taktomguru.com

चिहुआहुआ में क्रिप्टोर्किज्म

हिरण चिहुआहुआयद्यपि क्रिप्टोरिडिज्म या एक या दोनों टेस्टिकल्स का अपूर्ण वंश किसी भी पुरुष कुत्ते को हो सकता है, कुछ नस्लों विशेष रूप से इस समस्या से ग्रस्त हैं। कुत्तों में क्रिप्टोरिडिज्म के आनुवंशिकी का अध्ययन करने के लिए अनुसंधान किया गया है और यह साबित हुआ है कि यह चिहुआहुआ को बहुत प्रभावित करता है।

बनाए रखा टेस्ट. चिहुआहुआ में क्रिप्टोर्किज्म काफी आम है, जो मुख्य स्थितियों में से एक है जो एक वर्ष से कम उम्र के पिल्लों को प्रभावित करता है। चिहुआहुआ में क्रिप्टोर्किड दरें 10 से 15 प्रतिशत हैं। आम तौर पर जब आप 2 महीने के होते हैं तो आपके चिहुआहुआ के टेस्टिकल्स को स्क्रोटम में उतरना चाहिए। यदि 6 महीने की उम्र में एक या दोनों टेस्टिकल्स नहीं होते हैं, तो आप लगभग निश्चित रूप से क्रिप्टोरिडिज्म करते हैं। अधिकांश समय यह सही टेस्टिकल है जो नीचे नहीं आता है। अमेरिकी केनेल क्लब का मानक प्रभावित कुत्तों को प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए अयोग्य घोषित करता है - इन कुत्तों को पुन: उत्पन्न नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह विकार वंशानुगत है।

स्थान. आपके चिहुआहुआ का बनाए रखा टेस्टिस आपके पेट में या स्क्रोटम और पेट के बीच इंजिनिनल नहर में रह सकता है। यदि यह उत्तरार्द्ध में है, तो आप लिंग और स्क्रोटम के बीच एक छोटे से गांठ के रूप में बनाए रखा टेस्टिकल देख सकते हैं। पशुचिकित्सा इंजिनिनल नहर में एक टेस्टिकल महसूस कर सकता है लेकिन पेट में मौजूद टेस्टिकल का पता लगाने के लिए अल्ट्रासाउंड की आवश्यकता होगी।




सर्जरी. क्रिप्टोरिडिज्म के लिए सर्जरी सामान्य जाति की तुलना में अधिक जटिल है, हालांकि पारंपरिक तरीकों से टेस्टिकल हटा दिया जाएगा। बनाए गए टेस्टिकल को खत्म करने के लिए, पेट की सर्जरी की आवश्यकता होती है जिसके लिए रिकवरी के दो सप्ताह की औसत अवधि की आवश्यकता होती है। एक विकल्प पशु चिकित्सक को ढूंढना है जो लैप्रोस्कोपिक सर्जरी कर सकता है, जिसमें एक छोटे से कैमरे वाला एक उपकरण पेट में प्रवेश करता है जिसके माध्यम से पेट में होता है जिसके माध्यम से पेट में होता है। रोगी के लिए प्रक्रिया बहुत आसान है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी चिहुआहुआ की सर्जरी परंपरागत या लैप्रोस्कोपिक है, तो आपको कम से कम एक सप्ताह तक एलिजाबेथ कॉलर पहनना होगा ताकि उसे चीरा मारने या चीरा काटने से रोका जा सके।

प्रतिधारण जोखिम। किसी शल्य चिकित्सा प्रक्रिया से संबंधित छोटे जोखिम के अलावा, एक टेस्टिकल को हटाने में कोई उल्टा नहीं है। यदि आपके पास केवल मूलभूत टेस्टिकल हटा दिया गया है, तो आपका कुत्ता अभी भी संभोग करने में रूचि रखता है, भले ही वह बाँझ हो। यदि आपकी ची की अव्यवस्थित टेस्टिकल जगह पर बनी हुई है, तो उसे कैंसर के विकास के लिए उच्च जोखिम है। पेटएमडी वेबसाइट के मुताबिक, टेस्टिकुलर कैंसर का खतरा क्रिस्टोरिच कुत्तों में सामान्य बरकरार पुरुष कुत्ते की तुलना में 10 गुना अधिक होता है। आपकी ची टेस्टिकुलर टोरसन से भी पीड़ित हो सकती है, जो तब होता है जब टेस्टिकल से खून बहने वाली नसों को अवरुद्ध कर दिया जाता है, लेकिन धमनी खून बह रहा है। परिणाम चरम दर्द है, क्योंकि कुत्ते के अंदर टेस्टिकल swells और twists। पशु को बचाने के लिए आपातकालीन सर्जरी आवश्यक है।

प्रतिधारण जोखिम. किसी शल्य चिकित्सा प्रक्रिया के छोटे सापेक्ष जोखिम के अलावा, एक बनाए रखा टेस्टिकल को हटाने में कोई फायदा नहीं होता है। यदि आप केवल टेस्टिकल को खत्म करना चाहते हैं, तो आपका कुत्ता अभी भी संभोग करने में रूचि रखेगा हालांकि यह बाँझ है। यदि आपके चिहुआहुआ से बनाए गए टेस्टिकल को जगह में रखा गया है तो इसे कैंसर के विकास का उच्च जोखिम होगा। कुत्ते में टेस्टिकुलर कैंसर का खतरा दूसरों के मुकाबले क्रिप्टोरिडिज्म के साथ कुत्ते में 10 गुना अधिक होता है। आपका चिहुआहुआ टेस्टिकुलर टोरसन से भी पीड़ित हो सकता है, जो तब होता है जब टेस्टिकल से रक्त निकालने वाली नसों को अवरुद्ध कर दिया जाता है लेकिन धमनी रक्त भेजती रहती है। नतीजा अत्यधिक दर्द होता है क्योंकि जब टेस्टिकल्स सूजन हो जाते हैं तो वे कुत्ते के अंदर मोड़ते हैं, इस मामले में आपको अपने जीवन को बचाने के लिए आपातकालीन सर्जरी की आवश्यकता होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में Cryptorchidismकुत्ते में Cryptorchidism
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
कुत्ते का प्रजनन: अपने यौन तंत्र की लगातार पैथोलॉजीजकुत्ते का प्रजनन: अपने यौन तंत्र की लगातार पैथोलॉजीज
कुत्तों में असामान्य टेस्टिकुलर वंशकुत्तों में असामान्य टेस्टिकुलर वंश
पेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना हैपेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना है
चिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहारचिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहार
चिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखावचिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखाव
एक चिहुआहुआ और मिश्रित पेकिंगज़एक चिहुआहुआ और मिश्रित पेकिंगज़
चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?
Chihuahuas उन्हें पकड़ने की तरहChihuahuas उन्हें पकड़ने की तरह
» » चिहुआहुआ में क्रिप्टोर्किज्म
© 2021 taktomguru.com