taktomguru.com

शांत संकेत: जवान

जब हम अपने कुत्ते की चिल्ला देखते हैं, तो हम आमतौर पर सोचते हैं कि वह नींद में है। अगर उस समय हमारा कुत्ता खींच रहा है या चुपचाप अपने बिस्तर पर झूठ बोल रहा है, तो हम सही अनुमान लगा सकते हैं।

photo_2016-03-30_17-48-42लेकिन कई अन्य बार हमारे पालतू जानवर की चिल्लाहट इंगित करती है कि वह घबराहट, तनावग्रस्त या असुरक्षित महसूस करता है। यह तब हो सकता है जब हम पशु चिकित्सक से संपर्क करें या जब हम कुत्ते के सौंदर्य पर इंतजार कर रहे हों। यह भी संभावना है कि हम इसकी सराहना करते हैं जब हम उस दोहन को उस पर रखना चाहते हैं जिसे आप इतना पसंद नहीं करते हैं या यदि हम इसे बहुत प्रभावशाली ढंग से सहारा देने के लिए झुकते हैं।

घबराहट से ये चिल्लाएं थकान के कारण एक झुंड से अधिक समय तक चलती हैं और आम तौर पर कुछ पंक्तियों में होती हैं। उनके साथ, हमारा कुत्ता खुद को शांत करने या इस शांति को हमारे या अन्य कुत्तों को भेजने की कोशिश करता है।

यह उन संकेतों में से एक है जिसे हम अपने कुत्तों के साथ उपयोग कर सकते हैं। अगर हमारा कुत्ता घबराहट है, तो हम उसकी ऊंचाई और जांघ पर बैठने की कोशिश कर सकते हैं।




लुका आमतौर पर चिल्लाती है जब वह देखती है कि हम कोट लेते हैं लेकिन हम घर नहीं छोड़ते - उन क्षणों में वह बहुत परेशान हो जाती है। यह आमतौर पर तब भी किया जाता है जब हम दराज से एंटीटिरोन दोहन को हटाते हैं।

जैसा कि मैंने आपको पहले ही बताया है, यदि आप इस विषय में प्रवेश करना चाहते हैं तो मैं टूरिड रूगास द्वारा "कुत्तों की भाषा: शांति के संकेत" पुस्तक की अनुशंसा करता हूं

और तुम्हारा कुत्ता। जब चिल्लाओ?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?
कुत्ते के मालिक रॉकेट से नफरत क्यों करते हैं?कुत्ते के मालिक रॉकेट से नफरत क्यों करते हैं?
क्या कुत्ते बात करते हैं?क्या कुत्ते बात करते हैं?
अपने कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए कैसे करेंअपने कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए कैसे करें
तंत्रिका कुत्तेतंत्रिका कुत्ते
हमारे कुत्तों के घबराहट राज्यों का पता लगाने के लिए युक्तियाँहमारे कुत्तों के घबराहट राज्यों का पता लगाने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते hyperactivity का उपचारकुत्ते hyperactivity का उपचार
मतलब जब एक बिल्ली अपने कान कम करती हैमतलब जब एक बिल्ली अपने कान कम करती है
अपने कुत्ते को अच्छी तरह से चलने के लिए छोटी युक्तियाँअपने कुत्ते को अच्छी तरह से चलने के लिए छोटी युक्तियाँ
» » शांत संकेत: जवान
© 2021 taktomguru.com