taktomguru.com

एक पिल्ला एक चिड़ियाघर के साथ एक shih tzu पार करने से कितना बड़ा हो सकता है?

शिह-जू खिलौना poodleआप एक पिल्ला शिह जू खरीदा है या पूडल सबसे अच्छा एक शिह-पू के रूप में जाना जाता है, तो आपको पता होना चाहिए कि यह उनके पूरे जीवन का एक काफी छोटे रहने की संभावना है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इनमें से अधिकतर क्रॉस या "डिजाइनर कुत्ते" में शिह टीज़ू का उपयोग बड़े या मानक पूडल के बजाय एक पूडल खिलौना या लघु के साथ किया जाता है।

Tallas. चूंकि शिह-पू दो शुद्ध कुत्तों के बीच एक क्रॉस है, इसलिए आपका पिल्ला अपने प्रजनकों में से एक के आकार तक पहुंचने की संभावना है या एक के करीब पर्याप्त हो सकता है। शिह-पू के लिए एकेसी मानक बताता है कि इसे 10 से 15 इंच मापना चाहिए जबकि पूडल खिलौने के लिए यह 10 इंच या उससे कम है। जबकि वहाँ मानक वजन पूडल के लिए कोई विनिर्देश है, 8 से 11 इंच से शिह जू श्रृंखला के लिए सही माप और यह भी एक वजन की सीमा 9 और 16 के बीच पाउंड है। आप उम्मीद कर सकते हैं कि आपके कुत्ते को 8 से 15 इंच के बीच शिह टीज़ू की वज़न सीमा में बढ़ने की उम्मीद है।

माता-पिता से मिलें. यह निर्धारित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है कि आपके शिह-पू पिल्ला आपके माता-पिता से मिलना कितना बड़ा होगा। यह आम तौर पर संभव है यदि आप अपने पिल्ला को पालतू जानवर की दुकान के बजाय निजी प्रजनन से खरीदते हैं। यदि माता-पिता दोनों नस्लों के मानकों से असामान्य रूप से छोटे या बड़े होते हैं, तो आपके पिल्ला उन लक्षणों का उत्तराधिकारी होगा। आकार के अलावा आपको माता-पिता के स्वभाव का भी एक विचार मिलेगा जिसे उनके वंश में प्रेषित किया जा सकता है।




एक मानक पूडल के साथ पार करता है. यद्यपि एक छोटा पूडल आमतौर पर शिह-पू प्राप्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि एक प्रजनक एक शिह tzu के साथ एक मानक पूडल पार नहीं कर सकता है। चूंकि दोनों दौड़ माना जाता है कि hypoallergenic रहे हैं, एक शिह जू के साथ एक मानक poodle एक मध्यम आकार के कुत्ते एलर्जी से पीड़ित बच्चों के साथ एक परिवार के लिए उपयुक्त है कि उत्पादन और qye शिह-पू छोटे घरों जहां के लिए बहुत उपयुक्त नहीं हैं सकता है बच्चे हैं हालांकि मानक पूडल के लिए एकेसी का मानक आकार 15 इंच से अधिक नहीं है, वास्तव में ऐसे नमूने हैं जो बहुत अधिक हैं। कई पूडल 21 इंच या उससे अधिक मापने के लिए मिलता है और वजन 45 से 65 पाउंड के बीच होता है। पिल्ला के अंतिम आकार की गणना करना इस क्रॉसिंग पर अधिक कठिन है लेकिन शिह-पू को 15 इंच से अधिक मापना नहीं चाहिए और वजन 20 से 40 पाउंड के बीच होना चाहिए। इस क्रॉस के साथ कुछ वयस्क कुत्तों के आकार के बारे में ब्रीडर से पूछें ताकि आप परिपक्वता पर अपने पालतू जानवर के आकार का बेहतर विचार कर सकें।

शिह-पू का कोट. पूडल और शिह टीज़ू को नियमित सौंदर्य सत्र की आवश्यकता होती है और शिह-पू अपवाद नहीं होगा। पूडल बाल घुंघराले और कठिन है और शिह जू लंबा है के रूप में, बाल के प्रकार आप अपने पालतू जीन विरासत में मिला है पर निर्भर करता है की जाएंगी, यद्यपि आम तौर पर शिह-पू लहरदार कोट है की है। मैट के गठन को रोकने के लिए सप्ताह में दो बार अपने कोट को ब्रश करें। आप इन पिल्लों को विभिन्न रंगों और संयोजनों में जोड़ सकते हैं। पूडल के लिए स्वीकार्य रंगों में सफेद, काला, नीला, चांदी, क्रीम, भूरा, भूरा और खुबानी शामिल है, जबकि शिह tzu के लिए मानक सभी रंगों की अनुमति देता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक मिश्रित नस्ल कुत्ते, पग-ज़ू के बारे में जानकारीएक मिश्रित नस्ल कुत्ते, पग-ज़ू के बारे में जानकारी
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
एक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतरएक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतर
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
Schnoodle poodle की विशेषताएंSchnoodle poodle की विशेषताएं
एक मानक पूडल को कैसे बचाएंएक मानक पूडल को कैसे बचाएं
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
बिल्लियों की तरह पूडल करो?बिल्लियों की तरह पूडल करो?
एक पाउडर खिलौना की देखभाल करने के लिए सबसे अच्छा तरीका हैएक पाउडर खिलौना की देखभाल करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
» » एक पिल्ला एक चिड़ियाघर के साथ एक shih tzu पार करने से कितना बड़ा हो सकता है?
© 2021 taktomguru.com