taktomguru.com

और Iquest- कैसे मेरे कुत्ते को पशु चिकित्सक के जाने का भय खोना है या बेहतर अभी तक इसे कभी नहीं लेना है?

आम तौर पर, पहली बार जब आपका कुत्ता पशु चिकित्सक के पास जाता है, तो आमतौर पर जब वह पिल्ला होता है, तो वह डर नहीं पाएगा। वह थोड़ा घबराहट हो सकता है क्योंकि यह एक नई जगह है, जिन लोगों को वह नहीं जानता है और वह अन्य अजीब जानवरों से मिलते हैं, लेकिन यदि आप शांत हैं तो उन्हें बुरी तरह प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए। आम तौर पर सामान्य बात यह भी है कि कुछ यात्राओं के बाद आपका कुत्ता पशु चिकित्सक के बारे में भी नहीं सुनना चाहता। iexcl मैन! iexcl- यह बेवकूफ नहीं है! आप पहले से ही जानते हैं कि उस स्थान पर वे इसे पेंच कर देंगे यदि इसे टीका नहीं है, तो चिप चिपकाना आदि है। वैसे तथ्य यह है कि वह जानता है कि वे उसे चोट पहुंचाने जा रहे हैं, इसलिए उनके दृष्टिकोण से वहां जाना बेहतर नहीं है।

यही कहना है कि आपका कुत्ता पहले से ही पशु चिकित्सक और पीड़ा के दर्द के बीच एक बुरा संबंध स्थापित कर चुका है।

iquest- पशुपालन करने वालों को दुःस्वप्न बनने से रोकने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?

असल में, हमें क्या करना चाहिए और खुद को और हमारे कुत्ते को तैयार करना है।

हमें अपने पशुचिकित्सा को अच्छी तरह से चुनना है। यह एक अच्छा पेशेवर पाठ्यक्रम हो गया है, लेकिन यह भी एक व्यक्ति जो समय लगता है हमारे कुत्ते को जानते हैं और के साथ मेलजोल के लिए हो गया है (2 hours- लेकिन एक आश्वस्त स्पर्श, एक तरह का शब्द या के बाद इलाज लेने के लिए नहीं है एक उपचार के अंतर की दुनिया बना सकते हैं)।

पशु चिकित्सक के पास जाने से पहले, अपने कुत्ते के साथ लंबी सैर करना एक अच्छा विचार है ताकि वह थक गया और अधिक प्रबंधनीय हो। घबराहट पाने के लिए आपके पास कम ऊर्जा होगी।
समय के साथ आगे बढ़ो। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप आराम से और शांत हों क्योंकि आप अपने मन को उस स्थिति को अपने कुत्ते को भेज देंगे। यदि आप तनावग्रस्त हैं क्योंकि आप देर से हैं या क्योंकि कुत्ता सहयोग नहीं करना चाहता है, तो यह केवल चीजों को और खराब कर देगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते को शांत कर दें और ऐसा करने का तरीका इसे पहले महसूस करना है।

उसे आराम करने की कोशिश मत करो

यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता घबरा गया है या डरता है, तो उसे आराम करने की कोशिश मत करो। यह पूरी तरह से प्रतिकूल है। कुत्तों लोग नहीं हैं और हम करते हैं जैसे प्रतिक्रिया नहीं करते हैं। किसी को गले या consintiéndolos सांत्वना देने के लिए जब वे केवल समझते हैं कि वास्तव में एक स्थिति की आशंका की जा रही है और हम उन्हें डर होने का संकेत दे रहा के लिए पुरस्कृत कर रहे हैं कि डर रहे हैं की कोशिश करता है। इसलिए उन्हें सांत्वना देने के लिए हम जो चाहते हैं उसके विपरीत परिणाम प्राप्त करते हैं। हम स्थिति को और खराब बनाते हैं।

आप क्या कर सकते हैं सामान्य तरीके से बात करते हैं और उसे खिलौने से या मूल आदेशों का पालन करके विचलित करने की कोशिश करते हैं: बैठे, झूठ बोलना आदि। संदेश हम आपको इस तरह से प्रेषित करेंगे कि कुछ भी नहीं होता है, कि डरने का कोई कारण नहीं है और थोड़ी देर के बाद आपको शांत होना चाहिए। आप उसके लिए एक कठिन परिस्थिति में उसका लंगर हैं और यदि आप झुकाव नहीं करते हैं तो वह समझेंगे कि यह इतना बुरा नहीं है।

