taktomguru.com

Magsars, Magyars की दौड़

विज़स्ला या हंगरी ब्राको का इतिहास गहराई से हंगरी लोगों से जुड़ा हुआ है। हंगेरियन मूल रूप से मध्य एशिया से एक जातीय समूह थे, जो भिक्षु चरवाहों के सात जनजातियों से बने थे, जिन्होंने पश्चिम में अन्य एशियाई समूहों के साथ एक बड़ी प्रवासी लहर में भाग लिया था।

हमारे युग के वर्ष 8 9 6 में, मुख्य के आदेश के तहत अर्पाद, हंगेरियन वेरेके पास द्वारा कार्पैथियन पार करते हैं, और उस क्षेत्र को जीतते हैं जो आज हंगरी, ऑस्ट्रिया और स्लोवाकिया और क्रोएशिया का हिस्सा है। वे अपने मवेशियों और उनके कुत्तों को उनके साथ लाए।

इस्तवान के शासनकाल के तहत, हंगरी के पहले राजा (975-1038), हंगरी जनजातियों उनके खानाबदोश सीमा छोड़ने के लिए और निश्चित रूप से इस क्षेत्र में स्थापित इकट्ठा करने, रोमन कैथोलिक ईसाई आधिकारिक धर्म और लैटिन एक भाषा के रूप में के रूप में अपनाने (स्टीफन मैं संत का ताज पहनाया) लिखा।

14 वीं शताब्दी में वापस आने वाले चित्रों को कुत्तों के साथ शिकार दृश्य दिखाए जाते हैं जो संभावित रूप से हंगरी ब्राको से मेल खाते हैं। विज़ास्ला शब्द का इस्तेमाल पहले से ही पंद्रहवीं शताब्दी में पांडुलिपियों में किया गया था ताकि एक निश्चित प्रकार के कुत्ते को नामित किया जा सके।

उस समय के दस्तावेजों के मुताबिक, विस्लस प्रजनन कुलीन परिवारों का शौक था, शिकार और फाल्कनरी पर उत्सुक था।

Braco या हंगरी Vizsla के वर्तमान स्वरूप 160 साल है कि तुर्क पर कब्जा कर लिया हंगरी (1526-1686) के दौरान, बाद में परिभाषित किया जाने लगा। इस हमलावर लोगों ने उनके साथ अपने कुत्तों को लाया, कुछ उनके मंडल के गहरे पीले रंग के रंग के लिए उल्लेखनीय थे, जो हंगरी कुत्तों के साथ पार हो गए थे।

इस क्रॉस का उत्पाद वर्तमान विज़स्ला का प्रत्यक्ष पूर्वज है।

दौड़ के पराकाष्ठा आग्नेयास्त्रों को लोकप्रिय बनाने की वजह से अठारहवीं सदी में हुआ था, और प्रमुख परिवारों को कई तरह के जाय, Batthyany, Nadasdy और Kimlossy के रूप में प्रजनन Vizslas, के लिए अपने चाहनेवालों के रूप में जाने जाते थे सब थे इस दौड़ से संबंधित उपनाम।

एक बार दौड़ दृढ़ता से स्थापित हो जाने के बाद, ऐसा माना जाता है कि 1 9वीं शताब्दी के अंत तक, कई शताब्दियों तक इसे शुद्ध रखा गया था। हंगेरियों ने हमेशा हंगरी में विज़ास्ला रखने की कोशिश की, यही कारण है कि केवल पुरुषों को विदेश भेज दिया गया था।

ऐसे लोग हैं जो दावा करते हैं कि कुछ जर्मन शिकारी, हंगरी को प्रजनन के लिए महिलाओं को भेजने की असंभवता का सामना करते हैं, रूसी कुत्तों के साथ पुरुष विज़स्लास पार करते हैं, इस प्रकार वेइमरनर की उत्पत्ति करते हैं। यह एक बहुत ही विवादास्पद कहानी हो सकती है, लेकिन यह निश्चित है कि जब वीमरनर या वीमर ब्राको को इस तरह पहचाना जाता है, तो विस्स्ला पहले से ही एक अच्छी तरह से स्थापित नस्ल थी।




