taktomguru.com

एक अंग्रेजी बुलडॉग में कैल्शियम की कमी

अंग्रेजी बुलडॉग (6)यदि आपके पास बुलडॉग है तो आपको पता होना चाहिए कि यह आराध्य झुर्रियों वाली नस्ल कई स्वास्थ्य बीमारियों से ग्रस्त है। अन्य चिकित्सीय स्थितियों में अंग्रेजी बुलडॉग कैल्शियम की कमी से पीड़ित हो सकता है, जिसे हाइपोक्लेसेमिया भी कहा जाता है। यद्यपि कैल्शियम के निम्न स्तर कई अंगों को प्रभावित करते हैं, बुलडॉग में सबसे आम लक्षण अनियंत्रित कंपकंपी की उपस्थिति है।

कैल्शियम. कैल्शियम शरीर में सबसे महत्वपूर्ण पदार्थों में से एक, दांत और कंकाल प्रणाली, हृदय पंपिंग, एंजाइमों और चयापचय, रक्त के थक्के के हार्मोन के गठन के लिए जिम्मेदार है, अन्य के बीच में दूध उत्पादन है । Hypocalcemia तब होता है जब शरीर के ठीक से काम करने के लिए कैल्शियम के स्तर नीचे आवश्यक है। जब पशुचिकित्सक आपके बुलडॉग का वार्षिक विश्लेषण करता है, तो आपको पता चलेगा कि आपके शरीर में पर्याप्त मात्रा में कैल्शियम है या नहीं। पशु चिकित्सा प्राधिकरण के बिना अपने पालतू कैल्शियम की खुराक न दें, सिस्टम में बहुत अधिक कैल्शियम भी आपके गुर्दे को नुकसान पहुंचा सकता है।

झटके. अंग्रेजी बुलडॉग अनैच्छिक कंपकंपी होने के लिए पूर्वनिर्धारित हैं। आपके पालतू जानवर का पूरा शरीर हिला सकता है या आंदोलन सिर और पिछड़े पैरों तक ही सीमित हो सकता है। यह अनैच्छिक कंपकंपी hypocalcemia के कारण हो सकता है। कारण का निदान करने के लिए, पशुचिकित्सा रक्त और मूत्र के नमूने ले जाएगा। यदि रक्त में कैल्शियम का निम्न स्तर कारण है, पशु चिकित्सक पूरक आहार निर्धारित कर सकते हैं या अपने आहार में बदलाव की सिफारिश कर सकते हैं। कुत्ते जिनके पास अनैच्छिक कंपकंपी होती है उन्हें कठोर शारीरिक अभ्यास नहीं करना चाहिए। यदि आपके पास बुलडॉग है तो यह आखिरी समस्या नहीं होगी क्योंकि इस नस्ल को बहुत मजबूत अभ्यास की आवश्यकता नहीं है।




अग्नाशयशोथ. यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बुलडॉग को स्वस्थ वजन पर रखें, हालांकि यह हमेशा आसान नहीं होता है। उसका छोटा सा झटका सांस लेने में मुश्किल बनाता है, इसलिए उसे केवल हल्के अभ्यास करने की ज़रूरत होती है। यह बहुत संभावना है कि आप अपनी तरफ से होंगे जब आप अपनी आंखों से प्रार्थना करने के लिए खा रहे हैं ताकि वह आपको अपने भोजन के बचाए। आपको दूर नहीं लेना चाहिए क्योंकि यह आपको बहुत नुकसान पहुंचा सकता है। मोटे कुत्ते पैनक्रियाइटिस या पैनक्रिया की सूजन से अधिक प्रवण होते हैं, एक अंग जो पाचन में सहायता करता है और इंसुलिन पैदा करता है। इस बीमारी के तीव्र संस्करण के परिणामस्वरूप हाइपोक्लेसेमिया हो सकता है। अग्नाशयशोथ घातक हो सकता है, भले ही आपका बुलडॉग इसे ठीक कर लेता है, फिर भी इसे रोकने के लिए प्रवण होता है और सावधानीपूर्वक निगरानी की जानी चाहिए।

नर्सिंग माताओं. गर्भावस्था के दौरान आपके बुलडॉग को कैल्शियम की खुराक की आवश्यकता हो सकती है ताकि वह भ्रूण के विकास के लिए पर्याप्त हो सके। मां के श्रोणि के आकार की तुलना में पिल्लों के सिर के आकार के कारण बुलडॉग अक्सर आसान कैल्विंग नहीं होते हैं और एक सीज़ेरियन अनुभाग आवश्यक हो सकता है। बाद में तनाव के अलावा, मां अपने पिल्ले की देखभाल करते समय अन्य कारणों से कैल्शियम की कमी से पीड़ित हो सकती है। यदि आपके कैल्शियम पिल्लों को खिलाने के लिए समाप्त हो जाते हैं तो आप प्रिक्लेम्प्शिया या दूध बुखार विकसित कर सकते हैं। इस पशु चिकित्सा आपातकाल के लक्षणों में बुखार, विचलन, घबराहट, तेजी से सांस लेने और आवेग शामिल हैं। यद्यपि पशुचिकित्सक अंतःशिरा कैल्शियम को प्रशासित करके अपने बुलडॉग को बचा सकता है, फिर भी आपको पिघलने तक मैन्युअल रूप से पिल्लों को खिलाना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कैल्शियम अमीर भोजनकुत्तों के लिए कैल्शियम अमीर भोजन
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
कुतिया में एक्लेम्पसिया का उपचार और रोकथामकुतिया में एक्लेम्पसिया का उपचार और रोकथाम
कुत्ते के आहार में कैल्शियम और फास्फोरसकुत्ते के आहार में कैल्शियम और फास्फोरस
लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?
छोटी नस्लें और एक्लेम्पियाछोटी नस्लें और एक्लेम्पिया
एक इगुआना कैसे खिलाया जाए?एक इगुआना कैसे खिलाया जाए?
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ एक्सएक्सअंग्रेजी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ एक्सएक्स
अंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » एक अंग्रेजी बुलडॉग में कैल्शियम की कमी
© 2021 taktomguru.com