थूथन




यह महत्वपूर्ण है कि पशु चिकित्सक के पास जाने से पहले आप अपने कुत्ते को थूथन पर आदी कर दें। पशु चिकित्सक अक्सर इसका उपयोग करते हैं यदि वे देखते हैं कि एक कुत्ता बहुत घबराहट या बहुत डरता है, क्योंकि यह संभव है कि एक आतंक हमले के हमले में। अपने कुत्ते पर थूथन के प्रभाव की कल्पना करो या तो घबराहट या डर, अगर उसने कभी नहीं लिया है। सबसे सुरक्षित बात यह है कि यह बिना छिद्रित होता है। तो यह सुविधाजनक है कि आप पहले से ही ऐसे वातावरण में थूथन की सनसनी का अनुभव कर चुके हैं जहां आप अपने घर जैसा सहज महसूस करते हैं। इसे अलग-अलग दिनों में कई बार रखें और इसे थोडा समय दें ताकि आप समझ सकें कि भले ही यह ऐसा कुछ है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, यह आपको चोट नहीं पहुंचाता है।

यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उचित समय पर इसे पुरस्कृत करें। कुछ व्यवहार करता है और उन्हें दे दो जब यह हकदार, कि है, जब यह पंचर के बाद पशु चिकित्सक से छेड़छाड़ की गई है, परीक्षा की मेज से दूर हो रही है, क्लिनिक से बाहर। आप पशु चिकित्सक को कुछ व्यवहार दे सकते हैं ताकि वह उसे भी दे सके और इस तरह वह आपके कुत्ते का "मित्र" बन जाए।

यदि आप पशु चिकित्सा क्लिनिक के पास रहते हैं

यदि आप पशु चिकित्सा क्लिनिक के पास रहते हैं तो आप अपने कुत्ते के साथ कई बार जा सकते हैं। आप प्रतीक्षा कक्ष में बैठते हैं और थोड़ी देर के बाद आप जाते हैं। आप अपने पशु चिकित्सक आप मरीजों के बीच का स्वागत कर सकते हैं, यदि आप कुछ नहीं होता नहीं है विश्वास करते हैं, यह है कि अपने कुत्ते को खो डर नहीं है महत्वपूर्ण है। जब आप क्लिनिक छोड़ते हैं, तो आप हमेशा अपने कुत्ते को इनाम देते हैं ताकि वह समझ सके कि क्लिनिक में जाने से हमेशा दर्द का मतलब नहीं होता है, लेकिन इसका मतलब है कि एक इलाज जीतना।

यह खराब सहयोग तोड़ देगा पशु चिकित्सा = दर्द और हम इसे दूसरे के साथ बदल देंगे पशुचिकित्सक = पुरस्कार

एक और चीज जो आपके कुत्ते के भय को बहुत प्रभावी ढंग से कम करने में मदद कर सकती है वह पशु चिकित्सक के प्रत्येक दौरे पर फेरोमोन कॉलर का उपयोग करना है।

Iquest- फेरोमोन क्या हैं?

फेरोमोन यह बिट्स द्वारा जारी किया जाता है जब उनके पिल्ले को अपने युवाओं को आश्वस्त करने के लिए पिल्ले होते हैं लेकिन सभी उम्र के कुत्ते इसका जवाब देते हैं। फेरोमोन होने के नाते एक दवा नहीं है या व्यसन पैदा करता है। एकमात्र चीज वह कुत्तों को शांत करती है, उन्हें आरामदायक और आराम से महसूस करती है। एक तरह से हम इसकी तुलना तब कर सकते हैं जब हम एक गंध महसूस करते हैं जो हमें सुखद अनुभव की याद दिलाता है: उदाहरण के लिए, साबुन कि हमारी मां हमारे बचपन में कपड़े धोती थी। कुत्तों के लिए यह है कि सनसनी 10 से गुणा हो जाती है।

कई स्वतंत्र अध्ययनों से पता चला है कि पिल्ले इस फेरोमोन से अवगत कराए जाते हैं, अधिक आराम और शांत होते हैं, अनुभवों और इंप्रेशन से अधिक सकारात्मक तरीके से निपटते हैं और संभावना है कि वे कुछ आघात विकसित करते हैं। यदि आप फेरोमोन के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो अपने पशुचिकित्सा से पूछें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का व्यवहारकुत्तों का व्यवहार
कुत्तों के रोगकुत्तों के रोग
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
यह जानने के लिए होम टेस्ट कि कुत्ते को दर्द होता हैयह जानने के लिए होम टेस्ट कि कुत्ते को दर्द होता है
कुत्ता व्यवहार | अपने कुत्ते को समझोकुत्ता व्यवहार | अपने कुत्ते को समझो
पिल्ला कुत्ते को चुनने से पहले ध्यान में रखना क्या हैपिल्ला कुत्ते को चुनने से पहले ध्यान में रखना क्या है
I-perros.com की निर्देशिकाI-perros.com की निर्देशिका
कुत्तों और बिल्लियों के नसबंदी के बारे में जानकारीकुत्तों और बिल्लियों के नसबंदी के बारे में जानकारी
एक खरगोश के लिए मुख्य खतरे क्या हैंएक खरगोश के लिए मुख्य खतरे क्या हैं
» » और Iquest- कैसे मेरे कुत्ते को पशु चिकित्सक के जाने का भय खोना है या बेहतर अभी तक इसे कभी नहीं लेना है?
© 2021 taktomguru.com