1 9वीं शताब्दी के अंत में विज़स्ला की स्वर्ण युग समाप्त हो गई, जब हंगरी में अंग्रेजी और जर्मन सूचक कुत्ते पेश किए गए।

20 वीं शताब्दी में विज़स्ला

1916 में यह बहुत मुश्किल है, Vizslas रक्त लाइनों, जो शिकार निमरॉड (निमरॉड Vadaszujsag) में एक लेख प्रकाशित करने के लिए तिबोर Turoczl करने के लिए नेतृत्व को पहचाना जा सके Vizsla के पास विलुप्त होने के बारे में चेतावनी थी। इस कॉल नस्ल डॉ Kalman पोल्गार, Elemer Petocz, डॉ Ferenc Korbas, कारोले बाबा, बालाज़्स लैस्ज़लो Otvos उल्लेख और Esterhazy गणना कर सकते हैं की इस पुनरुद्धार में समय के कई गणमान्य लोगों ने, और के रूप में मुख्य चेहरे से लगभग तत्काल प्रतिक्रिया मिली है।

Vizsla की इस पुनर्जीवन Trianon की संधि, वर्साय, फ्रांस, जिससे ऑस्ट्रो-हंगेरियन साम्राज्य के विघटन की पुष्टि की है पर पैलेस ग्रैंड Trianon में 4 जून, 1920 को हस्ताक्षर किए द्वारा परेशान किया गया था, और इस क्षेत्र बांटा गया है जातीय समूहों के अनुसार जिसका मतलब है कि हंगरी पड़ोसी यूगोस्लाविया, चेकोस्लोवाकिया (अब चेक गणराज्य और स्लोवाकिया), ऑस्ट्रिया और रोमानिया के लिए अपने क्षेत्र का लगभग 72% खो दिया है।

यह यह मुश्किल बहुत जो लोग जाति के पुनरुद्धार के लिए संघर्ष कर रही थी के काम किया है, लेकिन इस के बावजूद, एक ही वर्ष Kaposvar, Vizsla ब्रीडर्स एसोसिएशन, जो वंशावली के पंजीकरण का आयोजन के शहर में स्थापित किया गया है।

1 9 35 में विज़स्ला को अंतर्राष्ट्रीय विज्ञानविज्ञान संघ द्वारा नस्ल के रूप में पहचाना जाता है, और 1 9 38 में पहले नमूने संयुक्त राज्य अमेरिका में निर्यात किए गए थे।

द्वितीय विश्व युद्ध की शुरुआत में, हंगरी में लगभग 5,000 पंजीकृत विस्लस थे।

1944 में जर्मन सेना देश पर कब्जा लेकिन अप्रैल 1945 में रूस द्वारा निष्कासित कर दिया जाता वे हंगरी तोड़फोड़ की, और जल्द ही Vizslas आबादी कुछ सौ प्रतियां कम हो गया था।

1 9 47 में विस्स्लास का विरोध शुरू हुआ, मुख्य रूप से हंगेरियन जो सोवियत सेना के सैनिकों के प्रवेश द्वार से पहले देश से भागने में सक्षम थे। उनका इरादा दौड़ को संरक्षित करना था, इटली, फ्रांस और संयुक्त राज्य अमेरिका में विज़ास्ला लेना, जहां उन्होंने लोकप्रियता हासिल की और लोकप्रियता हासिल की।

1 9 53 में नस्ल कनाडा और हॉलैंड में 1 9 56 में डेनमार्क और 1 9 73 में ऑस्ट्रेलिया आए।

स्पेन में, 2010 में, एलओई में पंजीकृत 80 प्रतियां थीं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्लहंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्ल
शिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लोंशिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लों
हंगरी चरवाहोंहंगरी चरवाहों
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
Terranova। Xxiii मोनोग्राफिक प्रदर्शनीTerranova। Xxiii मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
क्रोएशिया iक्रोएशिया i
रूबिक क्यूब और उसके इतिहास का आविष्कार किसने कियारूबिक क्यूब और उसके इतिहास का आविष्कार किसने किया
एक कॉमन्डोर पिल्ला कहां खरीदेंएक कॉमन्डोर पिल्ला कहां खरीदें
Komondor दौड़Komondor दौड़
जर्मन ब्रैकोजर्मन ब्रैको
» » Magsars, Magyars की दौड़
© 2021 taktomguru.com