taktomguru.com

एक पिल्ला को खिलाने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?

नवजातआप पहले से ही अपने पिल्ला को हर 3 घंटे खिलाने में कुछ हफ्तों बिता चुके हैं, और आप ठोस भोजन पर जाने के लिए तैयार हैं। जब आप एक पिल्ला को खिलाने वाली बोतल को रोकते हैं, तो आपको एक प्रक्रिया करने की ज़रूरत होती है, जैसे माँ करता है, आपको स्वस्थ संक्रमण सुनिश्चित करने के लिए चरण में तनख्वाह को विभाजित करना होगा।

कटोरा. कटाई प्रक्रिया में पहला कदम कटोरे में अपने पिल्ला को पेश करना है। यह तब किया जा सकता है जब पिल्ला लगभग 3 सप्ताह पुराना हो। दूध को बदलने के लिए सूत्र के साथ कंटेनर भरें, जो आपका पिल्ला अपनी बोतल में पीने के लिए उपयोग करता है। इस पहले चरण में, आपका पिल्ला खाने के लिए कटोरे में कुछ भी नहीं कर सकता है, लेकिन यह ठीक है। इस तरह वह महसूस करता है कि कप में वह चीज़ वास्तव में उसका खाना है। आप अपनी अंगुली को दूध में डुबो सकते हैं और पिल्ला को यह समझने में मदद कर सकते हैं कि कंटेनर में उसका भोजन होता है। इस समय के दौरान अपने पिल्ला को एक बोतल दें, हालांकि यह संभव है कि प्रत्येक खाने में दिए गए दूध की मात्रा कम हो, या फीडिंग की संख्या कम हो, अगर ऐसा लगता है कि जब आप इसे कटोरे में पेश करते हैं तो आपका पिल्ला पर्याप्त खाना शुरू कर रहा है।

सूखी खाना. एक बार जब आपका पिल्ला अपने कटोरे से दूध चाटना चाहता है, तो यह सूखे भोजन में पेश करने का समय है। आपकी प्रगति के आधार पर, दूध कटोरा पेश करने के कुछ दिनों बाद यह हो सकता है। दलिया बनाओ, पिल्ले के लिए सूखे भोजन में दूध को बदलने के लिए फार्मूला का थोड़ा सा जोड़ना। चलो कुछ मिनट के लिए खड़े हो जाओ ताकि क्रोकेट नरम और मोटी हो जाएं। फिर, इस समय के दौरान बोतल के साथ रील करें, हालांकि यह संभव है कि भोजन की मात्रा या खाने की संख्या में कमी आएगी, और भी यदि आपका पिल्ला अपने दलिया खाने के लिए अच्छा जवाब दे रहा है।




अन्य जरूरतें. कटाई की प्रक्रिया थोड़ा असहज होने जा रही है, आपका पिल्ला अपने कटोरे में जा रहा है, वह अपने चेहरे पर सभी दूध पाने जा रहा है, और शायद, यह प्रत्येक भोजन के अंत में बहुत गंदे खत्म होने जा रहा है। इसे धोना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक भोजन के बाद यह सूखा और गर्म हो। हमेशा भोजन के बीच ताजे पानी के साथ एक कंटेनर प्रदान करें। यदि आप एक से अधिक पिल्ला उठा रहे हैं, तो अपने पिल्ले की प्रगति की निगरानी करना भी महत्वपूर्ण है। अधिकांश पिल्ले 4 सप्ताह की उम्र में नमक क्रोक्वेट के साथ अच्छी तरह से करते हैं, जबकि यह संभव है कि उनके भोजन को कुछ अतिरिक्त सप्ताहों के लिए बोतल के साथ पूरक किया जाना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे वजन कम कर रहे हैं और पूरे कटाई प्रक्रिया में बढ़ते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए हर कुछ दिनों में पिल्ले वजन कम करें।

दूध छुड़ाने का वायु. जब तक आपका पिल्ला 7 से 8 सप्ताह पुराना हो, तब तक दूध पिलाने की प्रक्रिया पूरी होनी चाहिए। इसका मतलब है कि अब कोई बोतल खिलाने की ज़रूरत नहीं है, और आपने धीरे-धीरे किबल में पानी की मात्रा को कम कर दिया है, इस बिंदु पर कि पिल्ला सूखे भोजन खा रही है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक अनाथ पिल्ला कैसे फ़ीड करेंएक अनाथ पिल्ला कैसे फ़ीड करें
Pomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करेंPomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करें
एक नए कटा हुआ पिल्ला के लिए भोजन कैसे करेंएक नए कटा हुआ पिल्ला के लिए भोजन कैसे करें
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
इसका मतलब क्या होता है जब एक पिल्ला अपनी प्लेट को धक्का देता है?इसका मतलब क्या होता है जब एक पिल्ला अपनी प्लेट को धक्का देता है?
कैसे एक बच्चे पिल्ला को खिलाने और देखभाल करने के लिएकैसे एक बच्चे पिल्ला को खिलाने और देखभाल करने के लिए
पिल्ला भोजन कार्यक्रम और गाइडपिल्ला भोजन कार्यक्रम और गाइड
अपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करेंअपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करें
नवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करेंनवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करें
एक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करेंएक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करें
» » एक पिल्ला को खिलाने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
© 2021 taktomguru.com