taktomguru.com

दूध पाउडर के साथ घर का बना मिठाई

कुत्ते खाने उपहारयदि आप घर पर अपने कुत्ते का खाना बना रहे हैं, या बस मजेदार उपहार की तलाश में हैं, तो प्रोटीन के साथ बने घर का बना व्यंजन और पाउडर दूध के अतिरिक्त कैल्शियम विजेता बनेंगे।

प्रोटीन. जब आपके कुत्ते के आहार की बात आती है, तो मुख्य खाद्य समूह प्रोटीन होना चाहिए। आपके कुत्ते की पाचन तंत्र को प्रोटीन को ऊर्जा में बदलने और बदलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कुत्ते को 10 आवश्यक अमीनो एसिड प्राप्त करने के लिए प्रोटीन की आवश्यकता होती है जिसे शरीर को सामान्य सामान्य स्वास्थ्य की आवश्यकता होती है। चूंकि दूध पाउडर पौष्टिक रूप से नियमित दूध के समान होता है, और कम वसा की मात्रा के साथ, घर के बने कुत्ते के इलाज में दूध पाउडर जोड़ने से प्रोटीन बढ़ जाता है।

कैल्शियम. प्रोटीन के अतिरिक्त, दूध पाउडर आपके कुत्ते को कैल्शियम का स्रोत देता है। आपके कुत्ते को स्वस्थ हड्डियों और दांतों, मांसपेशी संकुचन और तंत्रिका आवेगों के परिवहन के लिए कैल्शियम की आवश्यकता होती है। आहार जो पर्याप्त कैल्शियम प्रदान नहीं करते हैं, खासतौर से प्रारंभिक वर्षों में, हड्डियों को कमजोर कर सकते हैं और कंकाल असामान्यताओं को विकसित कर सकते हैं।




पकाने की विधि। दूध पाउडर के साथ एक मूल कैंडी नुस्खा के लिए, आपको 2 1/3 कप आटा, 1/4 कप जैतून का तेल, 1/4 कप सेबसौस, 1/2 कप कसा हुआ पनीर, एक बड़ा अंडा और 1/4 कप दूध पाउडर। 350 डिग्री फेरनहाइट तक ओवन को पहले से गरम करें। सभी सामग्रियों को एक बड़े कटोरे में मिलाएं। आटा फैलाओ और इसे कुकी कटर या चाकू से काट लें। एक हल्के ढंग से greased बेकिंग शीट पर मिठाई रखें। 15 मिनट के लिए सेंकना और ओवन बंद कर दें। ओवन दरवाजा खोलें और मिठाई को ओवन में कुछ घंटों तक सख्त और ठंडा करने दें।

विचार. अपने कुत्ते के आहार में कुछ भी नया जोड़ने से पहले, अपने पशुचिकित्सा से संभावित चिकित्सा समस्याओं या आहार संबंधी आवश्यकताओं के बारे में परामर्श लें। मनुष्यों के साथ, कुछ कुत्ते लैक्टोज असहिष्णु होते हैं और दूध उन्हें परेशान पेट देता है। यदि आप देखते हैं कि नए कुत्ते को खाने के बाद आपके कुत्ते ने गैस, या दस्त को बढ़ा दिया है, तो यह संभव हो सकता है कि दूध पाउडर को इसकी सामग्री की सूची से हटा दिया जाना चाहिए। यदि कुत्ता गेहूं के अनाज के लिए एलर्जी है, तो उन्हें दलिया के गुच्छे या चावल के आटे के साथ प्रतिस्थापित करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
घर के बने कुत्ते के भोजन के लिए पशु चिकित्सा सलाहघर के बने कुत्ते के भोजन के लिए पशु चिकित्सा सलाह
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?
पौष्टिक सिद्धांतपौष्टिक सिद्धांत
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
कुत्तों के लिए कैल्शियम अमीर भोजनकुत्तों के लिए कैल्शियम अमीर भोजन
» » दूध पाउडर के साथ घर का बना मिठाई
© 2021 taktomguru.com