की है। लेकिन ऐसे कई और गुण हैं जिन्हें हम सूचीबद्ध कर सकते हैं। यह स्पैनियल, जो उसके क्रॉस (51 सेंटीमीटर, जैसा कि हमने संकेत दिया है) के बावजूद, मध्यम आकार की दौड़ के भीतर फिट बैठता है। उसका शरीर, एक सममित आंकड़ा जो एक गहरी छाती और विकसित की है, धनुषाकार पसलियों, एक पेशी वापस, थोड़ा धनुषाकार पर प्रकाश डाला गया, एक छोटी से समाप्त होने वाले को क्रुप उतरते करने के लिए धन्यवाद मजबूत और कॉम्पैक्ट है शक्ति और संतुलन की भावना प्रदान करता है, लंबे प्रत्यारोपण का जन्म, लंबे बाल के साथ कवर किया जाता है और आमतौर पर इसे कम किया जाता है, हालांकि वर्तमान में कुछ देश इसे मना करते हैं और हर बार जब हम प्राकृतिक पूंछ के साथ अधिक नमूने देखते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता अंग्रेजी वसंत spanielकुत्ता अंग्रेजी वसंत spaniel
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियलअंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल
क्लंबर स्पैनियलक्लंबर स्पैनियल
स्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहारस्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहार
क्षेत्र और बेंच springer spaniel के बीच मतभेदक्षेत्र और बेंच springer spaniel के बीच मतभेद
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
लोमड़ी के इतिहासलोमड़ी के इतिहास
» » अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल
© 2021 taktomguru.com