taktomguru.com

एक अंग्रेजी बुलडॉग की जीवन प्रत्याशा

अंग्रेजी बुलडॉग चेहरेग्रेट ब्रिटेन का एक प्रतीक, अंग्रेजी बुलडॉग, एक महान साथी बन सकता है, हालांकि विभिन्न अनुवांशिक स्वास्थ्य समस्याओं के कारण, यह सबसे लंबी दौड़ नहीं है। इस कुत्ते का औसत जीवन 8 से 10 साल है, लेकिन अच्छी देखभाल और स्वास्थ्य समस्याओं के साथ सक्रिय होने से आपकी दीर्घायु में मदद मिल सकती है।

इतिहास
उनके माता-पिता को क्रूरता और दर्द के प्रति संवेदनशीलता की कमी से उठाया गया था, लेकिन प्रजनकों ने अपने व्यवहार के क्रूर स्वभाव को खत्म करने का फैसला किया और उन्हें अपने जीवन को साझा करने और निरंतर स्नेह के लिए लालसा करने में सक्षम पालतू जानवर में बदल दिया।

श्वसन समस्याएं
जीवन के लिए अपेक्षाकृत कम कारण स्वास्थ्य की समस्याओं की संख्या है कि यह दौड़ पीड़ित है। बुलडॉग की शारीरिक रचना चीजों को आसान नहीं बनाती है, उसका चेहरा और शॉर्ट स्नाउट उसे श्वसन समस्याओं के लिए पूर्वनिर्धारित करता है। तंग नाक आपको पर्याप्त हवा में सांस लेने की अनुमति नहीं देते हैं, हालांकि सर्जरी इस दोष को सही कर सकती है। आपका विंडपाइप बहुत संकीर्ण हो सकता है, जिससे घरघराहट हो जाती है। पेंटिंग, जिस तरह से कुत्ता खुद को ठंडा करता है, बुलडॉग के लिए मुश्किल है, इसलिए सुनिश्चित करें कि मौसम गर्म होने पर बाहर नहीं है। आम तौर पर उन्हें श्वसन रोगों के शिकार होने की संभावना के रूप में माना जाता है।




अन्य स्वास्थ्य समस्याएं
कुछ वंशानुगत गैर-श्वसन संबंधी मुद्दों में हिप डिस्प्लेसिया, हिप संयुक्त का विकृति शामिल है जो लापरवाही और गठिया की ओर जाता है। इसकी झुर्रियों वाली त्वचा बालों के झड़ने और चोटों सहित विभिन्न त्वचा संबंधी समस्याओं के लिए बुलडॉग का अनुमान लगाती है। आंखों के चारों ओर लूज त्वचा गुना आपकी दृष्टि को प्रभावित कर सकती है, हालांकि सर्जरी इस स्थिति को सही कर सकती है। यह दिल की समस्याओं से भी ग्रस्त है, इसलिए अपने बुलडॉग को अधिक वजन न दें।

लंबी उम्र
बुलडॉग के कुत्ते के जीवन के अपेक्षाकृत कम समय से निराश न हों। अपने कुत्ते को एक प्रतिष्ठित प्रजनक से खरीदें और सुनिश्चित करें कि माता-पिता आनुवांशिक बीमारियों से पीड़ित नहीं हैं। एक पशुचिकित्सा खोजें जो नस्ल के बारे में ज्ञान है। सोचें कि कुछ बुलडॉग 12 साल या उससे अधिक रहते हैं, और आपका उनमें से एक हो सकता है। यहां तक ​​कि यदि आपका जीवन इतना लंबा नहीं होता है, तो सुनिश्चित करें कि यह प्यार से भरा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तोंफ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों
कुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉगकुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉग
दुनिया में कितने कुत्ते नस्लों हैं?दुनिया में कितने कुत्ते नस्लों हैं?
क्या आपके पास एक फ्लैट कुत्ता है? क्या आप जानते हैं कि ब्रैचियोसेफैलिक श्वसन सिंड्रोम क्या है?क्या आपके पास एक फ्लैट कुत्ता है? क्या आप जानते हैं कि ब्रैचियोसेफैलिक श्वसन सिंड्रोम क्या है?
वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग को अपनाने के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए?वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग को अपनाने के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए?
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
एक अंग्रेजी बुलडॉग का व्यवहारएक अंग्रेजी बुलडॉग का व्यवहार
अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेहीअंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
» » एक अंग्रेजी बुलडॉग की जीवन प्रत्याशा
© 2021 taktomguru.com