taktomguru.com

शांत संकेत: चारों ओर मुड़ें

हम शांत संकेतों के विश्लेषण को फिर से शुरू करते हैं जो हमारे कुत्ते का आमतौर पर उपयोग होता है! जैसा कि मैंने आपको पिछली पोस्ट में बताया था, ये सिग्नल यह समझाने के लिए बहुत उपयोगी हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है। अब तक हमने शांत के तीन संकेत देखे हैं:

  • अपने snout चाटना
  • जवान
  • दूर देख रहे हैं

इस बार हम अपने प्यारे लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले एक और संकेत के बारे में बात करेंगे: हमें साइड या बैक पार्ट देने के आसपास बारी करें।

बारी करने के लिए

यह सिग्नल आमतौर पर कुत्तों के बीच बहुत प्रभावी होता है। जब वे कुत्ते उनके प्रति दौड़ते हैं तो वे इसका उपयोग कर सकते हैं. इस सिग्नल के साथ, हमारा कुत्ता उसे आराम करने के लिए कह रहा है, न कि उसके प्रति इतनी खुशी से जाना।

जब वे खेल रहे हों तो उन्हें देखना आम बात है और वे खेल की तीव्रता को कम करना चाहते हैं। कुत्तों के बीच एक उपयुक्त खेल में उच्च गतिविधि के क्षण होते हैं और अधिक आराम से क्षण होते हैं जो उन्हें एक संघर्ष देते हैं। जब प्रतिभागियों में से एक यह इंगित करना चाहता है कि वह खेल को थोड़ा आराम करना चाहता है, तो वह इस सिग्नल का उपयोग कर सकता है।

पिल्ले के साथ खेलते समय वयस्क कुत्तों में इसे देखना आम बात है, जो अविश्वसनीय हैं। जब आप अपनी अतिरिक्त ऊर्जा से टायर करते हैं तो आप अपनी पीठ को बदल सकते हैं या आराम करने के लिए फर्श पर भी झूठ बोल सकते हैं।

इस सिग्नल का उपयोग करें

यह संकेत हमारे लिए उपयोग करना बहुत आसान है क्योंकि यह बहुत दृश्यमान है। जब हमारा कुत्ता हमारा ध्यान बहुत प्रभावशाली ढंग से दावा कर रहा है और हम इसे शांत करना चाहते हैं तो हम पक्ष में बदल सकते हैं या यहां तक ​​कि हमारी पीठ भी चालू कर सकते हैं।




अगर हम घबराहट या आक्रामकता के संकेत वाले कुत्ते का सामना कर रहे हैं, तो हम इसे वापस देने का भी प्रयास कर सकते हैं। यह आमतौर पर उसे प्रसन्न करने का एक बहुत ही प्रभावी तरीका है।

Turid Rugaas

जैसा कि मैंने आपको अन्य अवसरों में इंगित किया है, यदि आप इस विषय में गहराई से जाना चाहते हैं तो मैं बिना किसी संदेह के "टूरिड रग्गास" कुत्तों की भाषा: शांत संकेतों "की पुस्तक की सिफारिश करता हूं।

इसमें, लेखक हमें कुत्तों के साथ काम करने के अनुभव से बताता है, ऐसी स्थितियों जिसमें उसे शांत संकेत मिलते हैं, कुत्ते उन्हें कैसे उपयोग करते हैं और हम उन्हें बेहतर तरीके से समझने और यहां तक ​​कि उनके साथ संवाद करने के लिए उनका उपयोग कैसे कर सकते हैं।

निस्संदेह, एक किताब जो हमारे घर में गायब नहीं हो सकती है अगर हम कुत्ते के प्रेमी हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अन्य कुत्तों की ओर कुछ कुत्तों की आक्रामकताअन्य कुत्तों की ओर कुछ कुत्तों की आक्रामकता
पाग दौड़ के ट्रेन कुत्तोंपाग दौड़ के ट्रेन कुत्तों
शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?
मेरा कुत्ता पट्टा नहीं चाहता है: इसे कैसे ठीक करेंमेरा कुत्ता पट्टा नहीं चाहता है: इसे कैसे ठीक करें
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
कुत्ता व्यवहार | अपने कुत्ते को समझोकुत्ता व्यवहार | अपने कुत्ते को समझो
सिग्नल कुत्तासिग्नल कुत्ता
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
सभी कुत्ते बात करते हैंसभी कुत्ते बात करते हैं
बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?
» » शांत संकेत: चारों ओर मुड़ें
© 2021 taktomguru.com