taktomguru.com

एक पिल्ला के लिए पकवान का आकार महत्वपूर्ण है?

कुत्ता खानाकुत्ते के व्यंजनों की बात आती है जब आकार मायने रखता है। आपका पिल्ला बहुत कम, बहुत ऊंचा या बहुत गहराई में आराम से खाने में सक्षम नहीं हो सकता है। निश्चित रूप से आप उस व्यक्ति को ढूंढना चाहेंगे जो उसके लिए "निष्पक्ष" है, आपके पास वयस्क कुत्ते के लिए एक और खोजने का समय होगा।

प्लेट आकार एक प्लेट काफी बड़ी होनी चाहिए ताकि आपका कुत्ता स्नैक्स को आसानी से छीनने के लिए अपना मुंह खोल और बंद कर सके, लेकिन यह बहुत बड़ा नहीं होना चाहिए। नतीजतन, एक लघु पूडल और एक ग्रेट डेन को एक ही आकार के कंटेनर की आवश्यकता नहीं होती है, भले ही वे पिल्ले हों। आप बढ़ते समय अपने पिल्ला के उपयोग के लिए पर्याप्त कंटेनर खरीदने के लिए चुन सकते हैं, या एक छोटे से शुरू कर सकते हैं और इसे बढ़ने के साथ विस्तारित कर सकते हैं।

प्लेट की ऊंचाई। व्यंजन आकार और आकार में भिन्न होते हैं, सही एक बड़ा होगा और आपके कुत्ते को आरामदायक महसूस करने के लिए पर्याप्त होगा। यदि पिल्ला एक बड़ा कुत्ता बन जाता है, तो उस व्यंजन में निवेश करने पर विचार करें जिसमें ऊंचाई होती है। जैसे ही आपका कुत्ता बढ़ता है, आपको प्लेट की ऊंचाई बढ़ानी चाहिए ताकि आपको अपनी गर्दन को मजबूर न किया जाए या अपने शरीर को खाने के लिए बाध्य न करें। वयस्क नस्लों में भी छोटी नस्लों को जमीन के स्तर पर एक कंटेनर तक पहुंचने की आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए कोई समायोज्य प्लेटों की आवश्यकता नहीं होती है।




विचार। एक पिल्ला एक गहरे कटोरे के नीचे तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकता है क्योंकि उसके पैर छोटे होते हैं और इसका शरीर छोटा होता है, इस कारण से, एक विस्तृत और उथले कटोरे का चयन करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जिस कंटेनर पर विचार कर रहे हैं वह बहुत गहरा नहीं है, पिल्ला को पालतू जानवरों की दुकान में ले जाएं और इसे परीक्षण के लिए प्लेट के सामने रखें।

सेवा करने के लिए कितना खाना? कई मालिक कुत्तों को अधिक से अधिक करते हैं क्योंकि वे बड़े कंटेनरों का उपयोग करते हैं। समय के साथ, यह पालतू जानवरों की मोटापे में योगदान दे सकता है, इस कारण से, पिल्ला के लिए सही आकार के कंटेनर का चयन करना और सही मात्रा में इसे खिलााना अच्छा पोषण की कुंजी है। आकार के आधार पर अनुशंसित राशि की सेवा करें और शारीरिक परिपक्वता तक पहुंचने पर मानक आहार पर स्विच करें। छोटे कुत्ते 10 से 12 महीने तक परिपक्व होते हैं - सबसे बड़ी नस्लों में दो साल तक लग सकते हैं। एक पशुचिकित्सक आपको सलाह दे सकता है कि आपके पालतू जानवर किस समूह में हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?
मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?
कुत्तों के लिए पानी का झरना कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए पानी का झरना कैसे बनाया जाए?
एक कुत्ते के भोजन कंटेनर कितने लंबा होना चाहिए?एक कुत्ते के भोजन कंटेनर कितने लंबा होना चाहिए?
एक नए कटा हुआ पिल्ला के लिए भोजन कैसे करेंएक नए कटा हुआ पिल्ला के लिए भोजन कैसे करें
इसका मतलब क्या होता है जब एक पिल्ला अपनी प्लेट को धक्का देता है?इसका मतलब क्या होता है जब एक पिल्ला अपनी प्लेट को धक्का देता है?
ग्रेट डेन के लिए पानी और भोजन के बढ़ते खिलौनेग्रेट डेन के लिए पानी और भोजन के बढ़ते खिलौने
अपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करेंअपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करें
आप एक पिल्ला को दिन में तीन भोजन कब तक दे सकते हैं?आप एक पिल्ला को दिन में तीन भोजन कब तक दे सकते हैं?
» » एक पिल्ला के लिए पकवान का आकार महत्वपूर्ण है?
© 2021 taktomguru.com