taktomguru.com

Vizsla

अन्य नाम: विज़ला हंगेरियन, हंगेरियन पॉइंटर, विस्स्ला मग्यार।

Vizslaसूरत। विज़स्ला हंगरी शिकारी, गाइड और रिक्यूपरेटर्स (सीजीआर) के रूप में मान्यता प्राप्त कुत्तों की सात नस्लों में से एक है। वे शिकार कुत्तों हैं जो अपनी गंध की भावना को उनके अभिविन्यास की महान भावना के साथ जोड़ते हैं, साथ ही साथ पुनर्प्राप्त करने के साथ-साथ पानी में काम करने का आनंद लेते हैं। उनके पास बहुत प्रतिरोध है और वे किसी भी जलवायु में काम करने के इच्छुक हैं। वे मध्यम, सक्रिय और महान कुत्ते हैं।

वजन: 20 - 30 किलो।

औसत जीवन समय: 9 - 15 साल।

स्वभाव। वे बच्चों के साथ अच्छे हैं, जिससे उन्हें परिवार के लिए अच्छे साथी बनाते हैं। वे भी स्नेही, वफादार, मानव ध्यान चाहते हैं और केनेल में रहने के लिए अनुकूलित नहीं हैं। यह एक सक्रिय परिवार के लिए सही होगा क्योंकि उनके पास बहुत सारी ऊर्जा है। वे उत्कृष्ट तैराक हैं और अक्सर उपलब्ध होने पर पूल में तैरते हैं।

प्रशिक्षण। यह बुद्धिमान और सीखने के लिए उत्सुक है, शिकार कुत्ते नस्लों के विशिष्ट, जिसका अर्थ है कि उन्हें प्रशिक्षित करना आसान है। प्रशिक्षण बहुत ही संवेदनशील होना चाहिए क्योंकि वे बहुत संवेदनशील हैं।

WC। आपके कोट को न्यूनतम तैयारी की आवश्यकता होती है, जिसमें मृत बाल को खत्म करने के लिए एक साप्ताहिक ब्रशिंग स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त होगी। हालांकि, मोटी-धुंधली विज़ास्ला को ढीले और मृत बालों को हटाने के लिए नियमित ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।




व्यायाम करें। उन्हें स्वस्थ और खुश रखने के लिए लंबे समय तक चलने और मानसिक उत्तेजना की बहुत आवश्यकता होती है। एक उबाऊ हंगेरियन विस्स्ला विनाशकारी हो सकता है।

स्वास्थ्य। विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और अपने पशुचिकित्सा को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

वॉन विलेब्रांड रोग (वीडब्ल्यूडी): ऑटोसोमल एक विरासत से खून बह रहा विकार (नहीं सेक्स से जुड़े) लंबे समय तक खून बह रहा है बार (मानव में हीमोफिलिया के समान) की विशेषता और हल्के से लेकर गंभीर कारक नौवीं से लेकर एक कमी है। वॉन विलेब्रैंड रोग का पता लगाने के लिए डीएनए परीक्षण अब उपलब्ध है। वाहक के बीच प्रजनन संतान पैदा कर सकता है, सिद्धांत रूप में, 25% स्वस्थ, 50% वाहक और 25% बीमार होगा। आदर्श यह है कि प्रजनन स्वस्थ जोड़ों या स्वस्थ और वाहक में होते हैं जहां रोग किसी भी पिल्ले को प्रभावित नहीं करेगा। वीडब्ल्यूडी से प्रभावित सभी कुत्तों को गंभीर रक्तस्राव की समस्या नहीं होगी, लेकिन हर बार उन्हें सर्जरी से गुजरने या दुर्घटना होने की आवश्यकता होती है। दुर्भाग्य से बीमारी से प्रभावित कुछ कुत्तों को पेंचर या मामूली घाव से गंभीरता से खून बह जाएगा।

हाइपोथायरायडिज्म: यह एक अंतःस्रावी बीमारी है जिसके परिणामस्वरूप थायराइड हार्मोन का असामान्य रूप से कम उत्पादन होता है। हाइपोथायरायडिज्म के लक्षणों में सुस्त, मानसिक अवसाद, वजन बढ़ाने और गर्म स्थानों की तलाश करने की प्रवृत्ति शामिल है। हाइपोथायरायडिज्म भी फर और त्वचा को प्रभावित कर सकता है, जिसके कारण बालों के झड़ने और अत्यधिक डैंड्रफ होता है।

मिर्गी: यह एक जब्त विकार है जो इस नस्ल में दिखाई दे सकता है। बरामदगी चेहरे या पालतू के एक हिस्से में एक दूर देखो या संकुचन से भिन्न हो जाता है बग़ल में, भौंकने, उसके दांत,, पीसना पेशाब शौच और उसके सदस्यों घूम रहा है। दौरे आमतौर पर अचानक दिखाई देते हैं और उसी तरह समाप्त होते हैं, और सेकंड से मिनट तक चल सकते हैं। विकार कोई कारण ज्ञात नहीं है, तथापि, यह महत्वपूर्ण पालतू के समग्र स्वास्थ्य को निर्धारित करने और सुनिश्चित करें कि कोई अंतर्निहित बीमारी है कि बरामदगी कारण बनने वाली नहीं है बनाने के लिए एक पशु चिकित्सक का परीक्षण करने के लिए है। उपचार में एंटीकोनवल्सेंट दवाएं शामिल हो सकती हैं। हमेशा एक पशुचिकित्सा की सलाह की तलाश करें।

entropion: यह पलक में एक समस्या है जो इसे अंदर की तरफ बनाती है। टैब्स पलक के किनारे पर दिखाई देते हैं जो आंखों की सतह को परेशान करता है और इससे अधिक गंभीर समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

Vizsla -16इतिहास। विज़स्ला का इतिहास 8 वीं शताब्दी में हंगरी में कार्पैथियंस के बेसिन में वापस चला गया। यहां वे Magyar नामक एक जनजाति द्वारा शिकार कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किया गया था। वर्ष 1357 में कारमेलिट फ्रीर्स ने किंग लुइस द ग्रेट के आदेश से "वियना के इलस्ट्रेटेड क्रॉनिकल" में हंगरी विज़स्ला का पहला ज्ञात लेखन किया। विस्स्ला पूरे वर्षों में विलुप्त होने के करीब थे, खासकर 1800 में अंग्रेजी और जर्मन शॉर्टेंड द्वारा लोकप्रियता के नुकसान और द्वितीय विश्व युद्ध के बाद भी। इसका इस्तेमाल अन्य जातियों के विकास में विशेष रूप से वीमररर और जर्मन शॉर्टएयर पॉइंटर के विकास में किया गया था। रोम में, 1 9 50 में, फ्रैंक जे। टलमैन और एम्मेल्ट ए स्कैनलान ने विज़ास्ला साड़ी आयात की, जो अमेरिका में पहली बार थी। अमेरिकी केनेल क्लब ने 1 9 60 में हंगरी विज़स्ला को मान्यता दी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्लहंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्ल
कुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ताकुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ता
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
शिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लोंशिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लों
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
अंग्रेजी सूचक की विशेषताएंअंग्रेजी सूचक की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com