taktomguru.com

हमारे कुत्तों के घबराहट राज्यों का पता लगाने के लिए युक्तियाँ

चिंता और नसों कुत्तों में यह कई लोगों के विचार से कहीं अधिक बार होता है। इस कारण से, आज के लेख में हम सक्षम होने के लिए कुछ सुझाव देने जा रहे हैं हमारे कुत्तों के घबराहट राज्यों का पता लगाएं जितनी जल्दी हो सके उन्हें सही करने में सक्षम होने के लिए।

हमारे कुत्तों के घबराहट राज्यों का पता लगाने के लिए युक्तियाँ

कुत्तों में नसों और चिंता

एक सामान्य नियम के रूप में, कई कुत्ते अपने जीवन में किसी बिंदु पर तनाव की स्थिति के कारण जाते हैं जैसे कि परिवार में बदलाव, दूध पिलाना आदि। यह तनाव की शुरुआत के लिए एक ट्रिगर हो सकता है, और इसलिए, नसों के खराब प्रबंधन।

आमतौर पर यह जांचना काफी आसान होता है कि जब कुत्ता घबरा जाता है या भले ही यह चिंता से ग्रस्त हो। हम अपने आप के साथ या अपने पर्यावरण के साथ अपने रिश्ते में अलग-अलग व्यवहार देख सकते हैं।

हमारे कुत्तों के घबराहट राज्यों का विश्लेषण करना महत्वपूर्ण कारणों में से एक कारण है क्योंकि, कुछ मामलों में, इन साथी आमतौर पर समाप्त होते हैं अधिक आक्रामक और हिंसक व्यवहार, या तो लोगों के साथ, अन्य जानवरों के साथ या यहां तक ​​कि उन वस्तुओं के साथ जिनके साथ यह दैनिक आधार पर बातचीत करता है।




हालांकि, यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि हमें यह ध्यान रखना होगा कि कुत्तों में कुछ प्राकृतिक व्यवहार हैं जो आक्रामकता को दर्शा सकते हैं जब वास्तव में हम केवल एक को बनाए रखना चाहते हैं झुंड के भीतर संतुलन. एक अच्छा उदाहरण यह है कि जब कई कुत्ते खेल रहे हैं और अचानक उनमें से एक अधिक आक्रामक दृष्टिकोण होता है। यही है, यह बंद हो जाता है और उगता है जिससे आसपास के लोगों को भंग कर दिया जाता है या यहां तक ​​कि किसी तरह का टकराव भी होता है।

यदि चीज अधिक नहीं पहुंचती है, तो हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह एक आक्रामक कुत्ता नहीं है, बल्कि उनके बीच है मूल्यों और दिशानिर्देश स्थापित करें अपने रिश्ते को बनाए रखने में सक्षम होने के लिए।

कुत्तों में घबराहट के संकेत

हालांकि, कुछ नमूने हैं जो हमें इस बात पर विचार कर सकते हैं कि हमारा कुत्ता अत्यधिक घबरा गया है।

सबसे अधिक विशेषता यह है कि यह उस क्षेत्र में मौजूद सभी चीजों को नष्ट कर देता है जहां वह रहता है। पट्टा पर अत्यधिक खींचो और कठिनाई है हमारे आदेशों का पालन करें घबराहट के लक्षण भी काफी स्पष्ट हैं। हालांकि, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि इस प्रकार का व्यवहार आम तौर पर पिल्ले में बहुत आम है, इसलिए हमारा लक्ष्य उन्हें एक परिपूर्ण संतुलन प्राप्त करने के लिए शिक्षित करना होगा।

हालांकि, ऐसे मामलों में जहां हम देखते हैं कि कुत्ते के पास एक होता है अन्य सभी जानवरों के साथ आक्रामक व्यवहार या यहां तक ​​कि लोग, हम खुद को इस मामले में पा सकते हैं कि हमें इसे जल्द से जल्द हल करने में सक्षम होने के लिए गंभीरता से लेना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में उच्च रक्तचाप, अन्य बीमारियों का अलार्मकुत्तों में उच्च रक्तचाप, अन्य बीमारियों का अलार्म
क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?
कुत्तों की आक्रामकताकुत्तों की आक्रामकता
अपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करेंअपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करें
कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?
शोर के लिए कुत्ते का डरशोर के लिए कुत्ते का डर
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?
जानवरों और सहानुभूति।जानवरों और सहानुभूति।
तंत्रिका चिहुआहुआ सिंड्रोमतंत्रिका चिहुआहुआ सिंड्रोम
चिंता की समस्याओं के साथ कुत्तोंचिंता की समस्याओं के साथ कुत्तों
» » हमारे कुत्तों के घबराहट राज्यों का पता लगाने के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com