taktomguru.com

फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों

Image37हालांकि इसे अस्वीकार नहीं किया जा सकता है कि एक फ्लैट चेहरे वाले कुत्ते आराध्य हैं, इससे उन्हें कुछ नुकसान होते हैं। कई श्वसन समस्याओं से पीड़ित हैं क्योंकि स्नैउट अन्य कुत्तों की तुलना में कम है और यदि आप एक आर्द्र जलवायु में रहते हैं तो आपको कुछ समझना चाहिए। कुत्ते जिनके पास एक छोटा सा स्नैप होता है, सभी आकारों में आते हैं।

Brachycephalic कुत्तों. आराध्य कुत्ते जिनके पास फ्लैट चेहरे हैं, ब्रैचिसेफलिक हैं, एक शब्द जिसका अर्थ है "शॉर्ट हेड"। नस्ल के बावजूद, सभी ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की सामान्य से छोटी खोपड़ी होती है, जो उनके बाकी चेहरे की शारीरिक रचना को अलग बनाती है। श्वसन समस्याओं के अलावा, ब्रैचिसेफलिक कुत्तों को आंखों की समस्याओं से पीड़ित हो सकता है क्योंकि आंखें अन्य नस्लों की तुलना में खोपड़ी के करीब होती हैं। ब्रैचिसेफैलिक सिंड्रोम वाले कुत्तों ने नाक के मार्गों और नरम और विस्तारित तालु को कम किया है, जिसका अर्थ है कि हवा लेना और ट्रेकेआ के आंशिक अवरोध से पीड़ित होना मुश्किल हो सकता है।

बुलडॉग और बोस्टन. आप अपनी उपस्थिति से मोहब्बत किए बिना बुलडॉग को कैसे देख सकते हैं? इस नस्ल को बैल को परेशान करने के लिए उठाया गया था और वर्तमान में बहुत स्नेही है। ब्रैक्साइसेलिक नस्लों में से क्लासिक अंग्रेजी बुलडॉग ब्राचिसफैलिक सिंड्रोम का अनुभव करने वाला सबसे प्रवण है। गर्मी और आर्द्रता इस कुत्ते को बहुत प्रभावित करती है। फ्रांसीसी बुलडॉग, अपने विशिष्ट बल्ले कानों के साथ, तापमान उच्च होने पर भी वातानुकूलित वातावरण में होना चाहिए। बोस्टन टेरियर जो टक्सेडो पहने हुए प्रतीत होता है, एक अंग्रेजी बुलडॉग और एक अंग्रेजी टेरियर के बीच क्रॉस से निकलता है। ये उत्कृष्ट साथी हो सकते हैं।




एशियाई नस्लें. चीन से पेकिंगीज़ और पग, तिब्बत से शिह त्ज़ू और ल्हासा एस्पो सहित कई ब्राचिसिफलिक कुत्ते एशिया से आते हैं। पग और पेकिंगीज़ शायद वही पूर्वजों को साझा करते हैं, जबकि ल्हासा और शिह tzu के बीच संबंधों पर अधिक दस्तावेज़ीकरण है। यद्यपि शिह त्ज़ू वंशावली तिब्बत की तारीख है, लेकिन मिंग राजवंश के दौरान दौड़ चीनी रॉयल्टी का पसंदीदा था। ल्हासा एपसो, जिसे "सेंटिनल शेर डॉग" के रूप में जाना जाता है, मालिक के घर की रक्षा करने का प्रभारी था, वह एक काम है जो वह अभी भी सराहनीय करता है।

बड़े कुत्ते. सभी ब्रैचिसेफलिक नस्लों छोटी नहीं हैं, शायद बड़ी नस्लों के सबसे अच्छे ज्ञात बॉक्सर हैं जो बुलडॉग और टेरियर की रक्त रेखा में हैं। यदि आप एक फ्लैट चेहरे के साथ एक बहुत बड़ा कुत्ता चाहते हैं, तो फ्रांसीसी में मास्टिफ़ डोगू डी बोर्डेक्स, प्रथम श्रेणी अभिभावक आपके कुछ विकल्प होंगे। अमेरिकी केनेल क्लब के मुताबिक, मानक मास्टिफ़ का भी एक समान आकार है, वयस्क पुरुष मास्टिफ़ के लिए न्यूनतम आकार 30 इंच है, जो इसे संगठन में सबसे बड़ी पंजीकृत नस्लों में से एक बनाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी: कुत्ते की यह नस्ल विलुप्त होने का खतरा हैवैज्ञानिकों ने चेतावनी दी: कुत्ते की यह नस्ल विलुप्त होने का खतरा है
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या हैकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या है
कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?
कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?
मेरा कुत्ता snores, क्या बात है?मेरा कुत्ता snores, क्या बात है?
क्या आपके पास एक फ्लैट कुत्ता है? क्या आप जानते हैं कि ब्रैचियोसेफैलिक श्वसन सिंड्रोम क्या है?क्या आपके पास एक फ्लैट कुत्ता है? क्या आप जानते हैं कि ब्रैचियोसेफैलिक श्वसन सिंड्रोम क्या है?
ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिमब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिम
पेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिसपेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिस
Brachycephalic कुत्तों, कैसे एक फैशन दुर्व्यवहार हो जाता हैBrachycephalic कुत्तों, कैसे एक फैशन दुर्व्यवहार हो जाता है
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
» » फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों
© 2021 taktomguru.com