taktomguru.com

एक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओ

यह बहुत आम है कि हमारे कुत्ते, खासकर जब वे युवा होते हैं, ऐसा नहीं करते हैं अपने स्वामी के आदेशों का पालन करें. वे खेलते हैं और ध्यान नहीं देते हैं। यह इंगित नहीं करता है कि वह एक बुरा कुत्ता है, लेकिन उसके पास बहुत सारी ऊर्जा है और अभी भी यह नहीं पता है कि उसे करना है बुनियादी नियमों की एक श्रृंखला का पालन करें. इन सबसे महत्वपूर्ण मानकों में से एक है एक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओ.

कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओ

कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए क्यों सिखाएं

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण हमारे साथी को अनुशासन पढ़ाने का महत्व है। हालांकि, हमें यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि तथ्य यह है कि वे सरल आदेश सीखते हैं, यहां तक ​​कि अपने जीवन को भी बचा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि हम सड़क पर चल रहे हैं और कब्र तक पहुंच रहे हैं, तो उन्होंने एक ऐसा आदेश ग्रहण किया होगा जो उन्हें बिना देखे पार करने से रोकता है, इस प्रकार उन्हें दौड़ने से रोकता है।

दूसरी ओर, जब हम पार्क में होते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वे अन्य लोगों के साथ समस्याओं से बचने के लिए हमारे आदेशों में शामिल हों।

कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए

के लिए सबसे महत्वपूर्ण परिसर में से एक हमारे कुत्ते को हमारा पालन करने के लिए मिलता है जब यह अभी भी खड़े होने का समय है, तो यह एक संक्षिप्त आदेश सिखाना है कि यह "अभी भी" कैसे हो सकता है।

हालांकि, और उसे शिक्षित करने के लिए एक बड़ा प्रभाव प्राप्त करने के लिए, जिस प्रक्रिया के द्वारा उसे रोकना चाहिए, उसके बाद हमें एक और आदेश देना होगा जिससे वह खुद को "खेलने के लिए" मुक्त कर सके।




दूसरी तरफ, वहाँ भी है सबसे असुरक्षित कुत्तों पर विशेष ध्यान दें और घबराहट, क्योंकि वे उन लोगों को होते हैं जो उन्हें शिक्षित करने के लिए सबसे अधिक परेशानी देते हैं। वे उन लोगों के रूप में भी होते हैं जिन्हें सबसे अधिक उनके गुरु के पास रखने की आवश्यकता होती है, इसलिए उन्हें एक ही स्थान पर रहने में मुश्किल होती है।

हमारे पास ऐसे पिल्ले भी होते हैं जिनमें आमतौर पर बड़ी ऊर्जा होती है और इसलिए आमतौर पर शुरुआत में पालन नहीं करते हैं, इसलिए हमें अधिक धैर्य रखना चाहिए।

यही कारण है कि उन्हें आसानी से शिक्षित करने के लिए हमें अपने व्यवहार को बधाई देना चाहिए और जब वे हमारी आज्ञा मानते हैं तो उन्हें पुरस्कृत करें। जैसा कि हम आदत की सिफारिश कर रहे हैं, यदि वे हमारी आज्ञा नहीं मानते हैं, तो उन्हें दंडित करने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि यह ऐसी प्रणाली नहीं है जो उन्हें सीखने में मदद करे।

एक अच्छा पुरस्कार और कुत्ते आमतौर पर बहुत सराहना करते हैं उन्हें एक गले लगाओ और उन्हें स्नेह दिखाओ।

आपको भी करना है अधिक गलेदार कुत्तों के साथ अधिक धैर्य रखें, चूंकि वे भोजन से ग्रस्त हैं, इसलिए पालन करने का पुरस्कार इतना दूर है कि वे अपना हिस्सा पूरा नहीं कर सकते हैं। इन मामलों में हम खिलौनों और गले के साथ उन्हें पुरस्कृत करने की सलाह देते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अल्फा कुत्ते को कैसे मास्टर करेंअल्फा कुत्ते को कैसे मास्टर करें
कैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियमकैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियम
कुत्तों के प्रशिक्षण में मानदंडकुत्तों के प्रशिक्षण में मानदंड
सवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षणसवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षण
कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं: वे कैसे काम करते हैंकुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं: वे कैसे काम करते हैं
कुत्तों में अनुशासनकुत्तों में अनुशासन
गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2
गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)
चिहुआहुआ में काटने से बुरा व्यवहार कैसे खत्म करेंचिहुआहुआ में काटने से बुरा व्यवहार कैसे खत्म करें
झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओझूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
» » एक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओ
© 2021 taktomguru.com