taktomguru.com

पुली

अपने असली मूल वास्तव में अज्ञात क्योंकि जबकि कुछ लेखकों का दावा है कि वे यूराल के उस पार से magliares जनजातियों द्वारा खुले मैदानों के लिए लाया गया, दूसरों का मानना ​​है कि तुर्कों के साथ देर से नौवीं सदी में, आया था, जब वे डेन्यूब के मध्य क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है।
जो कुछ भी अपने मूल, तथ्य यह है कि उस समय के चरवाहों इन क्षेत्रों में दो प्रकार के थे: Komondor और Kuvasz, और एक छोटे से पुली आज की तरह की तरह एक बड़ी एक है, हालांकि इस के फर के समान था तिब्बती टेरियर जिसके साथ वह सोचा जाता है।

पुली

1871 में एक प्रकार के कुत्ते के संदर्भ हैं जिन्हें हंगेरियन जल कुत्ता कहा जाता था, और जिसे पुली माना जाता है। यह इसलिए, अपने अस्तित्व के पहले विश्वसनीय खबर होगी, क्योंकि पुली हमेशा पानी में एक प्रभावी भागीदार के रूप में दिखाया गया है, और सदियों अतीत के साथ-साथ एक चरवाहा कुत्ता और अभिभावक के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है, सहित शिकार के लिए अक्सर इस्तेमाल किया जाता है पानी का शिकार
हंगेरी चरवाहों सफेद फर अधिमानतः स्थान में आसानी के लिए रात काम के लिए उपयोग किया जाता है, वहीं पुली अपने काले रंग के लिए, दिन काम करने में अधिक उपयोगी और अधिक आसानी से बकरियों और भेड़ों का ध्यान आकर्षित।
हालांकि मैदानी इलाकों में एक चरवाहे के रूप में अपने उत्कृष्ट कौशल के लिए और शहरों में एक अच्छे पुलिस कुत्ते के रूप में उनके देश में बहुत सराहना की, हालांकि उनके अस्तित्व का ज्ञान द्वितीय विश्व युद्ध के बाद तक विस्तारित नहीं हुआ।




पुली सफेद

हालांकि, पहला नमूना 1 9 30 में संयुक्त राज्य अमेरिका में आया, और उनके कॉर्डेड फर ने सनसनी पैदा की, नस्ल अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त है। इसका आधिकारिक मानक 1 9 25 में पहली बार स्थापित किया गया था लेकिन 1 9 55 में आखिरी बार होने वाले आवधिक परिवर्तन हुए हैं।
पुली कुत्ता एक वफादार, बहुत बुद्धिमान, आज्ञाकारी, दोस्ताना स्वभाव,, जोरदार सतर्क और बहुत सक्रिय है, फिर भी यह पिछले गुणवत्ता के बावजूद, अच्छी तरह से घरेलू जीवन के लिए अनुकूल है।
उनका चलना लंबा नहीं है, लेकिन उसकी रस्सी विशेषता छोटी, कूदती, अनियमित और बहुत तेज़ है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
पुमी कुत्तोंपुमी कुत्तों
मैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चामैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चा
Rastafarian देखो के साथ कुत्तोंRastafarian देखो के साथ कुत्तों
चरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोगचरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोग
हंगरी चरवाहोंहंगरी चरवाहों
अफ्रीकी शेरअफ्रीकी शेर
» » पुली
© 2021 taktomguru.com