taktomguru.com

अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य

अंग्रेजी बुलडॉग (5)यदि आप एक अंग्रेजी बुलडॉग प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं या आपके पास पहले से ही एक है, तो आपको नस्ल को अपने अद्वितीय रूप और आराध्य स्वभाव के लिए प्यार करना होगा। हालांकि कभी-कभी वह अक्सर अपने परिवार की सुरक्षात्मक होता है और कभी-कभी उसका चरित्र जिद्दी है, वह एक वफादार, दयालु और स्नेही कुत्ता है।

दौड़ की उत्पत्ति। यदि आपने कभी एक अंग्रेजी बुलडॉग से मुलाकात की है, तो संभावना है कि आपको एक पूंछ के साथ बधाई दी जाएगी और अपने गालों को मार डाला जाएगा। हालांकि, क्या आप जानते थे कि दौड़ हमेशा इतना अच्छा नहीं था? मूल रूप से ग्रेट ब्रिटेन से, इस धमकी नस्ल को बुलफाइटिंग के लिए विकसित किया गया था, एक ऐसा कार्य जिसमें साहस और दृढ़ता की आवश्यकता होती है। फिर वह कुत्तों की लड़ाई में बड़ा महत्व था, फिर भी सामना करना पड़ रहा अन्य जंगली जानवरों बड़ा जब गतिविधि दबा दिया गया था, नस्ल के प्रेमियों के इस के लिए अंग्रेजी बुलडॉग प्रजनन शांतिपूर्ण और प्यार स्वभाव होने के लिए थे परिष्कृत करने के लिए शुरू किया, यही कारण है कि ज्यादातर अंग्रेजी बुलडॉग आज ज्यादातर प्रेमियों और गैर-योद्धाओं के रूप में माना जाता है।

पूजा करने के लिए एक उपस्थिति। अंग्रेजी बुलडॉग को देखते हुए, यह अनुमान लगाना आसान है कि यह एक प्राकृतिक ध्यान हथियार क्यों है। चंकी संविधान, छोटे पैर और फर्म काटने बहुत उपयोगी विशेषताएं थीं जब इस कुत्ते को कई सौ साल पहले अपने मूल इंग्लैंड में झुंड के बैल के लिए इस्तेमाल किया जाता था, हालांकि आज, ये विशेषताओं ने अंग्रेजी बुलडॉग को अपनी हार्ड और मीठी उपस्थिति दी है वे आपको दौड़ के प्रेमियों का ध्यान एकाधिकार बनाते हैं।




ग्रेट सोफे नशेड़ी।किसी भी कुत्ते की तरह, अंग्रेजी बुलडॉग एक अच्छी सैर से प्यार करता है, लेकिन अगर वह अपने मालिक को एक छोटी और धीमी गति से रखता है तो वह और अधिक सराहना करता है। यह दौड़ घर के चारों ओर जाने की अपनी मजबूत इच्छा के लिए जाना जाता है लेकिन इसे आसान लेना, उसे एक महान एथलीट होने की उम्मीद न करें। रस्सी के आलसी पक्ष पर होने की प्रवृत्ति निष्क्रिय मालिकों और छोटे घरों या अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों के लिए अंग्रेजी बुलडॉग आदर्श बनाती है.

जिद्दी और वफादार यद्यपि अंग्रेजी बुलडॉग प्रकृति से प्रसन्न और आसान है, नस्ल को निरंतर दिशा और प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। यह प्यारा पिल्ला अपने परिवार का एक सुपर रक्षक बन सकता है, खिलौनों को छिपाने और नष्ट करने या उसे जो कुछ भी पाता है उसे नष्ट कर सकता है और उसके अलावा उससे भी बड़ा कुत्तों के साथ लड़ने की प्रवृत्ति रखता है। मालिक जो अपने पालतू जानवरों को प्रशिक्षण देने में समय व्यतीत करते हैं, यहां तक ​​कि जो लोग उन्हें पेशेवर प्रशिक्षकों के साथ ले जाते हैं, वे पाते हैं कि इन जिद्दी व्यवहारों को सही प्रक्रियाओं का उपयोग करके इन वफादार कुत्तों पर आसानी से घुमाया जा सकता है।

स्वास्थ्य। अंग्रेजी बुलडॉग हमेशा स्वस्थ छवि नहीं है जिसे हम प्रदर्शनियों में पाते हैं। इसकी कॉम्पैक्ट संरचना और चेहरे की विशेषताओं के कारण नस्ल विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त है। ये जानवर अपने छोटे पैरों, व्यापक कंधे और मजबूत शरीर के कारण संयुक्त समस्याओं से पीड़ित हैं। दौड़ भी अधिक वजन से पीड़ित होती है, जिसे आहार और व्यायाम से रोका जा सकता है। वे गर्मी और ठंड के प्रति संवेदनशील होते हैं, जो उनकी सपाट नाक की वजह से सांस लेने में मुश्किल बना सकते हैं, जिसका अर्थ है कि मालिक को अत्यधिक तापमान से दूर रखना चाहिए। अंग्रेजी बुलडॉग का औसत जीवन करीब आठ साल है, वे प्यार मालिकों की देखभाल के साथ कुछ और भी जीवित रह सकते हैं जो उन्हें आकार में रखते हैं, अच्छी तरह से खिलाया जाता है और पशु चिकित्सा देखभाल के साथ अद्यतन किया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉगकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉग
एक अंग्रेजी बुलडॉग का व्यवहारएक अंग्रेजी बुलडॉग का व्यवहार
अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेहीअंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
अमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतरअमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतर
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
नस्ल: अंग्रेजी बुलडॉगनस्ल: अंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
© 2021 taktomguru.com