taktomguru.com

लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?




एक्लेम्पसिया या दूध बुखार कैल्शियम की कमी है जो स्तनपान करने वाले बिट्स को प्रभावित करता है। यह भुखमरी नवजात पिल्लों द्वारा आवश्यक आवश्यक पोषक तत्वों में से एक है और मां कैनिन उन्हें आवश्यक राशि में प्रदान करने की कोशिश करता है। हालांकि, प्रसव के बाद कमजोर हो गया, उसका शरीर हमेशा कूड़े की मांग के समान कैल्शियम का उत्पादन नहीं करता है। इस बीमारी के लक्षणों को पहचानना सीखना जरूरी है, क्योंकि यदि समय में इलाज नहीं किया जाता है, तो एक्लेम्पसिया कुत्ते की मौत का कारण बन सकता है।
कुतिया में eclampsia पहचानें
एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, जो हर हज़ार गर्भवती महिलाओं में से दो को प्रभावित करता है- वैज्ञानिक पत्रिका `मेड फ्रेंडली` के आंकड़ों के मुताबिक, लोगों की एक विशेष स्थिति नहीं है, बल्कि अन्य स्तनधारियों को भी प्रभावित करती है, जैसे कि कुत्ते। रोग को पहचानने के लक्षणों में से, स्तनपान कराने वाली कुतिया में घबराहट और असामान्य उत्तेजना खड़े हो जाती है, जो संकेत रक्त में कैल्शियम घाटे को पीड़ित करने की चेतावनी दे सकते हैं। जानवरों का अत्यधिक पेंटिंग और तनाव एक्लेम्पसिया के प्रारंभिक विकास का परिणाम है।
"यह छोटे आकार के कुत्तों में अधिक बार होता है जो कई पिल्लों को रोकते हैं", उनके शरीर भूखे संतान की मांगों के साथ मजबूत या थके हुए नहीं होते हैं, जो मादा के कैल्शियम जमा के साथ समाप्त होता है।
कैल्शियम की कमी कुत्ते के शरीर की सामान्य कार्यप्रणाली को रोकती है और विशेष रूप से उनकी मांसपेशियों को प्रभावित करती है, जिससे कंपकंपी और स्पैम होते हैं। यहां तक ​​कि जानवर एक असंगठित तरीके से चलेंगे। कैल्शियम की कमी से यह भी पता चलता है कि, अवसर पर, स्तनपान कराने वाली महिला स्तनपान कराने वाले पिल्लों में रुचि खो देती है और इसके लिए बहुत आवश्यकता होती है।
एक्लेम्पसिया के साथ कुतिया में बुखार
रक्त में कैल्शियम की लंबी अवधि में मादा के लिए समस्याएं बढ़ती हैं: शरीर का तापमान उल्लेखनीय रूप से बढ़ता है - "यही कारण है कि एक्लेम्पसिया को दूध बुखार भी कहा जाता है" और सांस लेने में तेजी से मुश्किल होती है। यह आपके शरीर की मांसपेशियों के संकुचन के साथ दौरे का कारण बनता है और ज्ञान की हानि संभव है। सही उपचार लागू नहीं होने पर कुतिया थकावट से मर सकती है।
ये निरंतर स्पाम शुरू होने के कुछ घंटों के भीतर कार्डियक गिरफ्तारी को ट्रिगर कर सकते हैं। गर्भधारण के दौरान जागरूकता को मजबूत करने और कुतिया के स्तनपान के लिए एक्लेम्पिया बलों के लक्षणों की गंभीरता, इन संकेतों में से किसी भी समय से पहले पशु चिकित्सक के लिए तत्काल जाने के लिए आवश्यक है।
कुतिया का एक्लेम्पिया एक गंभीर बीमारी है
"स्तनपान कराने वाली मादा को दूध बनाने के लिए कैल्शियम की आवश्यकता होती है और उसका शरीर उसे उसके रक्त और हड्डियों से प्राप्त करता है।" गर्भावस्था स्तनपान के साथ, जीवन के चरणों में से एक है जिसमें सबसे अधिक ऊर्जा आवश्यकता की आवश्यकता होती है। मादा निकाय जो गर्भाशय में उगने वाले पिल्लों को समायोजित करने के लिए गुजरता है, वह पोषक तत्वों की अतिरिक्त खुराक की आवश्यकता होती है, जिसे मालिक को गर्भवती कुतिया के भोजन में कुछ विशिष्ट देखभाल के साथ प्रतिस्थापित करना चाहिए।
जन्म के बाद, जानवर के लिए काम खत्म नहीं होता है। भुखमरी कूड़े की नर्स करने के लिए दूध का उत्पादन कुतिया के शरीर के लिए एक फेरोनिक पहनने का अनुमान लगाता है, जो गर्भावस्था के नौ सप्ताह तक कमजोर हो जाता है। स्तनपान करना ज़ोरदार काम है जो कम से कम छह सप्ताह तक टिकेगा।
एक्लेम्पसिया से पीड़ित एक मादा कुत्ता कैल्शियम को तत्कालता के साथ आपूर्ति करने की क्षमता खो देता है जो उसके पिल्ले की मांग करता है। इसलिए, वह अपने खून में मौजूद इस खनिज के भंडार का सहारा लेगा।
जब जानवर के खून में कैल्शियम का स्तर बहुत कम हो जाता है, तो वे हमारे पालतू जानवरों को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं। "यदि आप जल्द ही कार्य नहीं करते हैं, तो एक्लेम्पसिया कुतिया की तंत्रिका तंत्र को नुकसान पहुंचाएगी और उसकी मृत्यु भी हो सकती है।"
दूध बुखार के साथ एक कुतिया के पिल्ले
भूख नर्सिंग पिल्लों को उनकी मां से बहुत कुछ चाहिए, दूध बुखार से पीड़ित मादा से अधिक उन्हें देने में सक्षम है। कुत्ते से कूड़े को अस्थायी रूप से अलग करने से हमारे चार पैर वाले दोस्त को ठीक करने में मदद मिल सकती है, हालांकि कुत्ते के लिए अपने नवजात पिल्लों से दूर जाना आसान नहीं है, जब तक कि जानवर उनमें रुचि नहीं लेता। बीमारी का कारण
एक साथ रहने के मामले में, मालिक को कूड़े पर देखना चाहिए और कुत्ते के निपल्स तक स्तनपान कराने से रोकना चाहिए। लैक्टिंग पिल्लों के लिए एक विशिष्ट भोजन, इस मामले में, छोटे बच्चों की खाद्य आवश्यकताओं की आपूर्ति कर सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
कुतिया के नसबंदी के बाद अलार्म के लक्षणकुतिया के नसबंदी के बाद अलार्म के लक्षण
कुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नलकुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नल
बिट्स में मास्टिटिसबिट्स में मास्टिटिस
कुतिया में एक्लेम्पसिया का उपचार और रोकथामकुतिया में एक्लेम्पसिया का उपचार और रोकथाम
एक गर्भवती कुतिया फ़ीडएक गर्भवती कुतिया फ़ीड
मैं गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए सोचता हूं।मैं गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए सोचता हूं।
गर्भावस्था और बिट्स की डिलीवरीगर्भावस्था और बिट्स की डिलीवरी
छोटी नस्लें और एक्लेम्पियाछोटी नस्लें और एक्लेम्पिया
महिलाओं में एक्लेम्पसियामहिलाओं में एक्लेम्पसिया
» » लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?
© 2021 taktomguru.com