taktomguru.com

कुत्ते hyperactivity का उपचार




जब कुत्ता इसे अनुचित तरीके से मांगता है, तो हम ध्यान, खेल या पुरस्कार नहीं देंगे। इसका मतलब यह है कि यदि जानवर हमारे हाथों को झुकाता है, तो घबराहट या छाल अनिवार्य हो जाता है, हमें इसकी मांगों को पूरा करने की ज़रूरत नहीं है।
एक और अच्छा विचार आपको व्यापक जगहों पर व्यायाम करने की संभावना देना है ताकि आप अपनी अतिरिक्त ऊर्जा को मुक्त कर सकें। चपलता (बाधाओं के साथ सर्किट) जैसे खेल इसे प्राप्त करने में मदद करते हैं। जब कुत्ता तीव्र रेसिंग, खेल और गतिविधि के एक दिन बाद घर आता है, तो वह अधिक आराम से होगा और सोएगा और आराम करेगा।
हमें उस स्थान पर उत्तेजना को कम करने की कोशिश करनी चाहिए जहां कुत्ता शिक्षित है, क्योंकि यह आसानी से विचलित हो जाएगा। वे बहुत प्रतिक्रियाशील कुत्ते हैं और, शोर के सामने, अन्य जानवरों या अज्ञात लोगों की उपस्थिति, निर्जन और घबराहट हो जाती है।
अति सक्रियता को दंडित करने के बजाय आपको अपने शांत व्यवहार को पुरस्कृत करना होगा। सकारात्मक सुदृढीकरण बहुत प्रभावी हो सकता है। यदि कुत्ता शांत होता है और केंद्रित होता है तो उसे कुत्ते और बधाई के साथ पुरस्कृत किया जाता है, कुत्ते कुकी के अलावा, यह अपने सही व्यवहार के साथ बने रहने के लिए और अधिक प्रेरित होगा। हमें उस पशु को भी भेजना चाहिए जिसने इसे गलत किया है। इस मामले में, एक शानदार "नहीं" पर्याप्त होगा और अस्वीकृति का संकेत दिखाएगा। कुत्ते के साथ हिंसा का कभी भी उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। एक अति सक्रिय कुत्ते के साथ संतोषजनक सहअस्तित्व प्राप्त करने के लिए धैर्य की एक अच्छी खुराक आवश्यक है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में अति सक्रियताकुत्तों में अति सक्रियता
अति सक्रिय कुत्तोंअति सक्रिय कुत्तों
क्या मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?क्या मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
तंत्रिका कुत्तेतंत्रिका कुत्ते
आपका कुत्ता आपको अपने व्यवहार के अनुसार बताने की कोशिश कर रहा है?आपका कुत्ता आपको अपने व्यवहार के अनुसार बताने की कोशिश कर रहा है?
कुत्ते का काटने | अधिक ज्ञान का मतलब कम जोखिम हैकुत्ते का काटने | अधिक ज्ञान का मतलब कम जोखिम है
एक हाइपर सक्रिय कुत्ते को शांत कैसे करेंएक हाइपर सक्रिय कुत्ते को शांत कैसे करें
एक हॉलर बीगल के मालिक के लिए टिप्सएक हॉलर बीगल के मालिक के लिए टिप्स
और Iquest- कैसे मेरे कुत्ते को पशु चिकित्सक के जाने का भय खोना है या बेहतर अभी तक इसे कभी नहीं लेना…और Iquest- कैसे मेरे कुत्ते को पशु चिकित्सक के जाने का भय खोना है या बेहतर अभी तक इसे कभी नहीं लेना…
सकारात्मक प्रशिक्षणसकारात्मक प्रशिक्षण
» » कुत्ते hyperactivity का उपचार
© 2021 taktomguru.com