taktomguru.com

हमारे पग के कान में कवक? जानें कि उन्हें कैसे ठीक किया जाए

अगर आपका छोटा सा बंदर कान में फंगल संक्रमण प्रस्तुत करता है, तो मैं आपको अपने पालतू जानवरों को पशु चिकित्सक के बिना लेने में मदद करने के लिए कुछ सिफारिशें बताऊंगा। यह तब तक है जब तक यह बहुत हल्का होता है जो इसे योग्यता नहीं देता है।

pugtitis

• सबसे पहले आपको यह जानने की जरूरत है कि कुत्ते के कान में फंगल संक्रमण का पता कैसे लगाया जाए। पिल्ला को ऐसे संकेत दिखाना चाहिए जिन्हें कान और कानों को अक्सर हिलाकर आसानी से पहचाना जाता है। आप कान से आने वाली एक प्रकार की खट्टा गंध महसूस कर सकते हैं और अंदर आप एक स्राव देख सकते हैं जो मिट्टी की तरह दिखता है। यह इंगित करता है कि यह शायद एक कवक संक्रमण है और कुछ भी नहीं।

• एक बार यह साबित हो गया है कि उपचार शुरू करने के लिए एक कवक संक्रमण की आवश्यकता है, कुत्ते के कान के अंदर एक मुलायम कपड़े या किसी भी पुस या मोम (आंखों में कान मोम) के ऊतक को सावधानीपूर्वक साफ करें। कुत्ते भूरे या काले होंगे)। इसे जितना संभव हो उतना शांत रखें ताकि इसे चोट पहुंचाने या दर्द का कारण न हो।

• फिर गर्म पानी के एक कप और एक 1/16 कप सफेद सिरका, क्यू सुझावों की 1/16 mesclará और ध्यान से कान लगाने से तैयार से लथपथ हो जाएगा और अनुमति देने के लिए आंतरिक समाधान साफ ​​होगा समाधान कान नहर नीचे drips। कान के बाहर मालिश करें ताकि समाधान फैल जाए। शेष समाधान एक ऊतक के साथ हटा दिया जाता है या बस कुत्ते को हिलाते हैं। एक सप्ताह के लिए यह दो या तीन बार एक दिन या जब तक आप अपने सिर को हिलना बंद नहीं करते हैं और खराब गंध चली जाती है।




टिप्स और चेतावनियां

• एक कप समाधान के 1/8 का उपयोग करना आवश्यक नहीं है, यह केवल सबसे छोटी राशि है जिसे मापा जा सकता है। समाधान 1/2 पानी और ½ सिरका होना चाहिए, यह वास्तव में समाधान के साथ हर बार समाधान के साथ लगाए गए कुछ swabs लेता है और शेष समाधान त्याग दिया जाता है। पालतू जानवर के आराम के लिए पानी गर्म होना चाहिए। मैंने यह भी पढ़ा है कि अगर कुत्ते के लंबे कान होते हैं तो वे फंगल संक्रमण से ग्रस्त होते हैं और अधिक कान परिसंचरण की अनुमति देने के लिए अपने कान के अंदर अतिरिक्त बालों को ट्रिम करके मदद कर सकते हैं।

• इसने मेरे पालतू जानवर और मेरे पड़ोसियों के लिए काम किया है, लेकिन यदि 7-14 दिनों के बाद कान अभी भी परेशान हैं तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।

पेरोस्पेडिया से जानकारी के साथ

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में आंखों की देखभालकुत्ते में आंखों की देखभाल
हमारे कुत्तों के कान कैसे साफ करेंहमारे कुत्तों के कान कैसे साफ करें
कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देशकुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश
घर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करेंघर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करें
कुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाककुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाक
कुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमणकुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमण
कुत्तों में कान साफ ​​करनाकुत्तों में कान साफ ​​करना
संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
बाहरी ऊतकबाहरी ऊतक
बिल्ली की जीभ में संक्रमण के लिए टिप्सबिल्ली की जीभ में संक्रमण के लिए टिप्स
» » हमारे पग के कान में कवक? जानें कि उन्हें कैसे ठीक किया जाए
© 2021 taktomguru.com