taktomguru.com

सीमा कोल्ली

सीमा कोल्ली

पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

उन्हें मौजूद सभी के सबसे बुद्धिमान कुत्ते के रूप में वर्णित किया गया है, उन्हें सर्वश्रेष्ठ पशु चालक के रूप में उद्धृत किया गया है और जब एक वफादार और आज्ञाकारी कुत्ते की बात होती है, तो कई लोग सीमा कॉली का नाम देते हैं। इस शानदार दौड़ में योगदान देने वाले कई कारण हैं जो अधिक से अधिक घरों पर कब्जा कर रहे हैं और दुनिया भर में अधिक परिवारों को चकाचौंध कर रहे हैं।
अगर हम 18 वीं शताब्दी में वापस जाते हैं, तो हमें पहले से ही कुत्तों के संदर्भ मिलते हैं जो स्कॉटलैंड के चरवाहों और इंग्लैंड के उत्तर के क्षेत्रों के साथ मिलकर काम करते थे, जो हमारे वर्तमान सीमा कोल्ली के समान रूपरेखा के साथ थे। इन सीमावर्ती क्षेत्रों को "सीमाएं" कहा जाता था, जो मानचित्र पर स्थानों की दौड़ के संभावित भौगोलिक मूल से अधिक स्थान पर होते हैं। कोली शब्द स्कॉटलैंड के हाइलैंड्स के विशिष्ट प्रकार के काले रंग की भेड़ वाली भेड़ से आ सकता है, जिसे कोले कहा जाता है।

उन चरवाहे कुत्तों की उत्पत्ति को खोजने के लिए कई शोधकर्ता पांचवीं और पहली शताब्दी ईसा पूर्व के बीच यूरोप में प्राचीन सेल्ट्स के प्रवासन में जाते हैं। वे गेलिक में, सेल्ट्स की भाषा पर भरोसा करते हैं, हमें कुछ उपयोगी संदर्भ देने के लिए कोली शब्द मिलता है।

इसका विकास वर्ष 1873 में अपने इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में से एक तक पहुंच गया, जिस तारीख में इंग्लैंड में चरवाहों के कुत्तों के लिए पहला कार्य परीक्षण मनाया जाता है। बीस साल बाद सीमा कोल्ली की एक प्रति की पहली तस्वीर पंजीकृत है। उनका नाम "ओल हेमप" था, और उन्हें उन चरवाहा कुत्तों की प्रतियोगिताओं में सबसे अच्छे कुत्तों में से एक के रूप में चित्रित किया गया था। यह नमूना नस्ल के लिए जाने वाले सबसे महत्वपूर्ण पुनरुत्पादकों में से एक बन गया।


दूसरी तरफ, यह बीसवीं शताब्दी में तब तक नहीं है जब दौड़ इस तरह से निपटने लगती है। उदाहरण के लिए, इसका नाम 1 9 15 तक परिभाषित नहीं किया गया है, नस्ल का आधिकारिक क्लब 1 9 73 तक स्थापित नहीं किया गया था, और तीन साल बाद पहला आधिकारिक मानक लिखा गया था। अंग्रेजी केनेल क्लब ने इसे 1 9 82 में मान्यता दी और तब से, नस्ल ने पूरे यूरोप और अमेरिका और एशिया के कई देशों में लगातार वृद्धि और भारी विस्तार का अनुभव किया है।




आधिकारिक नस्ल मानक नस्ल के कुत्तों के चरित्र को "दृढ़, अत्यधिक निपुण कार्यकर्ता, अजीब, सतर्क, आज्ञाकारी और बुद्धिमान, न तो घबराहट और न ही आक्रामक" के रूप में सारांशित करता है। लेकिन हम अधिक जोड़ सकते हैं, क्योंकि सीमा कोल्ली के स्वभाव और उसके आस-पास की हर चीज़ के साथ अभिनय करने का तरीका हम सबसे आकर्षक एपिसोड में से एक बना सकते हैं जिसे हम संबोधित कर सकते हैं।

बिना किसी संदेह के, यह उन कुत्तों में से एक है जो सर्वोत्तम रूप से स्वीकार करते हैं और सीखते हैं जो हम उन्हें सिखाना चाहते हैं। लेकिन यह कई अन्य गुणों के लिए भी खड़ा है। यह उस व्यक्ति के साथ एक अटूट लिंक स्थापित करेगा जो नेता के रूप में अपनाया जाता है। यह एक अविभाज्य दोस्त होगा और हमेशा खुश करने के लिए तैयार होगा। इसके अलावा, यह मनुष्यों और अन्य जानवरों के साथ एक बहुत ही मिलनसार दौड़ है, इसलिए यह उन सभी लोगों के लिए कोई समस्या नहीं पैदा करेगा जिनके पास घर पर अन्य या अन्य प्रकार के पालतू जानवर हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शेटलैंड भेड़ का बच्चाशेटलैंड भेड़ का बच्चा
क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?
सीमा टेरियरसीमा टेरियर
विशेष चरवाहे कुत्तों (ii)विशेष चरवाहे कुत्तों (ii)
सीमा टेरियर की विशेषताएंसीमा टेरियर की विशेषताएं
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
सीमा कोल्ली के बारे मेंसीमा कोल्ली के बारे में
ग्रेट ब्रिटेन iiiग्रेट ब्रिटेन iii
एक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करेंएक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करें
एक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉसएक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉस
» » सीमा कोल्ली
© 2021 taktomguru.com